scriptSonia Gandhi नहीं, बल्किन Raj Kapoor की बेटी को घर की बहु बनाने का सपना देखती थी Indra Gandhi | Indira Gandhi wanted Raj Kapoors Daughter as Her Daughter in Law | Patrika News
बॉलीवुड

Sonia Gandhi नहीं, बल्किन Raj Kapoor की बेटी को घर की बहु बनाने का सपना देखती थी Indra Gandhi

मशहूर पत्रकार रशीद किदवई ने अपनी किताब में इस बात का जिक्र किया है कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) बॉलीवुड इंडस्ट्री के कपूर खानदार की बेटी को अपने घर की बहु बनाने की चाहत रखती थीं, लेकिन राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से शादी कर ली.

May 04, 2022 / 04:33 pm

Vandana Saini

Raj Kapoor की बेटी को घर की बहु बनाने का सपना देखती थी Indra Gandhi

Raj Kapoor की बेटी को घर की बहु बनाने का सपना देखती थी Indra Gandhi

राजनीति में गांधी परिवार और फिल्मी दुनिया के कपूर परिवार के बीच की करीबियों के बारे में शायद हर कोई जानता होगा, लेकिन ये बात कम लोग जानते हैं कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indra Gandhi) अपने बड़े बेटे राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) की शादी राज कपूर की बेटी ऋतु कपूर (Ritu Kapoor) से कराना चाहती थीं. ये बात हम अपनी तरफ से नहीं कह रहे हैं, बल्कि इस बात का खुलासा एक बड़े वरिष्ट्र पत्रकार रशीद किदवई (Rasheed Kidwai) ने अपनी किताब ‘नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्टार पॉवर इन इंडियन पॉलिटिक्स’ में किया है.
साथ ही उन्होंने अपनी किताब में कपूर खानदार और गांधी परिवार की कई राज को खोला है, जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि ‘देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और दिग्गज एक्टर रहे पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoor) के बीच गहरी दोस्ती रही है. इसलिए इंदिरा के मन में भी कपूर परिवार के लिए बहुत आदर और सम्मान था’. रशीद आगे लिखते हैं कि ‘ऐसा नहीं है कि इंदिरा गांधी को बॉलीवुड से जुड़ी बहू की तलाश थी. उनके दिल में कपूर परिवार के लिए सम्मान और आदर था’.
यह भी पढ़ें

भाई ने रंगे हाथ पकड़ी थी ‘कच्चा बादाम गर्ल’ की ये हरकत, इसलिए Lock Upp की Anjali Arora ने की थी आत्महत्या की कोशिश

rajeev_gandhi_ritu_kapoor.jpg

हालांकि, इंदिरा गांधी की ये चाहते पूरी नहीं हो पाई, क्योंकि राजीव गांधी अपनी पढ़ाई के लिए ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी गए, तब वहां उनकी मुलाकात एंटोनिया मायनो यानी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से हुई. दोनों में प्यार हो गया और दोनों ने साल 1968 में शादी कर ली. पत्रकार रशीद ने अपनी किताब में ये भी लिखा कि ‘राज कपूर की पोती और बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने भी साल 2002 में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अपना क्रश बताया था’.
kareena_rahul.jpg

रशीद अपनी किताब में ये भी बताया था कि ‘कथित तौर पर राहुल गांधी भी करीना की फिल्मों के फर्स्ट डे फर्स्ट शो को देखना काफी पसंद किया करते थे’. इतना ही नहीं साल 2009 में जब करीना कपूर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान जब ये पूछा गया था कि ‘राहुल पर उनका क्रश है’, तो इसको लेकर करीना ने अपना बयान पलट दिया था. करीना ने कहा कि ‘वो बहुत पुरानी बात है. मैंने ऐसा इसलिए कहा था, क्योंकि हम दोनों के सरनेम मशहूर हैं. मैं किसी दिन उनकी मेजबानी करना चाहूंगी. उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहूंगी, लेकिन निश्चित तौर पर मैं उन्हें डेट नहीं करना चाहती’.

Home / Entertainment / Bollywood / Sonia Gandhi नहीं, बल्किन Raj Kapoor की बेटी को घर की बहु बनाने का सपना देखती थी Indra Gandhi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो