scriptKnow About Shah Rukh Khan and Gauri Khan Home Mannat | शाहरुख खान ने सिर्फ 13 करोड़ में खरीदा में अपने सपनों का महल 'मन्नत', आज की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान | Patrika News

शाहरुख खान ने सिर्फ 13 करोड़ में खरीदा में अपने सपनों का महल 'मन्नत', आज की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

शाहरुख का जन्मदिन हो या ईद दीवाली के मौके पर उनके घर 'मन्नत' के बाहर फैंस का तांता लगा रहता है। शाहरुख खान का बंगला 'मन्नत' मुंबई में एक लैंडमार्क है। जो मुंबई घूमने आने वालों की विजिटिंग लिस्ट में शामिल है।

Updated: November 02, 2021 09:42:59 am

नई दिल्ली। Know About Shah Rukh Khan and Gauri Khan Home Mannat: 'मन्नत' नाम तो सुना ही होगा, जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बंगले 'मन्नत' की। शाहरुख का जन्मदिन हो या ईद दीवाली के मौके पर उनके घर 'मन्नत' के बाहर फैंस का तांता लगा रहता है। शाहरुख खान का बंगला 'मन्नत' ((Shah Rukh Khan Bungalow Mannat) मुंबई में एक लैंडमार्क है। जो मुंबई घूमने आने वालों की विजिटिंग लिस्ट में शामिल है। लोग मुंबई आकर ये जरूर देखते हैं कि आखिर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) कहां रहते हैं? और उनका घर 'मन्नत' बाहर से कैसा दिखता है।
Know About Shah Rukh Khan and Gauri Khan Home Mannat
Shah Rukh Khan
क्या है 'मन्नत' की पूरी कहानी?
लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान के घर 'मन्नत' की कहानी। शाहरुख खान ने किस तरह इस घर को खरीदा था? और कितने में खरीदा था और आज उसकी कीमत कितनी हैं। आज हम शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Birthday) के बर्थडे पर हम आपको उनके बंगले के बारे में बता रहे है।
फिल्म 'यस बॉस' की शूटिंग के वक्त देखा
दरअसल साल 1997 में फिल्म 'यस बॉस' (Yes Boss) की शूटिंग के वक्त शाहरुख खान ने पहली बार इस बंगले को देखा था। शाहरुख खान को ये आलीशान बंगला इस कदर भाया कि शाहरुख खान ने एक ख्वाब पाला, इस घर को खरीदने का ख्वाब बना लिया। उन्होंने तय किया कि वह एक रोज इस बंगले को जरूर खरीदेंगे। उस वक्त मन्नत में गुजराती बिजनेसमैन नरीमन दुबास रहते थे। तब मन्नत (Mannat) का नाम विला विएना (Villa Vienna) हुआ करता था. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का ये ख्वाब पूरा हुआ साल 2001 में, जब उन्होंने Bai Khorshed Bhanu Sanjana Trust से ये बंगला खरीदा।
प्रॉपर्टी वेबसाइट हाउसिंग डॉट कॉम के मुताबिक उस वक्त शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने इस बंगले के लिए 13.32 करोड़ रुपये में खरीदा था। शाहरुख खान द्वारा इस घर को खरीदे जाने के बाद भी 4 साल तक ये घर Villa Vienna ही रहा, लेकिन फिर SRK ने इस घर का नाम बदलकर 'मन्नत' कर दिया और आज 21 साल बाद इस घर की कीमत 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बताई जाती है।
शाहरुख खान का मन्नत 6 मंजिल का बना है। मुंबई के बांद्रा बैंडस्टैंड में सी फेसिंग इस घर बहुत ही खूबसूरत है। मन्नत की इंटीरियर डिजाइनिंग शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.