scriptMala Sinha ने Sharmila Tagore को सच में मारा था थप्पड़? जानें 54 साल पहले इस घटना में कितनी है सच्चाई | Mala Sinha slapped Sharmila Tagore before 54 Years ago | Patrika News

Mala Sinha ने Sharmila Tagore को सच में मारा था थप्पड़? जानें 54 साल पहले इस घटना में कितनी है सच्चाई

Published: May 11, 2022 02:48:14 pm

Submitted by:

Vandana Saini

इंडस्ट्री से जुड़े कई किस्से हैं, जिनके बारे में कभी किसी को पता ही नहीं. ऐसा ही एक किस्सा 54 साल पुराना है, जब फिल्म ‘हमसाया’ रिलीज हुई थी. फिल्म में एक्ट्रेस माला सिन्हा (Mala Sinha) और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) एक साथ नजर आई थीं.

Mala Sinha ने Sharmila Tagore को सच में मारा था थप्पड़? जानें 54 साल पहले इस घटना में कितनी है सच्चाई

Mala Sinha ने Sharmila Tagore को सच में मारा था थप्पड़? जानें 54 साल पहले इस घटना में कितनी है सच्चाई

बॉलिवुड आज तक कई कहानियां ऐसी हैं, जो हमेशा से अनसुनी रही हैं और जब बात आती हैं एक्ट्रेसेस के बीच कैट फाइट की हो तो कम ही लोग जानते हैं कि ये फाइट काफी पुरानी है. फिल्म इंडस्ट्री की शुरूआत से ही ये कैट फाइट चली आ रही है, जिनके कुछ किस्से तो जग जाहिर है, लेकिन कुछ किस्से हैं, जो अनसुने रहे गए. ऐसा ही एक किस्सा 54 साल पुराना है, जो उस दौर की इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस माला सिन्हा (Mala Sinha) और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) के बीच भी हुआ था. ये किस्सा साल 1968 में आई फिल्म ‘हमसाया’ से सेट के दौरान का है.
फिल्म के शूट के दौरान सेट पर कुछ ऐसा हुआ कि माला सिन्हा को गुस्सा आ गया और उन्होंने शर्मिला टैगोर को थप्पड़ जड़ दिया. इस फिल्म को जॉय मुखर्जी ने निर्देशित किया था, जिसमें माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर मुख्य भूमिका में नजर आई थीं और फिल्म में खुद जॉय मुखर्जी (Joy Mukherjee) ही हीरो थे. बताया जाता है कि जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी तो उस समय एक्ट्रेस माला और शर्मिला के बीच सब ठीक-ठीक था, लेकिन दोनों एक साथ शूटिंग करती रहीं, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि उनके बीच सब बदल गया?
यह भी पढ़ें

‘अपनी बेटी को संभाल पहले’, Farah Khan ने Chunky Pandey को क्यों दी ऐसी नसीहत?

inner_image_humsaya_film.jpg

खबरों की माने तो शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा के बीच फिल्म के डायलॉग से लेकर गानों और यहां तक कि कपड़ों को लेकर भी कॉम्प्टिशन होने लगा. दोनों के बीच इस बात को लेकर झगड़ा बढ़ गया कि किसको कौनसा डायलॉग और गाना मिलेगा. इसके बाद जॉय मुखर्जी इस बात पर ध्यान दे देने लगे कि दोनों ऐक्ट्रेसेस का आमना-सामना न हो, लेकिन ऐसा हो ही जाता था कि दोनों एक्ट्रेसेस एक दूसरे का सामना हो जाता था. बताया जाता है कि एक दिन माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर के बीच इसी बात को लेकर बहस हो गई.
mala_sinha_slapped_sharmila_tagore.jpg

वहीं दोनों के बीच की ये बहस बढ़ते-बढ़ते इतनी बढ़ गई कि माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को जोरदार थप्पड़ मार दिया और वहां खड़े बाकी सभी लोग दोनों को देखते रह गए. हालांकि कुछ सालों बाद एक इंटरव्यू के दौरान माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर दोनों से इस झगड़े के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बात साफ इनकार कर दिया. माला सिन्हा ने कहा था कि ‘वे कभी भी न तो अपने किसी को-स्टार को थप्पड़ मारेंगी और न ही कभी ऐसा किया है’. साथ ही उन्होंने आगे कहा था कि ‘इस तरह की बातें सिर्फ इसलिए बनाई गई थीं ताकि फिल्म की पब्लिसिटी हो’.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो