scriptसैफ अली खान की इस प्रापर्टी पर नहीं है करीना कपूर के दोनों बेटों का कोई हक, जानिए क्यों | no share for taimur khan jahangir in saif ali khan property | Patrika News

सैफ अली खान की इस प्रापर्टी पर नहीं है करीना कपूर के दोनों बेटों का कोई हक, जानिए क्यों

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2021 07:20:44 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

सैफ अली खान के पास बड़ी संपत्तियों की बात करें तो इसमें हरियाणा में दो पटौदी महल और भोपाल में एक महान संपत्ति भी शामिल है। हालांकि इस संपत्ति से जुड़ी एक बड़ी खबर हम आपको बता दें कि सैफ अली खान की यह संपत्ति उनके बच्चों को नहीं मिलने वाली है।

saif_ali_khan1.jpg

SAIF ALI KHAN WITH FAMILY

सैफ अली खान एक शाही परिवार से आते हैं। उनके पूर्वज भी का भी शाही खानदान से ताल्लुक रहा है। बता दें कि इस तरह से बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान का परिवार सबसे अमीर परिवारों में से एक है। सैफ अली खान के पास बड़ी संपत्तियों की बात करें तो इसमें हरियाणा में दो पटौदी महल और भोपाल में एक महान संपत्ति भी शामिल है। हालांकि इस संपत्ति से जुड़ी एक बड़ी खबर हम आपको बता दें कि सैफ अली खान की यह संपत्ति उनके बच्चों को नहीं मिलने वाली है। सैफ अली खान के बच्चों में सारा अली खान, इब्राहिम अली खान, तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः जब बाथरूम में मेकअप कराने को मजबूर हो गई थीं स्मिता पाटिल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पटौदी हाउस से जुड़ी सारी संपत्तियां और बाकी संपत्तियां भारत सरकार के विवादास्पद शत्रु विवाद अधिनियम के तहत आती हैं जिसके तहत कोई भी ऐसी किसी भी संपत्ति और संपत्ति का उत्तराधिकारी होने का दावा नहीं कर सकता है जो इसके दायरे में आती है। यदि कोई व्यक्ति शत्रु विवाद अधिनियम का विरोध करना चाहता है तो ऐसे में उन्हें हाईकोर्ट जाना पड़ेगा। रिपोर्टों के अनुसार, सैफुल्ला खान के परदादा हमीदुल्ला खान ब्रिटिश शासन के तहत एक नवाब थे और उन्होंने अपनी संपत्ति के लिए कभी वसीयत नहीं बनाई। इसकी वजह यह थी कि उन्हें लगा कि यह संपत्ति परिवार में विवाद का कारण बन सकती है। बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान एक प्रसिद्ध क्रिकेटर थे।उनके पूर्वज पटौदी रियासत के नवाब थे। सैफ अली खान का सबसे छोटा बेटा जहांगीर है।

यह भी पढ़ेंः 83 की स्क्रीनिंग के वक्त रिपोर्टर पर भड़क गई आलिया भट्ट, सामने आया Video
वर्क फ्रंट की बात करें तो जल्द ही सैफ अली खान फिल्म ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha) में नजर आने वाले हैं। फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। इस फिल्म के चलते सैफ अली खान ने लखनऊ में इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है। इस फिल्म में उनके साथ ऋतिक रोशन भी नजर आने वाले हैं। हालांकि ऋतिक के हिस्से की शूटिंग पूरी कर ली गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अभिनेता ऋतिक रोशन ने अबू धाबी में फिल्म के एक्शन सीन की शूटिंग की हैं। वहीं दूसरी ओर, फिल्म के निर्माताओं ने लखनऊ में अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के साथ फिल्म के दूसरे शूट शेड्यूल का काम शुरू कर दिया है। इसकी जानकारी फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो