script

करोड़ों फैन फॉलोइंग वाले इन सितारों का ऐसा गुजरा था आखिरी वक्त, कोई चॉल में मरा तो किसी के पास नहीं थे इलाज के लिए पैसे

Published: Aug 19, 2022 04:16:53 pm

Submitted by:

Vandana Saini

हिंदी सिनेमा के कई स्टार्स ऐसे भी हुआ करते थे, जिनकी करोड़ों में फैन फॉलोइंग हुआ करती थीं, लेकिन इन स्टार्स ने अपना आखिरी सफर ऐसे काटा है, जो किसी को भी हैरान कर सकता है। इन सभी में मीना कुमारी (Meena Kumari) से लेकर भारत भूषण (Bharat Bhushan) का नाम शामिल है।

करोड़ों फैन फॉलोइंग वाले इन सितारों का ऐसा गुजरा था आखिरी वक्त

करोड़ों फैन फॉलोइंग वाले इन सितारों का ऐसा गुजरा था आखिरी वक्त

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चमक-दमक ऐसी है, जिससे लोग बच नहीं पाते। इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है। आज के समय में भी इंडस्ट्री के कई स्टार्स ऐसे हैं जो अकेले जी रहे हैं। ऐसे ही कई स्टार्स पहले भी रहे हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री की कई हिट फिल्मों में काम किया, करोड़ों फैंस बनाए और ऐसी इमेज बनाई, जिनके पीछे दुनिया के लोग दीवाने हुए, लेकिन उनका अंत ऐसा रहा, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता।
आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बातने जा रहे हैं, जिन्होंने दर्शकों का दिल अपने अभिनय से खूब जीता, लेकिन फिर भी उनके करोड़ों फैंस उनके दुखद अंत से आजतक अनजान रहें। इन स्टार्स में मीना कुमारी (Meena Kumari), परवीन बाबी (Parveen Babi) से लेकर भारत भूषण (Bharat Bhushan) जैसे सितारों का नाम शामिल है, जिन्होंने अपनी जिंदगी के आखिरी दिन तंगहाली में बिताए और उसी तंगहाली में मर गए।

यह भी पढ़ें

ज्योतिषी की बातों पर आंख मूंदकर भरोसा करने वाले Rajesh Khanna का ऐसा टूटा था ‘अंधविश्वास’!

meena_kumari_2.jpg

मीना कुमारी (Meena Kumari)

इंडस्ट्री की ट्रेजिडी क्वीन कही जाने वाली मीना कुमारी ने अपने करियर में खूब वाहवाही बटोरी। साथ ही उन्होंने अपने फिल्मी करियर में अपार सफलता और शोहरत को हासिल की, लेकिन जितनी खुश और शांत वो फिल्मी पर्दे पर दिखा करती थी उनकी असल जिंदगी उतनी ही उत्तल-पुथल रही। वो सारी जिंदगी सच्चे प्यार की तलास में रहीं। आखिर समय तक एक्ट्रेस शराब में डूब रहीं और एक दिन ऐसे ही लीवर फेलियर के चलते उन्होंने अपनी जान गवा दीं। बताया जाता है कि उनके शराब में वो इतने पैसे खो चुकी थीं कि उनके पास अस्पताल के बिल चुकाने तक के पैसे नहीं थे।
ak_hangal_3.jpg

एके हंगल (AK Hangal)

फिल्म ‘शोले’ से फेमस हुए ए के हंगल ने अपने करियर में कई सारी फिल्मों में काम किया, लेकिन बेहद ही कम लोग जानते हैं कि जिंदगी के आखिरी दिनों में जब उनको काम मिलना बंद हुआ तो उनकी माली हालत इतनी खराब हो गई थी कि उनके पास अपनी बिमारी के इलाज तक के पैसे नहीं थे, जिसके बाद उनकी मदद सदी के मानायक अमिताभ बच्चन ने की थी।
parveen_babi_1.jpg

परवीन बाबी (Parveen Babi)

परवीन बाबी को आज कौन नहीं जानता। हर कोई जानता है कि अपनी खूबसूरती के लिए पहचाने जाने वाली परवीन ने अपने आखिरी दिन डर में गुजारे हैं, जो उनके जहन में एक बीमारी के चलते पैदा हो गया था। परवीन बाबी का शव उनके घर में मिला था, जिसकी हाल बेहद खराब थी। नमक हलाल, कालिया और शान जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं परवीन बाबी एक मनोवैज्ञानिक बिमारी से जुझ रही थीं और किसी ने भी उनका साथ नहीं दिया था।
bharat_bhushan_4.jpg

भारत भूषण (Bharat Bhushan)

ब्लैक एंड व्हाइट फिल्मों के किंग कहे जाने वाले भारत भूषण का भी कुछ ऐसा ही हाल हुआ था। कालिदास, तानसेन, कबीर और मिर्जा गालिब जैसे यादगार किरदार निभाने वाले भारत भूषण की जिंदगी के आखिरी दिन बहुत ही खराब हालत में बीते थे। बताया जाता है कि उनको जुए की लत लग गई थी, जिससे चलते उनकी माली हालत इतनी खराब हो गई कि वो कंगाल हो गए थे। उनको अपने जीवन के आखिरी चॉल में बितने पड़े थें।

यह भी पढ़ें

फोटोशूट के दौरान गिरते-गिरते बचीं Urfi Javed, लोग बोलें – ‘और कितना गिरोगी?’



ट्रेंडिंग वीडियो