scriptबॉलीवुड के ‘बायकॉट ट्रेंड’ पर बोले Javed Akhtar – ‘अगर पसंद नहीं करते तो…’, दी ये नसीहत | Javed Akhtar Speaks On Bollywood Boycott Trend | Patrika News

बॉलीवुड के ‘बायकॉट ट्रेंड’ पर बोले Javed Akhtar – ‘अगर पसंद नहीं करते तो…’, दी ये नसीहत

Published: Sep 03, 2022 12:26:33 pm

Submitted by:

Vandana Saini

हाल में गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने लगातार बॉलीवुड फिल्मों के ‘बायकॉट ट्रेंड’ पर अपनी बात रखते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इसे एक ‘गुजरता दौर’ कहा है।

बॉलीवुड के 'बायकॉट ट्रेंड' पर बोले Javed Akhtar

बॉलीवुड के ‘बायकॉट ट्रेंड’ पर बोले Javed Akhtar

काफी लंबे समय से सोशल मीडिया पर लगातर बॉलीवुड फिल्मों को लेकर ‘बायकॉट ट्रेंड’ चलाया जा रहा है, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल के कुछ कुछ महिनों में कुछ बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें से ज्यादा तर फिल्में इस ट्रेंड का शिकार बनीं और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रहीं। ऐसे में अब आने वाली फिल्मों को लेकर भी सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेंड चल रहा है, जिनमें कई स्टार्स और एक्ट्रेस की फिल्में शामिल है। इस मुद्दे पर इंडस्ट्री के कई बड़े चेहरे अपना रिएक्शन दे चुके हैं। वहीं अब हाल में गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने भी अपनी बात रखते हुए बड़ा बयान दिया है।
उन्होंने कहा कि ‘फिल्म अच्छी नहीं होती तो कतई नहीं चलेगी’। हाल में एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए जावेद अख्तर ने इस ट्रेंड पर अपनी राय खुलकर रखीं और कहा कि ‘मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई कल्चर काम करता है। अगर फिल्म अच्छी है और दर्शकों द्वारा इसकी सराहना की जाती है, तो वो जरूर सफल होगी’।

गितकार आगे कहते हैं कि ‘अगर फिल्म की कहानी अच्छी नहीं है और दर्शक इसे पसंद नहीं करेंगे और फिल्म भी काम नहीं करेगी। मुझे नहीं लगता कि कैंसिल कल्चर और बायकॉट की इस तरह की अपील कोई काम करती है। कोई भी अपील किसी को उसकी पसंद की फिल्म देखने जाने से नहीं रोक सकती’। इसके अलावा जावेद अख्तर ने आगे कहा कि ‘ये दौर बदलाव की बात कर रहा है, जिस पर ध्यान देने की जरूरत है’।

यह भी पढ़ें

इस एक गलती ने खत्म कर दिया था Vivek Oberoi का करियर, Salman Khan से सरेआम मांगनी पड़ी थी माफी

https://twitter.com/hashtag/JavedAkhtar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जावेद अख्तर पहले एक इंटरव्यू के दैरान फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर (Karan JOahr) ने भी अपनी बात रखते हुए कहा था कि ‘फिल्म अगर अच्छी होगी तो चलेगी, जैसे कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया’ 2 और ‘जुग जुग जियो’’। आलिया भट्ट ने भी इस बारे में अपनी बात को सही ढंग से रखते हुए कहा था कि ‘मैं इन ट्रेंड्स पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देती’।

आलिया ने कहा था कि ‘किसी को नहीं पता कि ये ट्रेंड्स कहा से आ रहे हैं। मैं सिर्फ देखती हूं कि यह फिल्म ने अच्छा किया या नहीं। इसलिए मैं कह रही हूं कि दर्शक राजा हैं क्योंकि वे तय करते हैं कि वह पैसे देना चाहते हैं और थिएटर में फिल्म देखना चाहते हैं या नहीं, कोई भी ट्विटर ट्रेंड इसे डिसाइड नहीं कर सकता है’।
https://twitter.com/Javedakhtarjadu/status/1565276262700285952?ref_src=twsrc%5Etfw

हाल में एक न्यूज चैनल के साथ इंटरव्यू में एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने भी इस ट्रेंड पर अपनी बात करते हुए कहा था कि ‘मुझे नहीं पता कि बायकॉट ट्रेंड कब तक बिजनेस को अफेक्ट करेगा। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद आलिया भट्ट को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था और ये पूरी तरह से अनफेयर था’।

एक्ट्रेस ने आगे कहा था कि ‘उस समय बॉलीवुड के ए लिस्टर्स स्टार्स पर कई तरह के आरोप लगाए गए थे’। एक्ट्रेस ने अपनी बात को पूरा करते हुए कहा कि ‘उस टाइम ‘सड़क-2’ रिलीज हुई थी। फिल्म को बायकॉट करने की बात की गई। निगेटिव पब्लिसिटी की वजह से फिल्म का काफी बुरा हाल हुआ’।

यह भी पढ़ें

Shakti Kapoor को दर्जी बनाना चाहते थे उनके पिता, बेटे की पहली फिल्म देखकर नाराज हो गई थीं मां

ट्रेंडिंग वीडियो