scriptकभी माधुरी दीक्षित को नहीं मिलता था काम, इस फिल्म ने बदल दी किस्मत, रातोंरात बन गई थी स्टार | Madhuri Dixit celebrates 31 years of Tezaab, | Patrika News

कभी माधुरी दीक्षित को नहीं मिलता था काम, इस फिल्म ने बदल दी किस्मत, रातोंरात बन गई थी स्टार

Published: Nov 11, 2019 04:55:31 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

एक दौर ऐसा भी था जब माधुरी को काम ही मिलता था
इस फिल्म ने बदली थी माधुरी दीक्षित की किस्मत

madhuri_dixit_in_tezab_1.jpg
नई दिल्ली। माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइन में से एक हैं। माधुरी सुंदर होने के साथ एक बहुत ही अच्छी आदाकारा भी हैं। माधुरी ने कई हिट फिल्में दी हैं।लेकिन क्या आपको पता है एक दौर ऐसा भी था जब उनको काम ही नहीं मिलते थे।
madhuri_dixit.jpg
माधुरी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म ‘अबोध’ से किया था। लेकिन इस फिल्म में उनके सफलता हासिल नहीं हुई थी। इसके बाद एक दौर ऐसा आया जब उनको काम मिलना ही बंद हो गया। इसके बाद उनको साल 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ में काम मिला।
ये भी पढ़ें- 54 की उम्र में रामायण वाली सीता कर रही हैं ये काम, तस्वीरें देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

madhuri_dixit_in_tezab.jpg
इस फिल्म में उनको मोहिनी नाम का किरदार निभाय था। ये किरदार लोगों को इतना पसंद आया की लोगों ने माधुरी का नाम ही मोहिनी रख दिया। आज इस फिल्म को रिलीज हुए 31 साल पूरे हो गए हैं।
ये भी पढ़ें- जब काम मांगने गए आशुतोष राणा पर भड़क गए थे महेश भट्ट, निकलवा दिया था ऑफिस से बाहर

madhuri_dixit_in_tezab2.jpg
इसी फिल्म से माधुरी दीक्षित की किस्मत भी बदल गई। वो अब सबकी चहेती बन चुकी थी।फिल्म ‘तेजाब’ में माधुरी अनिल कपूर की प्रमेंकी का रोल निभायी थी। इसी फिल्म का गाना ‘एक दो तीन’ उन दिनों श्रोताओं के बीच छा गया था। फिल्म की सफलता के बाद माधुरी दीक्षित फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी।
Madhuri dixit opens up on last meeting with sridevi
हालांकि इस फिल्म के लिए माधुरी की जगह मीनाक्षी शेषाद्रि को चुना गया था लेकिन किसी कारण बस वो इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। जिसके बाद माधुरी को ये फिल्म मिल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो