scriptप्रियंका चोपड़ा ने माना कि किसी नार्थ-इस्ट की एक्ट्रेस को मिलना चाहिए था ‘मेरी कॉम’ का रोल | Priyanka Chopra Admits Mary Kom Should've Been Played by Northeast | Patrika News
बॉलीवुड

प्रियंका चोपड़ा ने माना कि किसी नार्थ-इस्ट की एक्ट्रेस को मिलना चाहिए था ‘मेरी कॉम’ का रोल

बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों से बॉयोपिक बनाने की होड़ सी मची है। हाल ही में कुछ बॉयोपिक स्पोर्टस परसन की लाइफ पर बनी जिनमें से एक नाम मैरी कॉम काभी आता है।

Jan 15, 2022 / 07:40 pm

Archana Keshri

प्रियंका चोपड़ा ने माना कि किसी नार्थ-इस्ट की एक्ट्रेस को मिलना चाहिए था 'मेरी कॉम' का रोल

प्रियंका चोपड़ा ने माना कि किसी नार्थ-इस्ट की एक्ट्रेस को मिलना चाहिए था ‘मेरी कॉम’ का रोल

2014 में भारतीय महिला मुक्केबाज़ मैरी कॉम की बायोपिक बनी थी। जिनकी फिल्म में उनका किरदार निभाते हुए नजर आई थीं प्रियंका चौपड़ा। मैरी कॉम मणिपुर की मूल निवासी हैं और 6 बार वह विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता की विजेता रही हैं। मैरी कॉम की यह फिल्म बहुत ही लोकप्रिय साबित भी हुई।
इस फिल्म को डायरेक्ट किया था ओमंग कुमार ने और प्रियंका चौपड़ा ने भी मैरी कॉम का किरदार बहुत ही अच्छी तरह से निभाया भी। इस फइल्म को 62वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फ़िल्म का पुरस्कार भी मिला। मगर इस फिल्म की कास्टिंग को लेकर कुछ सवाल भी उठे थे। लोगों का मानना था कि इस फिल्म में मैरी कॉम का किरदार किसी नॉर्थ-ईस्ट की ही एक्टर को निभाना चाहिए था। मगर इसमें प्रियंका चोपड़ा को कास्ट किया गया।

इसी बात को लेकर प्रियंका ने भी अपनी बात लोगों के सामने रखी है। उन्होंने हाल ही में ‘वैनिटी फेयर’ को दिए अपने इंटरव्यु में करियर के बारे में बात की। 19 मिनट के इस वीडियो में उन्होंने फिल्म ‘मैरी कॉम’ के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, “मैं कहीं से भी मैरी कॉम की तरह नहीं लगती हूं। वो नॉर्थ-ईस्ट इंड‍िया से हैं और मैं नॉर्थ इंडिया से, हम फिज़िकली एक जैसे नहीं दिखते हैं। अगर बात करें तो हां, वो रोल किसी ऐसे एक्टर को मिलना चाहिए था जो नॉर्थ ईस्ट से हो, पर एक एक्टर होने के नाते मैं इस लालच में थी कि मुझे उनकी कहानी बताने का मौका मिलेगा, क्योंक‍ि उन्होंने मुझे बहुत प्रेरणा दी है।”

यह भी पढ़े – जब आर्यन खान ने शाहरुख खान को अपना पिता मानने से कर दिया था इंकार
https://youtu.be/4lwm3tcVqTk

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि उन्होंने मैरी कॉम का रोल निभाने के लिए बहुत मेहनत की थी, उन्होंने कहा, “मैं गयी और मैरी से मिली, उनके घर में समय बिताया। मैंने स्पोर्ट को सीखने के लिए 5 महीने की ट्रेनिंग की, जो आसान नहीं थी। एक एथलीट के शेप में आना मेरे लिए फिज़िकली और मेंटली बहुत मुश्क‍िल था।” उन्होंने साथ में ये भी कहा कि ये फिल्म उनकी सबसे खास फिल्मों में से एक रही है।

आपको बता दें, प्रियंका 2021 में हॉलीवुड की साइंस फिक्शन फ़िल्म ‘द मेट्रिक्स रिसरेक्शन’ में नज़र आयीं थी।

यह भी पढ़े – ह्यूमन में शेफाली शाह के साथ किसिंग सीन पर बोलीं कीर्ति कुल्हारी – ‘ऑनस्क्रीन वर्जिनिटी खो दी’

Home / Entertainment / Bollywood / प्रियंका चोपड़ा ने माना कि किसी नार्थ-इस्ट की एक्ट्रेस को मिलना चाहिए था ‘मेरी कॉम’ का रोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो