scriptIndira Gandhi wanted Raj Kapoors Daughter as Her Daughter in Law | Sonia Gandhi नहीं, बल्किन Raj Kapoor की बेटी को घर की बहु बनाने का सपना देखती थी Indra Gandhi | Patrika News

Sonia Gandhi नहीं, बल्किन Raj Kapoor की बेटी को घर की बहु बनाने का सपना देखती थी Indra Gandhi

मशहूर पत्रकार रशीद किदवई ने अपनी किताब में इस बात का जिक्र किया है कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) बॉलीवुड इंडस्ट्री के कपूर खानदार की बेटी को अपने घर की बहु बनाने की चाहत रखती थीं, लेकिन राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से शादी कर ली.

Published: May 04, 2022 04:33:50 pm

राजनीति में गांधी परिवार और फिल्मी दुनिया के कपूर परिवार के बीच की करीबियों के बारे में शायद हर कोई जानता होगा, लेकिन ये बात कम लोग जानते हैं कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indra Gandhi) अपने बड़े बेटे राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) की शादी राज कपूर की बेटी ऋतु कपूर (Ritu Kapoor) से कराना चाहती थीं. ये बात हम अपनी तरफ से नहीं कह रहे हैं, बल्कि इस बात का खुलासा एक बड़े वरिष्ट्र पत्रकार रशीद किदवई (Rasheed Kidwai) ने अपनी किताब ‘नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पॉवर इन इंडियन पॉलिटिक्स’ में किया है.
Raj Kapoor की बेटी को घर की बहु बनाने का सपना देखती थी Indra Gandhi
Raj Kapoor की बेटी को घर की बहु बनाने का सपना देखती थी Indra Gandhi
साथ ही उन्होंने अपनी किताब में कपूर खानदार और गांधी परिवार की कई राज को खोला है, जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि 'देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और दिग्गज एक्टर रहे पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoor) के बीच गहरी दोस्ती रही है. इसलिए इंदिरा के मन में भी कपूर परिवार के लिए बहुत आदर और सम्मान था'. रशीद आगे लिखते हैं कि ‘ऐसा नहीं है कि इंदिरा गांधी को बॉलीवुड से जुड़ी बहू की तलाश थी. उनके दिल में कपूर परिवार के लिए सम्मान और आदर था’.
यह भी पढ़ें

भाई ने रंगे हाथ पकड़ी थी 'कच्चा बादाम गर्ल' की ये हरकत, इसलिए Lock Upp की Anjali Arora ने की थी आत्महत्या की कोशिश

rajeev_gandhi_ritu_kapoor.jpg
हालांकि, इंदिरा गांधी की ये चाहते पूरी नहीं हो पाई, क्योंकि राजीव गांधी अपनी पढ़ाई के लिए ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी गए, तब वहां उनकी मुलाकात एंटोनिया मायनो यानी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से हुई. दोनों में प्यार हो गया और दोनों ने साल 1968 में शादी कर ली. पत्रकार रशीद ने अपनी किताब में ये भी लिखा कि 'राज कपूर की पोती और बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने भी साल 2002 में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अपना क्रश बताया था'.
kareena_rahul.jpg
रशीद अपनी किताब में ये भी बताया था कि 'कथित तौर पर राहुल गांधी भी करीना की फिल्मों के फर्स्ट डे फर्स्ट शो को देखना काफी पसंद किया करते थे'. इतना ही नहीं साल 2009 में जब करीना कपूर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान जब ये पूछा गया था कि 'राहुल पर उनका क्रश है', तो इसको लेकर करीना ने अपना बयान पलट दिया था. करीना ने कहा कि ‘वो बहुत पुरानी बात है. मैंने ऐसा इसलिए कहा था, क्योंकि हम दोनों के सरनेम मशहूर हैं. मैं किसी दिन उनकी मेजबानी करना चाहूंगी. उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहूंगी, लेकिन निश्चित तौर पर मैं उन्हें डेट नहीं करना चाहती’.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.