scriptRajesh Khanna Wept After Mumtaz's Wedding Know Here | Mumtaz की शादी के बाद रो पड़े थे Rajesh Khanna? एक्ट्रेस ने उठाया था इस राज से पर्दा | Patrika News

Mumtaz की शादी के बाद रो पड़े थे Rajesh Khanna? एक्ट्रेस ने उठाया था इस राज से पर्दा

मुमताज (Mumtaz) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. दोनों की जिंदगी से जुड़े कई किस्से ऐसे हैं, जो आज भी अनसुने और चौंका देने वाले हैं. ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

Published: May 14, 2022 01:06:46 pm

बॉलीवुड में कई दशकों से कई बेहतरीन जोड़ियां देखने को मिली हैं, जिनको फिल्मी पर्दे के साथ-साथ रियल लाइफ में भी काफी पसंद किया गया. इन्हीं में से एक जोड़ी मुमताज (Mumtaz) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की भी है. दोनों ने साथ में दर्जनों फिल्मों में काम किया. साथ ही दोनों की जोड़ी को रील लाइफ से लेकर रियल लाइफ तक काफी पसंद किया जाता था. दोनों असल दुनिया में काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे. दोनों की दोस्ती इतनी गहरी थी कि मुमताज कोई भी फिल्म साइन करती थी तो इसके लिए पहले राजेश खन्ना से बात किया करती थी.
Mumtaz की शादी के बाद रो पड़े थे Rajesh Khanna? एक्ट्रेस ने उठाया था इस राज से पर्दा
Mumtaz की शादी के बाद रो पड़े थे Rajesh Khanna? एक्ट्रेस ने उठाया था इस राज से पर्दा
इतना ही नहीं राजेश खन्ना के कहने पर ही मुमताज इंडस्ट्री के कुछ स्टार्स के साथ काम नहीं किया करती थी. अगर वो उन स्टार्स के साथ फिल्में साइन करती थीं तो राजेश उनसे बात नहीं किया करते थे. दोनों के ऐसे कई किस्से हैं, जो लोगों के सामने जग जाहिर हैं तो कुछ ऐसे हैं, जो आज भी अनसुने हैं. एक समय तो ऐसा भी था जब इंडस्ट्री में दोनों की दोस्ती को अफेयर्स का नाम तक दे दिया गया था. आज हम आपको दोनों के एक ऐसे किस्से के बारे में बातने जा रहे हैं, जो आपको चौंका देगा. अपने एख इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया था.
यह भी पढ़ें

राजस्थान की राजकुमारी ने कहा - 'ताजमहल हमारी मिल्कियत', Swara Bhaskar को लगी मिर्ची बोलीं- 'बकवास मत...'

inner_iamge_mumtaz_rajesh.jpg
साथ ही उन्होंने इंटरव्यू में इस बात पर भी खुल कर बात की कि उनकी शादे के दौरान राजेश खन्ना खूब रोए थे. मुमताज ने इंटरव्यू में बताया कि 'उन्हें कहीं से पता चला था कि दिवंगत एक्टर राजेश खन्ना ने उनकी शादी के बाद खूब आंसू बहाए थे, लेकिन वो ये नहीं जानती थीं'. मुमताज ने बताया कि 'वो एक ऐसे शख्स थे जो आपके मुंह पर कुछ भी कहने की हिम्मत रखते थे'. मुमताज ने आगे बताया कि 'जब उन्होंने शादी की तब अफवाह फैल गई थी कि राजेश खन्ना दुखी थे, क्योंकि उन्हें लगा कि उन्होंने अपना दाहिना हाथ खो दिया है'.
inner_iamge_mumtaz_movies.jpg
अपने इंटरव्यू में इस बात का जिक्र करते हुए मुमताज ने कहा कि 'लोग ऐसा कहते हैं, हालांकि मैं यहां नहीं थी, लेकिन उनके करीबी लोगों ने मुझे बताया कि जब मैंने शादी की और भारत छोड़ दिया, काका ने कहा कि मैंने अपना दाहिना हाथ खो दिया है! तो जाहिर सी बात है उन्होंने मुझे बहुत याद किया क्योंकि हमने दोनों की कमाल जोड़ी इतनी अच्छी तरह से इतनी अच्छी जोड़ी बनाई'. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि 'जब वे बीमार थे तब वे राजेश खन्ना से मिलने गई थीं और आज जब वह उनकी फिल्में देखती हैं तो वह उन्हें याद करती हैं'.
inner_iamge_mumtaz_family.jpg
मुमताज ने कहा कि 'परिवार ने काका की बहुत अच्छी तरह से देखभाल की. यहां तक कि मुझे उनकी याद आती है. जब मैं उन्हें टीवी पर देखती हूं, तो मुझे इस बात पर यकीन नहीं होता कि वो इतनी जल्दी चले गए'. बता दें कि साल 1947 में मुमताज युगांडा के एक बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी कर ली ती. दोनों की दो बेटीयां नताशा और तान्या हैं. वहीं राजेश खन्ने के साथ मुमताज ने 'दो रास्ते', 'आप की कसम', 'दुश्मन', 'सच्चा झूठा' और 'रोटी' जैसी हिट फिल्मों में काम किया है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.