scriptनोएडा की फिल्म सिटी में रजनीकांत खरीदेंगे ज़मीन, इस एक्टर ने भी जताई इच्छा | rajinikanth will buy land in noidas film city rajpal yadav also expressed his desire | Patrika News

नोएडा की फिल्म सिटी में रजनीकांत खरीदेंगे ज़मीन, इस एक्टर ने भी जताई इच्छा

Published: Mar 30, 2023 03:09:58 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

Film City: उत्तर प्रदेश के नोएडा में योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़े जोर-शोर से फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया। इसको लेकर सीएम योगी दो बार मुंबई का दौरा कर चुके हैं। बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ-साथ फिल्म जगत के जुड़े लोगों से मुलाकात कर चुके हैं। अब खबर आ रही है कि रजनीकांत नोएडा की फिल्म सिटी में जमीन खरीदेंगे।

rajinikanth

rajinikanth

Film City: यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) क्षेत्र उत्तर भारत में फिल्म निर्माण का केंद्र बनने जा रहा है। हालांकि सालों पहले नोएडा में फिल्म सिटी (Noida Film City) का सपना देखा गया था, लेकिन अब ये सपना साकार होने जा रहा है। इसको लेकर सीएम योगी दो बार मुंबई का दौरा कर चुके हैं। बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ-साथ फिल्म जगत के जुड़े लोगों से मुलाकात कर चुके हैं। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-21 में एक हजार एकड़ में बनने वाली फिल्म सिटी को विकसित करने के लिए फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने भी रुचि दिखाई है।
ताजा रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर की पत्नी और बेटी इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी सीरियस है, जिसके चलते दोनों ने सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह से इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी चर्चा की है और प्रोजेक्ट से जुड़ी सारी जानकारी हासिल की है। वहीं अब माना जा रहा है कि बेटी और पत्नी के बाद अब खुद रजनीकांत 4 अप्रैल को सीईओ से बात करने वाले हैं।

रजनीकांत चार अप्रैल से पहले सीईओ से बात करेंगे। इसके अलावा फिल्म कलाकार राजपाल यादव ने भी पीपीपी मॉडल पर प्रस्ताव भेजा है। उधर, केसी बोकाडिया बुधवार को फिर प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे और फिल्म सिटी के लिए अपनी प्रोजेक्ट रिपोर्ट देते हुए 250 एकड़ जमीन मांगी।

यह भी पढ़ें

शादी की खबरों के बीच एयरपोर्ट पर परिणीति को लेने पहुंचे राघव

https://twitter.com/hashtag/Thalaivar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
योगी सरकार की ओर से फिल्म सिटी के निर्माण के लिए योगी सरकार की ओर से दो बार ग्लोबल टेंडर जारी किया गया। पहले टेंडर में महज एक पार्टी सामने आई। वहीं, दूसरे ग्लोबल टेंडर में अब तक किसी भी एजेंसी ने रुचि नहीं दिखाई है। ऐसे में अब नोएडा प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू की गई हैं।

महत्वाकांक्षी फिल्म सिटी परियोजना के लिए आगे की राह पर चर्चा की तैयारी की जा रही है। इसके लिए 4 अप्रैल को लखनऊ में वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से मुलाकात होगी।
https://twitter.com/hashtag/Thalaivar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, सड़क कनेक्टिविटी समेत फिल्म सिटी के लिए पर्याप्त भूमि उपलब्धता को देखते हुए प्रदेश सरकार ने यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 21 को इसके लिए चुना। फिल्म सिटी की निविदा पिछले साल नवंबर में जारी हुई थी।

यह भी पढ़ें

बनियान पहनकर ही एयरपोर्ट पहुंच गए बॉबी देओल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो