करीना कपूर को दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान था बेहद तनाव, शीशे के सामने खुद से करती थीं बस एक सवाल

By: Sunita Adhikari
| Published: 11 Aug 2021, 12:02 PM IST
करीना कपूर को दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान था बेहद तनाव, शीशे के सामने खुद से करती थीं बस एक सवाल
Kareena Kapoor Khan Second Pregnancy

करीना ने बताया कि पहले बेटे के जन्म के वक्त उन्हें कुछ भी पता नहीं चला था। सब कुछ आसानी से हो गया था। लेकिन दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

नई दिल्ली। करीना कपूर खान बॉलीवुड की सक्सेसफुल एक्ट्रेस में से एक हैं। वह आए दिन सुर्खियों में बनी रहती हैं। एक्ट्रेस ने अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान अपनी एक किताब लॉन्च की थी। इस किताब में उन्होंने अपनी दोनों प्रेग्नेंसी का अनुभव शेयर किया था। साथ ही, उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान होने वाली समस्याओं और मूड स्विंग्स के बारे में बात की। वहीं, हाल ही में उन्होंने फिल्ममेकर करण जौहर के साथ इन्स्टाग्राम लाइव सेशन रखा था। इस दौरान करीना ने दूसरे बेटे के जन्म के समय आई मुश्किलों के बारे में बात की।

ये भी पढ़ें: जब अमिताभ बच्चन को डॉक्टरों ने मान लिया था डेड, लेकिन फिर आईसीयू में हुआ चमत्कार

करीना ने बताया कि पहले बेटे के जन्म के वक्त उन्हें कुछ भी पता नहीं चला था। सब कुछ आसानी से हो गया था। लेकिन दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। करीना के मुताबिक, दूसरे बेटे के जन्म के वक्त वह बेहद तनाव में थीं। बेटे के जन्म के बाद जब उन्होंने खुद को शीशे में देखा तो वह बिल्कुल भी अच्छा महसूस नहीं कर रही थीं।

बातचीत में करीना ने बताया कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जब मैंने खुद को शीशे में देखा तो मैं हैरान हो गई। मैं बिल्कुल अच्छी नहीं दिख रही थी। मैं लगा था कि अब मैं कभी भी खुद को दोबारा ठीक महसूस नहीं कर पाऊंगी। मैं खुद को फिट नहीं रख पाऊंगी और दोबारा वापसी नहीं कर पाऊंगी। शीशे के सामने खड़े होकर खुद को देखकर सवाल करती थी कि क्या मैं कभी ठीक हो पाऊंगी? मेरे अंदर मेंटल डिस्ट्रेस आ गया था। क्योंकि मैं अपने बच्चे को फीड नहीं कर पा रही थी। जेह को जन्म देने के बाद मेरे अंदर एक डर बैठ गया था। ब्रेस्टफीड कराने का डर। मुझे लगा मेरी बॉडी खिंच गई है। मुझे मेरे पैर 100 किलो के लग रहे थे। तैमूर ये दूसरी वाली प्रेग्नेंसी बहुत अलग थी। तैमूर के वक्त मैं खुश रहती थी।

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के कारण जब फिल्म के सेट पर ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार को जड़ दिया था थप्पड़, जाने पूरा मांजरा

इसके अलावा, करीना ने ये भी खुलासा किया था कि दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान मेरे अंदर सेक्स ड्राइव काफी कम हो गई थी। लेकिन सैफ ने उन्हें काफी सपोर्ट किया। बता दें कि करीना ने इसी साल फरवरी में दूसरे बेटे को जन्म दिया था। बेटे का नाम सैफ और करीना ने जहांगीर रखा है। इस बात का खुलासा उनकी किताब ‘करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबल’ से हुआ है। दूसरे बेटे का नाम सामने आने के बाद से ही लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं। इससे पहले तैमूर के नाम पर भी काफी विवाद हुआ था।