जावेद अख्तर बोले- लाउडस्पीकर पर अजान का इस्तेमाल बंद करें, ट्रोल्स ने जमकर किया कमेंट, दिलाई सोनू निगम की याद

By: Shaitan Prajapat
| Updated: 10 May 2020, 11:16 AM IST
जावेद अख्तर बोले- लाउडस्पीकर पर अजान का इस्तेमाल बंद करें, ट्रोल्स ने जमकर किया कमेंट, दिलाई सोनू निगम की याद
javed akhtar

यूजर्स जावेद को जमकर कमेंट करने लगे। शोएब राज नाम के एक यूजर ने लिखा ‘हम आपके विचारों की परवाह ही क्यों करें?

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। वे अकसर अपनी बेबाकी राय के लिए जाने जाते है। गीतकार जावेद एक बार सुर्खियों में छाए हुए है। उन्होंने अजान के दौरान लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इससे लोगों को दिक्कत होती है, ऐसे में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए। हालांकि इस ट्वीट के बाद वे ट्रोल्स के निशाने पर आ गए।

javed akhtar

इस ट्वीट के बाद यूजर्स जावेद को जमकर कमेंट करने लगे। शोएब राज नाम के एक यूजर ने लिखा ‘हम आपके विचारों की परवाह ही क्यों करें? हाल ही में स्पेन में 500 साल के बाद लाउडस्पीकर पर अजान हुई। यहां तक कि अब उनको भी इसका महत्व समझ में आने लगा है। मुझे आपपर दया आती है नास्तिक महोदय…’। देवेंद्र नाम के एक यूजर ने लिखा ‘थोड़ा इंतजार करिए, फतवा आता ही होगा आपके खिलाफ। राज नाम के यूजर ने लिखा ‘मियां, जन्नत जाने का रास्ता बंद करवा रहे हो…’। एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘यह क्या कह दिया साहब, सोनू निगम के साथ क्या हुआ… याद है ना आपको’।

javed akhtar

आपको बता दें कि शनिवार की देर शाम जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, ‘भारत में करीब 50 साल तक लाउडस्पीकर पर अजान 'हराम' थी, लेकिन बाद में यह हलाल बन गया और ऐसा हलाल बना कि अब खत्म होता नहीं दिख रहा है…’। उन्होंने आगे लिखा, ‘अजान तो ठीक है लेकिन लाउडस्पीकर का इस्तेमाल दूसरों के लिए मुश्किलें पैदा करता है। मुझे उम्मीद है कि लाउडस्पीकर पर अजान देना खुद ही बंद कर देना चाहिए।'

javed akhtar
Show More