script

PADMAAVAT: अलाउद्दीन खिलजी की बीवी को ये काम करते हुए छिप—छिपकर देखता था ये गुलाम!

Published: Jan 25, 2018 11:41:34 am

Submitted by:

Amit Singh

अलाउद्दीन खिलजी, भारत पर आक्रमण करने वाला एक ऐसा मुस्लिम शासक था जिसके खूंखारियत के किस्से आज तक बदनाम है।

padmaavat

padmaavat

अलाउद्दीन खिलजी, भारत पर आक्रमण करने वाला एक ऐसा मुस्लिम शासक था जिसके खूंखारियत के किस्से आज तक बदनाम है। फिल्म पद्मावत में इसको फिल्माने को लेकर ऐसा हड़कम्प मचा कि पूरी फिल्मी जगत ही ईधर से ऊधर हो गई। बताते है कि उसके मन में रानी ‘पद्मावती की सुंदरता घर कर गई थी। वो उन्हें किसी भी कीमत पर पाना चाहता था। जिसके लिए उसने राजा रतन सिंह से इतन बड़ा युध्द भी छेड़ दिया। लेकिन आप ये जानकर चौंक जाएंगे की अलाउद्दीन खिलजी बायसेक्सुअल था। फिल्म में खिलजी के कुछ इंटिमेट सीन काफूर के साथ भी दिखाया गया है।

वैसे तो खिलजी के बारें में बहुत कुछ ही लिखा जा चुका है जिसमें से एक किस्सा ये भी है कि मलिक काफूर के दिल में अलाउद्दीन खिलजी के लिए सॉफ्ट कॉर्नर था। बता दें कि फिल्म में कई जगह मलिक काफूर और खिलजी के बीच प्यार को दिखाने की कोशिश की गई है। कई बार मलिक काफूर छिप छिपकर खिलजी को उसकी बीवी मेहरून्निसां के साथ देखता था।


गौरतलब है कि साल की सबसे ज्यादा विवादों में रही फिल्म पद्र्मावत २५ जनवरी को देश भर में रिलीज हो चुकी है। जहां एक तरफ फिल्म पर लगातार विरोध चल रहा है तो वही दूसरी तरफ फिल्म की धड़ाधड़ा बुकिंग भी चालू है। बड़े शहरों में तो कई सिनेमाहॉल फुल भी हो चुके है तो कई फुल होने के करीब है। माना जा रहा है कि संजय लीला भंसाली की १८० करोड़ की ये फिल्म आसानी से अपना बजट निकाल कर फायदा भी कमा लेगी।

 

गौरतलब है कि फिल्म को लेकर कुछ राजपूत गुटों जैसे ‘करणी सेना’ ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि फिल्म की कहानी रानी ‘पद्मावती’ पर फिल्माई गई है। फिल्म में कुछ अंतरंग सीन्स पद्मावती का खिलजी के साथ भी फिल्माया गया है जो इतिहास के साथ एक खिलवाड़ है। इसके बाद विवाद बढ़ता गया,कुछ राज्यों में तो फिल्म बैन भी कर दी गई। पहले फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज होना था।लेकिन विवाद को बढ़ता देख फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीजिंग डेट को आगे खिसकाना ही सही समझा।फिल्म में दीपिका पादुकोण से लेकर शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य किरदार में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो