scriptजब दोस्तों को अपनी फिल्म दिखाने पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी और काट दिया गया उनका रोल, कमल हासन से जुड़ा है ये किस्सा | Nawazuddin Siddiqui worked with Kamal Haasan in the film Hey Ram | Patrika News
बॉलीवुड

जब दोस्तों को अपनी फिल्म दिखाने पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी और काट दिया गया उनका रोल, कमल हासन से जुड़ा है ये किस्सा

आज के समय में हर कोई नवाजुद्दीन सिद्दीकी को जानता है. साथ ही ये भी जानता है कि कितने लंबे संघर्ष के बाद उन्होंने अपना नाम कमाया है, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब उनको छोटे-मोटे रोल्स दिए जाते थे, जिनमें उनको पहचान पाना भी मुश्किल हुआ करता था. ऐसा ही एक किस्सा नवाजुद्दीन सिद्दीकी कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में बताया था.

नई दिल्लीFeb 24, 2022 / 04:22 pm

Vandana Saini

nawazuddin_siddiqui.jpg

जब दोस्तों को अपनी फिल्म दिखाने पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी और काट दिया गया उनका रोल, कमल हासन से जुड़ा है ये किस्सा

बॉलीवुड में ज्यादा तर नेगेटिव और कॉमेडी किरदारों से अपनी दमदार पहचान बनाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी को आज हर कोई पसंद करता है. हर कोई जानना चाहता है कि उन्होंने कैसे अपने दम पर अपना नाम कमाया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब तक बॉलीवुड की कई हिट फिल्‍मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके हैं. वो अपने किरदार में इतना घूस जाते हैं कि उनको जीवित कर देते हैं. उन्‍हें उनके अभिनय के लिए कई सारे अवार्ड्स से भी नवाजा जा चुका है. साथ ही उनकी फैन फालोइिंग बॉलीवुड के अलावा अब हॉलीवुड में भी बढ़ चुकी है, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब उनको छोटे-मोटे रोल्स दिए जाते थे.
इस किरदारों में उनको पहचान पाना भी काफी मुश्किल हुआ करता था. ऐसा ही एक किस्सा नवाजुद्दीन सिद्दीकी कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में बताया था. वो कपिल शर्मा के शो में अपनी फिल्म ‘मोतीचूर चकनाचूर’ के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे. तब उन्होंने अपने एक्टिंग के सफर के कई मजेदार किस्से सुनाए थे. उन्हीं में से एक ये भी था. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि ‘मैंने कमल हासन के साथ एक फिल्म ‘हे राम’ में काम किया था और मैं ये फिल्म दिखाने के लिए अपने दोस्तों को लेकर गया था. मैंने सबसे कहा था ‘हे राम’ आ रही है औक मैंने उसमें काम किया है, तो सब आ गए देखने’.
यह भी पढ़ें

रेखा से लेकर ऐश्वर्या राय तक इन एक्ट्रेस के फिल्मी किरदारों को देख आज भी आता है दर्शकों को गुस्सा

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे बताया कि ‘जब हम प्रीमियर पर पंहुचे तो कमल जी मेरे पास आए और बोले नवाज अपने दोस्तों से बोल दो फिल्म में तुम्हारा रोल काट दिया है. मैं अपने दोस्तों के पास गया और उनसे कहा कि मेरा रोल काट दिया है. ये बोलते हुए मैं जोर से रो पड़ा था’. इतना ही नहीं आपमें से बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि नवाज ने इंडस्ट्री के कई कलाकारों को एक्टिंग भी सिखाई है. इसके अलावा उन्होंने शो के दौरान ये भी बताया था कि ‘मैं बचपन में पहलवानी किया करता था, लेकिन मैं दुबला-पतला हुआ करता था. जैसे ही मैं अखाड़े में उतरता था मेरा फैसला एक मिनट में हो जाता था’.
वहीं अगर उनके काम के बारे में बात की जाए तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अपने करियर की शुरूआत ‘शूल’ और ‘सरफरोश’ जैसी फिल्‍मों से की खी, लेकिन इन फिल्‍मों में उनका किरदार काफी छोटा था. इसके बाद उन्‍होंने कई छोटी-बड़ी फिल्‍मों में काम किया. नवाज को असली पहचान ‘पीपली लाइव’, ‘क‍हानी’, ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’, ‘द लंच बॉक्‍स’ जैसी फिल्‍मों से मिली. वहीं अगर उनकी बेहतरीन फिल्मों के बारे में बात करें तो उनमें ‘कहानी’, ‘बॉम्‍बे टॉकीज’, ‘किक’, ‘मांझी द माउंटेनमैन’, ‘रईस’, ‘मंटो’, ‘ठाकरे’, और ‘फोटोग्राफ’ हैं.

Home / Entertainment / Bollywood / जब दोस्तों को अपनी फिल्म दिखाने पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी और काट दिया गया उनका रोल, कमल हासन से जुड़ा है ये किस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो