scriptNarendra Chanchal के वो भजन और गाने जिनसे निधन के बाद भी रहेंगे अमर | Narendra Chanchal popular songs and bhajans video | Patrika News

Narendra Chanchal के वो भजन और गाने जिनसे निधन के बाद भी रहेंगे अमर

locationमुंबईPublished: Jan 22, 2021 05:05:37 pm

भजन गायक नरेन्द्र चंचल ( Narendra Chanchal ) का शुक्रवार को हुआ निधन
फिल्मी साॅन्ग और भजनों के लिए किए जाएंगे याद
1973 में ’बाॅबी’ फिल्म के लिए पहली गाया पहला हिन्दी गाना

Narendra Chanchal Bhajans

Narendra Chanchal Bhajans

मुंबई। लोकप्रिय भजन गायक नरेन्द्र चंचल ( Narendra Chanchal ) का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 80 साल के थे और पिछले तीन माह से उनका इलाज चल रहा था। उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस खबर के फैलने के साथ ही सभी वर्गों से उनके निधन पर शोक संदेश आना शुरू हो गए। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि भले ही शरीर से नरेन्द्र चंचल उनके बीच नहीं हैं लेकिन उनके गानों और भजनों से वे हमेशा अमर रहेंगे। आइए डालते हैं उनके गाए पाॅपुलर साॅन्ग और भजनों पर नजरः

मां बनने के बाद अनुष्का शर्मा की पहली तस्वीरें, खुले बाल और चेहरे पर खुशी, वायरल हुईं फोटोज

1. नरेन्द्र चंचल के सबसे प्रसिद्ध भजनों में से एक है ’चलो बुलावा आया है…’। राजेश खन्ना और शबाना आजमी स्टारर फिल्म ’अवतार’ का ये भजन आज भी हर भजन कार्यक्रम का हिस्सा होता है। इस भजन को नरेन्द्र चंचल सहित महेन्द्र कपूर और आशा भोसले ने अपनी आवाज दी। संगीत लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने दिया।

https://youtu.be/ANyQiYlEkmk

2. चंचल का दूसरा प्रसिद्ध भजन है ’तूने मुझे बुलाया...’। इस भजन को मोहम्मद रफी और नरेन्द्र चंचल ने आवाजें दी हैं। इसका संगीत आनंद बख्शी ने दिया है।

जैकलीन की ऐसी जगह से फटी ड्रेस, लोगों ने कहा-मैडम, ड्रेस में छेद है, तस्वीरें हुईं वायरल

https://youtu.be/Dby4bFOT7tI

3. नरेन्द्र चंचल का एक और पाॅपुलर भजन है ’भोर भई दिन चढ़ गया मेरी अम्बे..’। इस भजन को हर भजन संध्या में सिंगर से गाने के लिए कहा जाता था। इस भजन के संगीत निर्देशक सुरिन्द्र कोहली हैं।

https://youtu.be/QYfvhUVLanY
4. नरेन्द्र चंचल के गाए गानों में सबसे पाॅपुलर साॅन्ग है ’ बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो...’।

//?feature=oembed

5. चंचल के गाए गानों में एक बेहद पाॅपुलर साॅन्ग है ’यारो ओ यारा इश्क…’। ये गाना 1974 में आई फिलम ’बेनाम’ का है।

https://youtu.be/6VCUrrGoovI

बता दें कि नरेन्द्र चंचल ने बाॅलीवुड में गाने की शुरूआत 1973 में आई फिल्म ’बाॅबी’ से की थी। इसके अलावा ’रोटी कपड़ा और मकान’, व ’अवतार’ जैसी फिल्मों के लिए गाया। हालांकि ज्यादा फिल्मों में उनको मौका नहीं मिला, लेकिन भजनों से उन्होंने वो लोकप्रियता पाई जो बाॅलीवुड सिंगर्स के लिए भी मुश्किल होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो