scriptराज कपूर-वैजयंती माला के अफेयर के चलते पत्नी ने छोड़ दिया था घर, होटल में रहने लगी थीं कृष्णा राज | raj kapoor vaijayanti mala affair when wife krishna was badly upset | Patrika News

राज कपूर-वैजयंती माला के अफेयर के चलते पत्नी ने छोड़ दिया था घर, होटल में रहने लगी थीं कृष्णा राज

Published: May 23, 2022 01:30:57 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

लंबे वक्त तक अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली वैजयंती माला उन दिनों बेहतरीन अदाकाराओ में से एक थीं। महज 13 साल की उम्र में वैजयंती माला ने एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखा था। वैजयंती माला उन चुनिंदा एक्ट्रेस में शुमार हैं जिन्होंने इंडस्ट्री के शुरुआती दौर में ही अपना परचम लहरा दिया था।

raj kapoor vaijayanti mala affair when wife krishna was badly upset

raj kapoor vaijayanti mala affair when wife krishna was badly upset

एक्ट्रेस का नाम लेजेंड राज कपूर के साथ भी जुड़ा था। 1964 में राज कपूर और वैजयंती माला ने साथ में एक फिल्म में भी काम किया था, जिसका नाम था ‘संगम’। इस फिल्म के दौरान इनकी नजदीकियां भी बढ़ीं थीं। कहा ये भी जाता है कि राज और उनका रिश्ता शादी तक पहुंच चुका था। वैजयंती से अफेयर के चलते राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज ने बच्चों के साथ अपना घर छोड़ दिया था।
जब दोनों के अफेयर के बारे में पत्नी कृष्णा कपूर को पता चला तो लेजेंड राज कपूर की पत्नी उन पर बहुत भड़क गई थीं। पत्नी कृष्णा को उस वक्त राज कपूर संग एक छत के नीचे रहना मंजूर नहीं था। इसके लते वह अपने बच्चों को लेकर घर छोड़ कर चली गई थीं। उस वक्त गुस्से में कृष्णा ने अपने बच्चों के साथ मरीन ड्राइव के पास नटराज होटल में कमरा लिया और वहीं रहने लगीं। वे करीब साढ़े चार महीने मुंबई के नटराज होटल में रही थीं।

यह भी पढ़े- इंस्टाग्राम पर सिर्फ इस एक शख्स को फॉलो करती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, जानें कौन है वो खुशनसीब
raj kapoor vaijayanti mala affair when wife krishna was badly upset
राज कपूर के काफी मनाने के बाद कृष्णा कपूर इस शर्त पर मानीं कि वो फिर कभी वैजयंती माला के साथ काम नहीं करेंगे। फिल्म ‘संगम’ के बाद वैजयंती माला और राज कपूर ने फिर कभी किसी फिल्म में काम नहीं किया। बाद में 1968 में वैजयंती माला ने एक डॉक्टर से शादी कर ली थी और ये वहीं डॉक्टर थे जिन्होंने एक्ट्रेस के निमोनिया के दौरान उनका इलाज किया था। इलाज के दौरान ही दोनों को प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो