scriptNawazuddin Siddiqui worked with Kamal Haasan in the film Hey Ram | जब दोस्तों को अपनी फिल्म दिखाने पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी और काट दिया गया उनका रोल, कमल हासन से जुड़ा है ये किस्सा | Patrika News

जब दोस्तों को अपनी फिल्म दिखाने पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी और काट दिया गया उनका रोल, कमल हासन से जुड़ा है ये किस्सा

आज के समय में हर कोई नवाजुद्दीन सिद्दीकी को जानता है. साथ ही ये भी जानता है कि कितने लंबे संघर्ष के बाद उन्होंने अपना नाम कमाया है, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब उनको छोटे-मोटे रोल्स दिए जाते थे, जिनमें उनको पहचान पाना भी मुश्किल हुआ करता था. ऐसा ही एक किस्सा नवाजुद्दीन सिद्दीकी कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में बताया था.

नई दिल्ली

Published: February 24, 2022 04:22:04 pm

बॉलीवुड में ज्यादा तर नेगेटिव और कॉमेडी किरदारों से अपनी दमदार पहचान बनाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी को आज हर कोई पसंद करता है. हर कोई जानना चाहता है कि उन्होंने कैसे अपने दम पर अपना नाम कमाया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब तक बॉलीवुड की कई हिट फिल्‍मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके हैं. वो अपने किरदार में इतना घूस जाते हैं कि उनको जीवित कर देते हैं. उन्‍हें उनके अभिनय के लिए कई सारे अवार्ड्स से भी नवाजा जा चुका है. साथ ही उनकी फैन फालोइिंग बॉलीवुड के अलावा अब हॉलीवुड में भी बढ़ चुकी है, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब उनको छोटे-मोटे रोल्स दिए जाते थे.
nawazuddin_siddiqui.jpg
जब दोस्तों को अपनी फिल्म दिखाने पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी और काट दिया गया उनका रोल, कमल हासन से जुड़ा है ये किस्सा
इस किरदारों में उनको पहचान पाना भी काफी मुश्किल हुआ करता था. ऐसा ही एक किस्सा नवाजुद्दीन सिद्दीकी कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में बताया था. वो कपिल शर्मा के शो में अपनी फिल्म ‘मोतीचूर चकनाचूर’ के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे. तब उन्होंने अपने एक्टिंग के सफर के कई मजेदार किस्से सुनाए थे. उन्हीं में से एक ये भी था. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि 'मैंने कमल हासन के साथ एक फिल्म ‘हे राम’ में काम किया था और मैं ये फिल्म दिखाने के लिए अपने दोस्तों को लेकर गया था. मैंने सबसे कहा था ‘हे राम’ आ रही है औक मैंने उसमें काम किया है, तो सब आ गए देखने'.
यह भी पढ़ें

रेखा से लेकर ऐश्वर्या राय तक इन एक्ट्रेस के फिल्मी किरदारों को देख आज भी आता है दर्शकों को गुस्सा

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे बताया कि ‘जब हम प्रीमियर पर पंहुचे तो कमल जी मेरे पास आए और बोले नवाज अपने दोस्तों से बोल दो फिल्म में तुम्हारा रोल काट दिया है. मैं अपने दोस्तों के पास गया और उनसे कहा कि मेरा रोल काट दिया है. ये बोलते हुए मैं जोर से रो पड़ा था’. इतना ही नहीं आपमें से बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि नवाज ने इंडस्ट्री के कई कलाकारों को एक्टिंग भी सिखाई है. इसके अलावा उन्होंने शो के दौरान ये भी बताया था कि 'मैं बचपन में पहलवानी किया करता था, लेकिन मैं दुबला-पतला हुआ करता था. जैसे ही मैं अखाड़े में उतरता था मेरा फैसला एक मिनट में हो जाता था'.
वहीं अगर उनके काम के बारे में बात की जाए तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अपने करियर की शुरूआत 'शूल' और 'सरफरोश' जैसी फिल्‍मों से की खी, लेकिन इन फिल्‍मों में उनका किरदार काफी छोटा था. इसके बाद उन्‍होंने कई छोटी-बड़ी फिल्‍मों में काम किया. नवाज को असली पहचान 'पीपली लाइव', 'क‍हानी', 'गैंग्‍स ऑफ वासेपुर', 'द लंच बॉक्‍स' जैसी फिल्‍मों से मिली. वहीं अगर उनकी बेहतरीन फिल्मों के बारे में बात करें तो उनमें 'कहानी', 'बॉम्‍बे टॉकीज', 'किक', 'मांझी द माउंटेनमैन', 'रईस', 'मंटो', 'ठाकरे', और 'फोटोग्राफ' हैं.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.