scriptकोविड-19 की चपेट में लता मंगेशकर, अस्पताल में किया गया एडमिट | lata mangeshkar admitted to breach candy hospital due to covid-19 | Patrika News

कोविड-19 की चपेट में लता मंगेशकर, अस्पताल में किया गया एडमिट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2022 02:15:39 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

कोरोना वायरस ने महाराष्ट्र और मुंबई में सबसे ज्यादा कहर मचा रखा है। महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना के 33,470 नए मामले सामने आए और 8 लोगों की मौत हुई। इसमें से 13,648 मामले सिर्फ मुंबई में मिले थे।

lata_mangeshkar_singer_1.jpg

lata mangeshkar

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे प्रसिद्ध गायिका लता मंगेश्कर (Lata Mangeshkar) भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं। 92 वर्षीय गायिका की उम्र को देखते हुए उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि उन्हें मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया है। उम्र और अन्य कारणों के चलते वे आईसीयू में भर्ती हैं। इस बात की जानकारी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की भतीजी रचना ने दी है। हालांकि उन्होंने ये भी बताया कि उनमें कोरोना के काफी कम लक्षण है, लेकिन अन्य स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है।
बता दें कि इससे पहले नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्‍हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उस समय लता मंगेशकर की छोटी बहन उषा ने बताया था कि लता को वायरल संक्रमण है।
लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के परिवार का कहना है- ”दीदी में कोरोना के कम लक्षण हैं, लेकिन उम्र के हिसाब से उनपर ध्यान रखने की जरूरत थी, इसलिए डॉक्टर की सलाह पर उन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया। लेजेंडरी सिंगर ICU में भर्ती हैं. फैंस के लिए राहत की बात ये है कि लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) में कोरोना के कम लक्षण पाए गए हैं। हॉस्पिटल ऑथोरिटी का कहना है कि लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हो रहा है।
यह भी पढ़ेंः अतरंगी अंदाज में दिखी सारा अली खान, कभी बकरी चरातीं तो कभी ट्रैक्टर पर आई नजर

इंदौर में जन्मी स्‍वर कोकिला मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने 1,000 से अधिक हिंदी फिल्मों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गानों को अपनी आवाज दी है। मंगेशकर का अंतिम गीत “सौगंध मुझे इस मिट्टी की….” था, जिसे 30 मार्च, 2021 को भारतीय सेना को श्रद्धांजलि के रूप में रिलीज़ किया गया था।
यह भी पढ़ेंः स्पेशल सॉन्ग के लिए थक कर चूर हो गई थी सामंथा, ‘ऊ अंटावा’ का BTS वीडियो वायरल

उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों से सम्‍मानित हो चुकी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो