script‘टॉपलेस फोटोशूट’ से लेकर ‘सेक्स रैकेट’ जैसे विवादों में फंसी चुकी ये एक्ट्रेस अब बन गईं ‘साध्वी’ | Mamta Kulkarni Birthday Special Know Her Life Story | Patrika News
बॉलीवुड

‘टॉपलेस फोटोशूट’ से लेकर ‘सेक्स रैकेट’ जैसे विवादों में फंसी चुकी ये एक्ट्रेस अब बन गईं ‘साध्वी’

एक समय पर बॉलीवुड पर राज करने वाली ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) ने कभी मैगजीन के कवर पेज के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवाया था और सुर्खियों में छा गई थीं. इसके अलावा उनके ऊपर अंडरवर्ल्ड के साथ संबंधों के इल्जाम भी लग चुके हैं.

Apr 20, 2022 / 04:07 pm

Vandana Saini

90 के दशक में टॉपलेस फोटोशूट करवा कर तहलका मचानी वाली ये एक्ट्रेस अब बन गई साध्वी

90 के दशक में टॉपलेस फोटोशूट करवा कर तहलका मचानी वाली ये एक्ट्रेस अब बन गई साध्वी

90 के दशक में अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) ने अपने दौरा में दर्जनों फिल्मों में काम किया है, जिनमें से उनकी कई फिल्म हिट तो कई सुपरहिट साबित हुईं. ममता ने उस दौर के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है, जिनमें शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार्स का नाम शामिल है, जिनके साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद भी किया जाता था.
ममला अपने दौर की बोल्ड एक्ट्रेस में से हुआ करती थीं. उन्होंने कई फिल्मों में अपने बोल्ड अवतार से लोगों को अपनी दिलकश अदाओं का दीवाना बनाया है. उनके कई गाने आज भी ऐसे हैं, जिनको काफी देखा और सुना जाता है, जिनमें सबसे फेमस है ‘भरो मांग मेरी भरो’. इस गाने में एक्ट्रेस लाल रंग की साड़ी में दर्शकों के दिलों पर बिजलियां गिराती नजर आ रही हैं.
यह भी पढ़ें

‘शादी को बस 5 दिन हुए, ना सिंदूर और ना मंगलसूत्र’, ऐसे दिखीं Ranbir Kapoor की दुल्हनिया Alia Bhatt, फैंस बोले – ‘इतना बदलाव?’

mamta_kulkarni.jpg

इसके अलावा उन्होंने तहलका तब मचा दिया था, जब उन्होंने एक मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवाया था. उनकी वो फोटो आज भी वायरल होती है. ममता कुलकर्णी का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ था. हालांकि, बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 के दशक में बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर पहचान बनाने वाली ममता अब साध्वी बन चुकी हैं.
ममता ने साल 1991 में तमिल फिल्म ‘ननबरगल’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद साल 1992 में उन्होंने फिल्म ‘तिरंगा’ से बॉलीवुड में कदम रखा. साल 1993 में फिल्म ‘आशिक आवारा’ ने उनका नाम टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में जोड़ दिया. इस फिल्म के लिए उन्हें ‘फिल्मफेयर न्यू फेस’ अवॉर्ड से नवाजा गया था.
इसके बाद उन्होंने कई सारी बड़ी फिल्मों में काम किया. उनकी लास्ट फिल्म साल 2002 में रिलीज हुई ‘कभी तुम कभी हम’ थी. ममता का नाम उस समय विवादों में आ गया जब साल 1993 में उन्होंने स्टारडस्ट मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट कराया था. इसके बाद उनपर 15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.
उसके अलावा ममता का नाम अंडरवर्ल्ड के साथ भी काफी जुड़ा था. खबरों की माने तो एक्ट्रेस ने ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी से साल 2002 में चोरी छुपे शादी कर ली. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और विक्की गोस्वामी के साथ केन्या जाकर बस गईं.
इसके बाद ममता का नाम एक बार फिर तब सुर्खियों में आया जब उनका और उनके पति का नाम एक इंटरनेशनल ड्रग रैकेट से जुड़ा. इसके बाद साल 2014 में फिर उनका नाम सामने आया जब उन्होंने अपनी लाइफ पर लिखी गई किताब ‘ऑटोबायोग्राफी बाय योगिनी’ लॉन्च की, तब जाकर लोगों को पता चला की वो आज के समय में ‘साध्वी’ की जिंदगी बिता रही हैं.

Home / Entertainment / Bollywood / ‘टॉपलेस फोटोशूट’ से लेकर ‘सेक्स रैकेट’ जैसे विवादों में फंसी चुकी ये एक्ट्रेस अब बन गईं ‘साध्वी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो