scriptKGF 2 to Agneepath Sanjay Dutt Played Villain Roles in Movies | KGF 2 के 'अधीरा' से लेकर Agneepath के 'कांचा चीना' तक, Sanjay Dutt ने इन फिल्मों में निभाया है खतरानक 'खलनायक' का किरदार | Patrika News

KGF 2 के 'अधीरा' से लेकर Agneepath के 'कांचा चीना' तक, Sanjay Dutt ने इन फिल्मों में निभाया है खतरानक 'खलनायक' का किरदार

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) जल्द ही साउथ फिल्म 'KGF Chapter 2' में खतरनाक खलनायक 'अधीरा' का किदराद निभाने वाले हैं. इससे पहले भी संजय दत्त कई मिल्मों में अपने अंदर के खलनायक को दमदार अभिनय को बखूबी बड़े पर्दे पर उतार चुके हैं.

Published: April 09, 2022 04:39:20 pm

इन दिनों बॉलीवुड स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) अपनी फिल्म 'KGF Chapter 2' में खतरनाक खलनायक 'अधीरा' के किरदार को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. उनकी ये फिल्म इस महीने की 14 अप्रैल को रिलीज हाने जा रही है. फैंस भी इस फिल्म का बेहद लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म के पहले पार्ट ने लोगों का दिल जीत लिया था, वहीं अब इसके चैप्टर 2 में लोग संजय दत्त के किरदार को देखने के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं. साथ ही फिल्म में रवीना टंडन (Raveena Tandon) भी नजर आने वाली हैं.
KGF 2 के 'अधीरा' से लेकर Agneepath के 'कांचा चीना' तक, Sanjay Dutt ने इन फिल्मों में निभाया है खतरानक 'खलनायक' का किरदार
KGF 2 के 'अधीरा' से लेकर Agneepath के 'कांचा चीना' तक, Sanjay Dutt ने इन फिल्मों में निभाया है खतरानक 'खलनायक' का किरदार
खास बात ये है कि एल लंबे समय बाद संजय दत्त (Sanjay Dutt) इस फ़िल्म के जरिए नेगेटिव किरदार निभाने वाले हैं. फ़िल्म में उनका लुक फ़ैंस को काफ़ी लुभा रहा है. फ़िल्म के हीरो सुपरस्टार यश हैं, लेकिन इन दिनों चर्चा ज़्यादा संजय दत्त के किरदार की हो रही है. संजू बाबा इससे पहले भी 90 और 2000 के दशक की कई फ़िल्मों में दमदार नेगेटिव किरदार निभा चुके हैं. संजय दत्त की पर्सनालिटी ही ऐसी है की वो हीरो से ज़्यादा विलेन के किरदार में ज़्यादा प्रभावशाली नज़र आते हैं.
यह भी पढ़ें

'The Kapil Sharma Show' में लगेगा 'ठोको ताली..' का तड़का, या नए शो में हंसी के ठहाके लगाएंगे Navjot Singh Sidhu!

khalnayak.jpgखलनायक (Khalnayak)

'खलनायक' फ़िल्म ने संजय दत्त को रियल लाइफ़ 'खलनायक' बना दिया था. इस फ़िल्म में संजय दत्त के विलेन वाले किरदार से प्रभावित होकर कई युवा असल ज़िंदगी में 'खलनायक' बनने निकल पड़े थे. इस फ़िल्म में संजय दत्त पहली बार निगेटिव किरदार में नजर आए थे और आज भी उनके इस किरदार को काफी पसंद किया जाता है.
vaastav.jpgवास्तव (Vaastav)

'पच्चास तोला मां... पच्चास तोला' ये डायलग आप सभी याद तो होगा ही. ये 'वास्तव' फ़िल्म का ही फेमस डायलॉग है, जिसने संजय दत्त को दुनिया भर में फ़ेमस कर दिया था. इस फ़िल्म में संजय दत्त ने एक बेहद खतरनाक गैंगस्टर का किरदार निभाया था, जो मजबूरी के चलते हथियार उठा लेता है. साल 1999 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने संजय दत्त के करियर को एक नई दिशा दी थी.
musafir.jpgमुसाफ़िर (Musafir)

फ़िल्म 'मुसाफ़िर' में भी संजय दत्त ने किलर बिल्ला का निगेटिव किरदार निभाया था. फ़िल्म भले ही अपना दम नहीं दिखा पाई, लेकिन फिल्म में संजय दत्त का किरदार हिट साबित हुआ था. ख़ासकर फ़िल्म के गाने, संजय दत्त के लुक और उनके डायलॉग को दर्शकों द्वारा ख़ूब पसंद किया गया था.
agneepath.jpgअग्निपथ (Agneepath)

फ़िल्म 'अग्निपथ' में संजय दत्त ने विलेन 'कांचा चीना' के किरदार से लोगों के बीच खलबली मचा दी थी. फिल्म की कहानी से ज्यादा फिल्म में संजय दत्त के किरदार को काफी पसंद किया गया था. इस फ़िल्म में उनका लुक तो ज़बरदस्त हिट रहा था. साथ ही उनकी एक्टिंग ने भी लोगों के रोंगटे खड़े कर दिये थे.
panipat.jpgपानीपत (Panipat)

अर्जुन कपूर और संजय दत्त स्टारर 'पानीपत' फ़िल्म में अर्जुन मराठा शासक के तौर पर दिखे थे. वहीं संजय दत्त ने अहमद शाह अब्दाली का नेगेटिव किरदार निभाया था. फ़िल्म भले ही फ़्लॉप रही, लेकिन फ़िल्म में संजय दत्त की एक्टिंग दमदार रही थी.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.