script

Raju Srivastav के निधन से इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर, सितारे दे रहें श्रद्धांजलि

Published: Sep 21, 2022 02:56:20 pm

Submitted by:

Vandana Saini

जाने माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) ने बुद्धवार को दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर ने भी को हैरान कर दिया है। नेता से लेकर अभिनेता तक उनको सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Raju Srivastav के निधन से इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर

Raju Srivastav के निधन से इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर

टीवी जगत से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपनी शानदार कॉमेडी से अपनी दमदार पहचान बनाने वाले कॉमेडिय राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) अब हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने बुद्धवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनको 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद से ही उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई थी। उनकी सेहत को देखते हुए पहले उनको ICU में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। फिर उनको वेटिलेटर पर रखा गया, लेकिन इससे भी उनकी हालत में कोई सुधार देखने को नहीं मिला। इसी जिंदगी के जंग में आज कॉमेडियन मौत से हार गए।
टीवी जगत से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपनी शानदार कॉमेडी से अपनी दमदार पहचान बनाने वाले कॉमेडिय राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) अब हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने बुद्धवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनको 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था’।

एक्टर आगे लिखते हैं कि ‘जिसके बाद से ही उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई थी। उनकी सेहत को देखते हुए पहले उनको ICU में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। फिर उनको वेटिलेटर पर रखा गया, लेकिन इससे भी उनकी हालत में कोई सुधार देखने को नहीं मिला।

यह भी पढ़ें

जानें कैसे Raju Srivastava ने डेवलप किया अपना कॉमेडी स्टाइल

https://twitter.com/hashtag/RajuSrivastav?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ravikishann/status/1572481072541372416?ref_src=twsrc%5Etfw

उनके अलावा भारतीय जनत पार्टी के सांसद और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने एक वीडियो साझा करते हुए कॉमेडियन के लिए अपनी श्रद्धांजलि दी। वीडियो में एक्टर कहते हैं कि ‘बहुत ही दुखद समाचार आज हम सबको सुबह मिला है। दुनिया को हंसाने वाला राजू श्रीवास्तव.. जन जन का चहेता, एक राष्ट्रवादी, हमेशा दूसरों की खुशी में अपनी खुशी देखने वाला अपने बीच नहीं रहा’।

वो आगे कहते हैं कि ‘ये समाचार देश में बहुत लोगों को व्यथित करेगा, लेकिन हम सभी जानते हैं कि काफी दिनों से वे अस्पताल में जीवन और मौत से जूझ रहे थे। बहुत कोशिशें की गईं लेकिन हम उन्हें बचाने में असफल रहे। मैं प्रार्थना करता हूं ईश्वर से कि राजू भाई को अपने श्रीचरणों में स्थान दें, जितने भी उनके चहेते हैं उन सभी लोगों को उनके जाने का दुख बर्दाश्त करने की शक्ति दें’।
https://twitter.com/iHrithik/status/1572484475338231808?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/AnupamPKher/status/1572482166583619585?ref_src=twsrc%5Etfw

मनोज तिवारी के अलावा बीजेपी नेता और सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने भी अपनी श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘बहुत दुःखद समाचार मिला जिसे सुनकर सभी चेहरे पर उदासी और ख़ामोशी छा गई बेहतरीन कलाकार, नेता अपनी कॉमेडी से लोगो को लोटपोट कर देने वाले प्रिय राजू श्रीवास्तव जी गंभीर बीमारी से लम्बे जीवन संघर्ष के बाद हम सबको हमेशा के लिए छोड़ कर चले गए। आप बहुत याद आएंगे विनम्र श्रद्धांजलि’।

साथ ही जल्द ही ‘विक्रम वेधा’ में नजर आने वाले ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे। ओम शांति राजू श्रीवास्तव सर। परिवार के प्रति मेरी संवेदना’। इनके अलावा एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी एक वीडियो साझा किया है। साथ ही वो लिखते हैं ‘प्यारे राजू श्रीवास्तव! तुम्हारे जाने से समूचे देश की हंसी थम सी गयी है! खिलखिलाहट में वो गूंज नहीं रही! इतनी भी क्या जल्दी थी ऊपर वालों को हंसाने की! बहुत याद आओगे दोस्त! वो तुम्हारा ज़ोरदार ठहाका।वो कंधे पर हाथ रखकर अपना नया जोक सुनाना।हँसाते हुए रुला कर चले गये! ओम् शांति!’।

यह भी पढ़ें

Akshay Kumar पर बिफरीं Swara Bhaskar

//i.ytimg.com/vi/U37g4bcC5qo/hqdefault.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो