scriptपत्नी शोभा के लिए एयरपोर्ट से लौट आए थे Jeetendra, बाद में वही फ्लाइट हो गई थी क्रैश; को-स्टार को पड़ा खोना | Jeetendra Was About To Travel On A Flight That Crashed | Patrika News

पत्नी शोभा के लिए एयरपोर्ट से लौट आए थे Jeetendra, बाद में वही फ्लाइट हो गई थी क्रैश; को-स्टार को पड़ा खोना

Published: Apr 08, 2022 02:29:43 pm

Submitted by:

Vandana Saini

70s के स्टार्स और अपनी फिमेल फैंस के दिलों पर राज करने वाले जितेंद्र (Jeetendra) ने अपने दौर में कई हिट फिल्मों में काम किया है. साथ ही उनसे जुड़े कई किस्से अक्सर ही उनके फैंस के सामने आते रहते हैं. आज हम भी उनका एक ऐसा ही अनसुना किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसमें वो अपनी जान गवाते-गवाते बचे थे.

पत्नी शोभा के लिए एयरपोर्ट से लौट आए थे Jeetendra, बाद में वही फ्लाइट हो गई थी क्रैश

पत्नी शोभा के लिए एयरपोर्ट से लौट आए थे Jeetendra, बाद में वही फ्लाइट हो गई थी क्रैश

अपने दौर के सुपरस्टार और अपनी फिमेल फैंस के दिलों पर राज करने वाले जितेंद्र (Jeetendra) ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. साथ ही कई बड़ी स्टार्स के साथ भी काम किया है, जिनके साथ उनकी जोड़ी को पसंद भी किया जाता था. एक दौर था जब लड़कियां जितेंद्र को देखने के लिए पागल रहा करती थी. इसके अलावा उनके जिंदगी के कई ऐसे किस्से हैं, जो अक्सर ही फैंस के बीच काफी वायरल रहते हैं. आज हम आपको उनसे जुड़े एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें उनकी पत्नी शोभा का अटूट से जुड़ा है.
ये बात साल 1976 की है, जब वो अपनी किसी फिल्म की शूटिंग के लिए विदेश के दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन उनका ये सफर पत्नी शोभा के करवा चौथ व्रत की वजह से रद्द हो गई थी और वो एक हादसे का शिकार होते रहते गए थे, जो बेहद दर्दनाक था. ये किस्सा खुद एक्टर ने कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में बताया था, जो साल 1976 की घटना है. उन्होंने बताया कि वो जिस फ्लाइट में जाने वाले थे वो क्रैश हो गया था, जिसमें करबीन 96 लोगों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें

जब बॉलीवुड एक्टर ने Akshay Kumar पर कसा तंज, कहा – 124 रुपये लीटर पेट्रोल से कोई दिक्कत तो नहीं है ना कनेडियन देशभक्त?

jeetendra_wife_shobha_kapoor_1.jpg

उन्होंने आगे बताया कि इसी फ्लाइट में वो भी सफर करने वाले थे, लेकिन पत्नी शोभा का करवा चौथ व्रत, जिसकी वजह से उनकी ये फ्लाइट छूट गई थी और ये फ्लाइट बाद में उनकी आंखों के सामने ही क्रैश हो गई थी. जितेंद्र ने बताया कि ‘हमारी 7 बजे की फ्लाइट थी, जब एयरपोर्ट सभी पहुंचे तो पता चला कि फ्लाइट 2 घंटे लेट है और उस दिन करवा चौथ भी था तो शोभा का व्रत भी था. मैंने सोचा कि फ्लाइट दो घंटे लेट है, इतनी देर में तो चांद भी निकल आएगा तो क्यों ना मैं घर जाकर शोभा का व्रत खोलने में मदद कर दूं’.
jeetendra_wife_shobha_kapoor_2_1.jpg

जितेंद्र ने आगे बताया कि ‘मैंने फिर शोभा को घर पर फोन किया. मैंने कहा फ्लाइट लेट है, अब ये 8.30-9 बजे तक जाएगी. चांद निकल रहा है कि नहीं, निकल रहा है देख लो, खतम कर लेते हैं किस्सा’. जितेंद्र ने बताया कि ‘वे घर पहुंचे लेकिन चांद नहीं निकला था, शोभा अभी भी चांद का इंतजार कर रही थी. इसलिए वे दोबारा एयरपोर्ट भी नहीं जा पाए. इसी बीच जब वे अपने घर की बालकनी में गए तो उन्हें आसमान में एक आग का गोला दिखाई दिया’. बता दें कि ये वही मुंबई से चेन्नई जाने वाली इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट न.171 थी, जिससे जितेंद्र को सफर करना था, वो दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें

Nawazuddin Siddiqui को इसलिए ‘लैला’ बनाने के लिए एक्साइटेड थे ‘Heropanti 2’ के डायरेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो