scriptशाहरुख खान ने सिर्फ 13 करोड़ में खरीदा में अपने सपनों का महल ‘मन्नत’, आज की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान | Know About Shah Rukh Khan and Gauri Khan Home Mannat | Patrika News

शाहरुख खान ने सिर्फ 13 करोड़ में खरीदा में अपने सपनों का महल ‘मन्नत’, आज की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2021 09:42:59 am

Submitted by:

Archana Pandey

शाहरुख का जन्मदिन हो या ईद दीवाली के मौके पर उनके घर ‘मन्नत’ के बाहर फैंस का तांता लगा रहता है। शाहरुख खान का बंगला ‘मन्नत’ मुंबई में एक लैंडमार्क है। जो मुंबई घूमने आने वालों की विजिटिंग लिस्ट में शामिल है।

Know About Shah Rukh Khan and Gauri Khan Home Mannat

Shah Rukh Khan

नई दिल्ली। Know About Shah Rukh Khan and Gauri Khan Home Mannat: ‘मन्नत’ नाम तो सुना ही होगा, जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बंगले ‘मन्नत’ की। शाहरुख का जन्मदिन हो या ईद दीवाली के मौके पर उनके घर ‘मन्नत’ के बाहर फैंस का तांता लगा रहता है। शाहरुख खान का बंगला ‘मन्नत’ ((Shah Rukh Khan Bungalow Mannat) मुंबई में एक लैंडमार्क है। जो मुंबई घूमने आने वालों की विजिटिंग लिस्ट में शामिल है। लोग मुंबई आकर ये जरूर देखते हैं कि आखिर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) कहां रहते हैं? और उनका घर ‘मन्नत’ बाहर से कैसा दिखता है।
क्या है ‘मन्नत’ की पूरी कहानी?
लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ की कहानी। शाहरुख खान ने किस तरह इस घर को खरीदा था? और कितने में खरीदा था और आज उसकी कीमत कितनी हैं। आज हम शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Birthday) के बर्थडे पर हम आपको उनके बंगले के बारे में बता रहे है।
फिल्म ‘यस बॉस’ की शूटिंग के वक्त देखा
दरअसल साल 1997 में फिल्म ‘यस बॉस’ (Yes Boss) की शूटिंग के वक्त शाहरुख खान ने पहली बार इस बंगले को देखा था। शाहरुख खान को ये आलीशान बंगला इस कदर भाया कि शाहरुख खान ने एक ख्वाब पाला, इस घर को खरीदने का ख्वाब बना लिया। उन्होंने तय किया कि वह एक रोज इस बंगले को जरूर खरीदेंगे। उस वक्त मन्नत में गुजराती बिजनेसमैन नरीमन दुबास रहते थे। तब मन्नत (Mannat) का नाम विला विएना (Villa Vienna) हुआ करता था. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का ये ख्वाब पूरा हुआ साल 2001 में, जब उन्होंने Bai Khorshed Bhanu Sanjana Trust से ये बंगला खरीदा।
प्रॉपर्टी वेबसाइट हाउसिंग डॉट कॉम के मुताबिक उस वक्त शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने इस बंगले के लिए 13.32 करोड़ रुपये में खरीदा था। शाहरुख खान द्वारा इस घर को खरीदे जाने के बाद भी 4 साल तक ये घर Villa Vienna ही रहा, लेकिन फिर SRK ने इस घर का नाम बदलकर ‘मन्नत’ कर दिया और आज 21 साल बाद इस घर की कीमत 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बताई जाती है।
शाहरुख खान का मन्नत 6 मंजिल का बना है। मुंबई के बांद्रा बैंडस्टैंड में सी फेसिंग इस घर बहुत ही खूबसूरत है। मन्नत की इंटीरियर डिजाइनिंग शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो