scriptबेटे के सुसाइड के लिए खुद को दोषी मानने लगे थे Kabir Bedi! बोले- मैंने रोकने की कोशिश की… | Kabir Bedi started feeling guilty for his son's suicide | Patrika News

बेटे के सुसाइड के लिए खुद को दोषी मानने लगे थे Kabir Bedi! बोले- मैंने रोकने की कोशिश की…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2022 05:16:19 pm

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी (Kabir Bedi) ने कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके बेटे सिद्धार्थ बेदी (Siddharth Bedi) ने सुसाइड कर लिया था, जिसके लिए एक्टर खुद को दोष दिया करते थे, लेकिन ऐसे क्यों चलिए बताते हैं।

बेटे के सुसाइड के लिए खुद को दोषी मानने लगे थे Kabir Bedi

बेटे के सुसाइड के लिए खुद को दोषी मानने लगे थे Kabir Bedi

बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी (Kabir Bedi) ने कई हिट फिल्मों में काम किया है और अपने दमदार अभिनय के लोगों का खूब दिल भी जीता है। हांलाकि, ज्यादातर फिल्मों में कबीर ने नेगेटिव किरदार ही निभाए हैं, लेकिन उनके ये सभी किरदार यादगार रहे हैं। ऐसी ही उनकी एक फिल्म थी ‘खून भरी मांग’ (Khoon Bhari Maang) इस फिल्म में एक्टर उस दौर की खूबसूरत और टॉप एक्ट्रेस रेखा (Rekha) के साथ नजर आए थे। फिल्म में एक्टर ने रेखा के पति का किरदार निभाया था, जो उसकी दौलत हासिल करने के लिए उससे शादी करता है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी। आज हम आपको उनके बेटे सिद्धार्थ बेदी (Siddhateh Bedi) के सुसाइड के बारे में बताने जा रहे हैं।

जब एक्टर से बेटे ने कर लिया था सुसाइड

कबीर बेदी ने बेहद ही कम उम्र में अपने बेटे सिद्धार्थ को खो दिया था, जिसकी मौत पर एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान खुलकर बात की। दिग्गज एक्टर ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि ‘उनकी मौत ने उन्हें मानसिक रूप से तोड़ दिया था और उन्हें इस हद तक खुद दोषी बनना दिया था कि वो हर समय इस बारे में सोचा करते थे’।

लिखना चाहते थे अपनी बायोपिक

एक्ट ने आगे बताया कि ‘वे अपनी बायोपिक में अपनी असफलताओं और सफलताओं के बारे में लिखना चाहते थे, जिसने उन्हें अपने जीवन के उस स्टेज पर भी ध्यान देने के लिए प्रेरित किया’। सिद्धार्थ बेदी कबीर की पहली पत्नी प्रोतिमा के बेटे थे, जो एक क्लासिकल डांसर थीं। सिद्धार्थ ने साल 1990 में कार्नेगी मेलन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई किया करते थे’।

यह भी पढ़ें

Bigg Boss के घर से बाहर आने के बाद Gautam Vig ने खोला Soundarya Sharma संग प्यार का सच

kabir_1.jpg

इसलिए बेटे ने किया बेटे ने सुसाइड

पढ़ाई के दौरान ही कबीर बेदी के बेटे सिद्धार्थ सिजोफ्रेनिया (schizophrenia) नामक बीमारी के शिकार हो गए और 26 साल की कम उम्र में उन्होंने साल 1997 में आत्महत्या कर ली थी, जिसका असर उनके पिता और एक्टर कबीर बेदी पर बेहद गहरा पड़ा था। बेटे की मौत से एक्टर को इतना बड़ा धटका लगा कि उन्होंने उसकी मौत का जिम्मेदार खुद को ही मान लिया था। एक इवेंट में कबीर ने अपने लेख ‘स्टोरीज आई मस्ट टेल’ (Memoir Stories I Must Tell) के बारे में बात की।

मैंने अपने लेख में जो लिखा सच था

एक ने बात करते हुए कहा कि ‘मैंने किताब में जो कुछ भी लिखा है। वो पूरे दिल से लिखा है। मैंने अपनी त्रासदियों के बारे में भी विस्तार से लिखा है। किसी ने इसका विरोध नहीं किया, क्योंकि मैंने जो कुछ लिखा है। वो सच है और वे ये जानते हैं। छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है’। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि ‘खराब इन्वेस्टमेंट के कारण मुझे बहुत नुकसान हुआ था। ये सब तब हुआ, जब मेरा बेटा सिजोफ्रेनिया से जूझ रहा था’।
kabir_2.jpg

मैंने उसे रोकने की कोशिश की थी

एक्टर ने अपने सुसाइड के बारे में बात करते हुए आगे कहा कि ‘मैंने अपने बेटे को सुसाइड करने से रोकने की कोशिश की, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका और मैंने खुद में दोषी महसूस किया। उसी समय, मैं आर्थिक संकटों से गुजरा। मैं ऑडिशन के लिए जाता था और मुझे नहीं पता होता था कि क्या करना है? मैंने इसकी वजह से बहुत काम खोया था। मैं मानसिक रूप से तबाह हो गया था और वहां से मैंने खुद को फिर से कैसे बनाया। ये सब मेरी जर्नी का हिस्सा है’। बता दें कि कबीर बेदी ने साल 1971 में ‘हलचल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें

Tina-Shaleen को औकात दिखानी है… Sumbul Touqeer के पिता का ऑडियो वायरल

https://youtu.be/L0ktmCeeyd0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो