scriptRajesh Khanna Bollywood First Superstar Then Stardom Molded | लड़कियां कभी खून से लिखा करती थीं चिट्ठी, कभी फोटो से कर लेती थीं शादी, फिर ऐसे ढल गया Rajesh Khanna का स्टारडम | Patrika News

लड़कियां कभी खून से लिखा करती थीं चिट्ठी, कभी फोटो से कर लेती थीं शादी, फिर ऐसे ढल गया Rajesh Khanna का स्टारडम

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) 60 से 70 के दौर के एक लौते ऐसे एक्टर थें, जिनके पीछे उस जमाने में फीमेल फैंस पागल हुआ करती थीं, जो उनके लिए कुछ भी कर सकती थीं.

Published: July 21, 2022 04:43:58 pm

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं. उन्होंने 60 से लेकर 70 दशक में इंडस्ट्री पर राज किया है. उन्होंने दर्जनों फिल्मों में काम किया और उस दौर की सभी खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ काम किया, जिनके साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद भी किया जाता है. राजेश खन्ना की एक्ट्रेसेस के तौर पर ममताज, शर्मिला टैगोर के नाम को जाना जाता था. राजेश खन्ना ने इन एक्ट्रेसेस के साथ कई फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वो रीयल लाइफ में भी इन अभिनेत्रियों से अच्छी दोस्ती साझा किया करते थे. राजेश खन्ना को यारों का यार कहा जाता था. फैंस उनको प्यार से 'काका' कह कर बुलाया करते थे.
 ढल गया Rajesh Khanna का स्टारडम
ढल गया Rajesh Khanna का स्टारडम
आज भी राजेश खन्ना के नाम के बिना इंडस्ट्री के इतिहास को अधूरा बताया जाता है. राजेश खन्ना ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी है, जो लगातार हिट और ब्लॉकबस्टर ही रही हैं. इतना ही नहीं इस दौर में राजेश खन्ना ही एक ऐसे स्टार हुआ करते थे, जिनकी फीमेल फैंस की कोई कमी नहीं थी. लड़कियां उन पर अपनी जान छिड़कती थीं. उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहा करती थी. राजेश खन्ना के पोस्टर को वो अपनी लिपस्टिक के मार्क से लाल कर दिया करती थी. इतना ही नहीं उनके लिए फीमेल फैंस खून से चिट्ठियां लिखती थीं. इतना ही नहीं लड़कियां उनके पोस्टर से शादी कर लिया करती थीं, लेकिन कुछ समय बाद उनका स्टारडम खो सा गया.

यह भी पढ़ें

जब 5 साल के बच्चे ने Amitabh Bachchan को दे दी थी घर बैठने की सलाह!

rajesh_khanna_2.jpg
बताया जाता है कि एक वक्त पर राजेश खन्ना बॉलीवुड के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हुआ करते थे. बेहद ही कम लोग जानते हैं कि राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था. खबरों की माने तो उन्होंने अपने अंकल की सलाह पर बॉलीवुड में अपने करियर बनने की शुरूआत की थी और इसके बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर राजेश खन्ना रख लिया था. बता दें कि राजेश खन्ना का नाम इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा, जिनमें से एक नाम एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू का भी हैं, जिसको उन्होंने करीबन 7 साल तक डेट किया और उनके साथ लिव-इन में रहे.
rajesh_khanna_1.jpg
दोनों के ब्रेकअप होने के बाद 32 साल के राजेश खन्ना ने अपने से 16 साल छोटी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से की. इन दोनों की दो बेटियां हुईं, जिनके नाम ट्विंकल और रिंकी है. बताया जाता है कि शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से 12 साल का ब्रेक लिया था. बताया तो ये भी जाता है कि राजेश खन्ना की नजदीकियां एक्ट्रेस टीना मुनीम से बढ़ने लगी थी, जिसके बाद साल 1982 में राजेश और डिंपल अलग हो गए. इतना ही नहीं खबरों की माने तो राजेश खन्ना में शुरू से ही अंहकार और लेट लतीफी थी के लिए जाने जाते थे.
sharmila_tagore_rajesh_khanna_inner_2.jpg
एक बार शर्मिला टैगोर ने भी अपने इंटरव्यू में कहा था कि 'वो सेट पर लेट आया करते थे इसलिए उन्होंने दूसरे एक्टर्स के साथ काम करना शुरू कर दिया था'. उन्होंने बताया था कि 'उन्हें 8 बजे बुलाया जाता था, लेकिन वो 11 बजे आया करते थे'. बताया जाता है कि एक समय पर राजेश खन्ना ने बैक टू बैक 15 सुपरहिट फिल्में दी थीं, लेकिन वो ये स्टारडम लंबे वक्त तक नहीं जी पाए. राजेश के साथ काम कर चुके कई सितारों ने इस बारे में कहा था कि राजेश अपना स्टारडम नहीं संभाल पाए और बदलते वक्त के साथ अपने आपको ढाल नहीं पाए.

यह भी पढे़ं: Riteish Deshmukh को नहीं अपनी फिल्मों की चॉइस पर शर्मिंदगी, बोलें- 'पिता CM थे तब सेक्स कॉमेडी कंटेंट में किया काम'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Coronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 16,561 नए केसडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीMumbai News: मुंबई के माहिम में मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारीहावड़ा में बहा रिश्तों का खून, एक-एक कर परिवार के 4 लोगों को मारती चली गई महिला, ये था विवाद का कारणबिहार : छपरा में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, 2 की हालत गंभीरपिछले 2 सालों में 10 हजार निजी स्कूल बंद, नए स्कूलों के लिए 4.38 गुना बढ़े आवेदन, UP में सबसे ज्यादा 4216, MP दूसरे नंबर पर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.