scriptजिस ताज का भारत को था 21 सालों से इंतजार, सिर पर सजते ही छलक गए हरनाज संधू के आंसू, देखें इस शानदार लम्हें की तस्वीरें | Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu Crowning Ceremony Photos | Patrika News

जिस ताज का भारत को था 21 सालों से इंतजार, सिर पर सजते ही छलक गए हरनाज संधू के आंसू, देखें इस शानदार लम्हें की तस्वीरें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2021 12:19:02 pm

Submitted by:

Archana Pandey

देश के 21 सालों के सूखे को खत्म कर पंजाब की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का क्राउन अपने नाम कर लिया और इस तरह एक बार फिर से ये खिताब भारत में आ गया। हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर पूरे देश को गौरवान्वित कर दिया है।

Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu Crowning Ceremony Photos

Harnaaz Sandhu Crowning Ceremony Photos

नई दिल्ली। Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu Crowning Ceremony Photos: भारत को जिस लम्हें का 21 सालों से इंतजार था। वो लम्हा आखिरकार आ ही गया। देश के 21 सालों के सूखे को खत्म कर पंजाब की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का क्राउन अपने नाम कर लिया और इस तरह एक बार फिर से ये खिताब भारत में आ गया। हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर पूरे देश को गौरवान्वित कर दिया है।
ऐसे में देखिए मिस यूनिवर्स क्राउनिंग सेरेमनी के उस लम्हें की कुछ बेहद खूबसूरत तस्वीरें, जिसमें सिर पर ताज सजते ही हरनाज संधू एक साथ कई सारी भावनाओं से भर गईं और उनकी आखों से आंसू झलक पड़े।
harnaazsandhu1_1.jpg
क्राउनिंग सेरेमनी से सामने आई इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि ताज को महसूस करते ही हरनाज बेहद भावुक हो गई और अपने आंसू रोक नहीं पाईं। हरनाज संधू मूल रूप से पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हैं। हरनाज संधू ने 21 साल की उम्र में ये खिताब जीतकर सबको गौरवान्वित कर दिया है।
harnaaz_sandhu2.jpg
संधू से पूछा गया कि वह युवा महिलाओं को क्या सलाह देंगी कि वे आज जिस दबाव का सामना कर रही हैं, उससे कैसे निपटें। इसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें, क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं।
harnaaz_sandhu15.jpg
इस जवाब के साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया। पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा (Paraguay’s Nadia Ferreira) दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने (South Africa’s Lalela Mswane) तीसरे स्थान पर रहीं।
harnaaz_sandhu1.jpg
हरनाज पेशे से मॉडल हैं और वो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं। हरनाज को पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया था। बाद में उन्होंने LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता। संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकीं हैं।
harnaaz_sandhu11.jpg
70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में आयाजित किया गया था। समारोह की मेजबानी स्टीव हार्वे ने की और अमेरिकी गायक जोजो की प्रस्तुति भी हुई। क्राउनिंग सेरेमनी की तमाम तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सेकेंडों में वायरल हो गई हैं।
harnaaz_sandhu6.jpg
हरनाज संधू से पहले केवल दो भारतीय महिलाओं ने साल 1994 में अभिनेता सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और साल 2000 में लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें

21 साल की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स 2021, ये शानदार जबाव देकर भारत को दिलाया ताज

harnaaz_sandhu3.jpg
आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने हिस्सा लिया था सबको पछाड़ हरनाज संधू ने खिताब अपने नाम कर लिया। हरनाज संधू रियल लाइफ में भी बेहद ग्लैमरस हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो