scriptबॉलीवुड की शान RK Studio को बेच रहा कपूर खानदान, ये वजह आई सामने | kapoor family sells raj kaoor rk studio | Patrika News
बॉलीवुड

बॉलीवुड की शान RK Studio को बेच रहा कपूर खानदान, ये वजह आई सामने

राज कपूर 90 फीसदी फिल्में इसी RK Studio में बनाते थे।

Aug 28, 2018 / 11:52 am

Preeti Khushwaha

rk studio

rk studio

बॉलीवुड की क्लासिक फिल्मों का गवाह रहा आइकॉनिक RK Studio को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है। कुछ महीनों बाद RK Studio बस एक सुनहरी याद बनकर रह जाएगा। सुनने में आ रहा है कि कपूर परिवार ने इसे बेचने का फैसला कर लिया है। इसे बेचने के पीछे की वजह बताई जा रही है इसका रेनोवेट में आने वाला खर्च। साथ ही परिवार में जायदाद को लेकर कानूनी झगड़ों से बचने के लिए भी ये फैैसला किया गया है। ऋषि कपूर ने कहा कि हमने बहुत ही भारी मन से ऐसा करने का फैसला किया है।
RK Studio को लेकर ऋषि कपूर ने कही ये बात:
रिपोर्ट्स की मानें तो कपूर परिवार स्टूडियो बेचने के लिए बिल्डर्स, डेवलपर्स और कॉर्पोरेट्स से कॉन्टैक्ट में है। ऋषि कपूर ने कहा, ‘हमने स्टूडियो को रेनोवेट कराया था लेकिन हर बार ऐसा करना मुमकिन नहीं है। कई बार ये जरूरी नहीं कि सारी चीजें आपके हिसाब से ही हों। हम सभी इस बात से बेहद दुखी हैं। हमने अपनी छाती पर पत्थर रखकर और सोच समझकर ये फैसला किया है।’
rk studio

RK Studio को बेचने की ये भी है एक वजह:
ऋषि कपूर ने स्टूडियो को आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ फिर से तैयार कराने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने कहा कि यह व्यवहारिक नहीं था। रणधीर कपूर ने कहा कि ‘हां, हमने RK Studio को बेचने का फैसला किया है। यह बिक्री के लिए उपलब्ध है।’ वहीं ये भी सुनने में आ रहा है कि स्टूडियो बेचने की एक वजह यह भी है कि आजकल कोई भी इतनी दूर शूटिंग के लिए आना नहीं चाहता, क्योंकि उन्हें या तो अंधेरी या फिर गोरेगांव में लोकेशन आसानी से मिल जाती है।

rk studio

RK Studio में बनी आखिरी फिल्म:
राजकपूर ने 1948 में उपनगरीय क्षेत्र चेंबूर में आर के स्टूडियो की स्थापना की थी। दो एकड़ में बने स्टूडियो में पिछले साल आग लग गई थी। इस दौरान इसके कुछ हिस्से बुरी तरह जल गए थे। राज कपूर 90 फीसदी फिल्में इसी स्टूडियो में बनाते थे। RK Studio के बैनर तले बनी फिल्मों में ‘आग’, ‘बरसात‘, ‘आवारा‘, ‘श्री 420‘, ‘जिस देश में गंगा बहती है‘, ‘मेरा नाम जोकर‘, ‘बॉबी’, ‘सत्यम शिव सुंदरम’, ‘राम तेरी गंगा मैली’ आदि शामिल हैं। RK Studio बैनर तले बनी आखिरी फिल्म ‘आ अब लौट चलें’ थीं, जिसे ऋषि कपूर ने निर्देशित किया था।

#RishiKapoor & #TaapseePannu Attend Success Party of #Mulk

A post shared by Filmy Dangal (@filmydangal) on

Home / Entertainment / Bollywood / बॉलीवुड की शान RK Studio को बेच रहा कपूर खानदान, ये वजह आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो