इंडस्ट्री में 22 साल के करियर के बाद राजपाल यादव ने बदला अपना नाम

By: Sunita Adhikari
| Published: 06 Jul 2021, 03:55 PM IST
इंडस्ट्री में 22 साल के करियर के बाद राजपाल यादव ने बदला अपना नाम
Rajpal Yadav

राजपाल यादव ने 50 साल की उम्र में राजपाल यादव ने अपने नाम को लेकर बड़ा फैसला किया है। उन्होंने अपना नाम बदल दिया है।

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव ने अपने दम पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। अपने दमदार अभिनय से वह करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। फिल्मों में अपनी कॉमेडी से वह किसी भी फिल्म को हिट बनाने का दम रखते हैं। वह कई सालों से लोगों का मनोरंजन करते आए हैं। लेकिन अब 50 साल की उम्र में राजपाल यादव ने अपने नाम को लेकर बड़ा फैसला किया है। उन्होंने अपना नाम बदल दिया है।

ये भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर-नोरा फतेही, इन दो हसीनाओं के बोल्डनेस ने लगाई आग,दिए जबरदस्त पोज

नाम बदलने के बताई वजह
राजपाल यादव ने अपना नाम राजपाल नौरंग यादव कर लिया है। उन्होंने अपने नाम में अपने पिता का नाम भी जोड़ लिया है। राजपाल यादव ने ये फैसला क्यों लिया? इस बारे में भी उन्होंने बात की। एक्टर ने बताया, 'मेरे पासपोर्ट में मेरे पिता का नाम हमेशा से रहा है। अब यह पर्दे पर भी नजर आएगा। मुझे नाम बदलने का ख्याल तब आया जब अपूर्व व्यास ने मुझे एक वेब सीरीज और एक नई फिल्म का ऑफर दिया। मैंने सोचा कि कोविड से पहले मैं सिर्फ राजपाल यादव था, और अब जब पूरी दुनिया एक छोटे से गांव में बदल गई है तो मुझे अपना पूरा नाम इस्तेमाल करना चाहिए। मुझे नहीं लगता है कि किसी ने मेरे पिता का नाम इतनी बार लिया होगा जितना पिछले कुछ दिनों में लिया है।'

rajpal_yadav.jpg

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की वो बड़ी एक्ट्रेस जिन्होंने शादी के बाद नही बदला अपना सरनेम, बताई ये वजह!

साल 1999 में किया डेब्यू
इसके बाद राजपाल यादव ने कहा, 'फिल्म 'फादर ऑन सेल' से मेरा पूरा नाम दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचेगा।' बता दें कि राजपाल यादव ने साल 1999 में फिल्म दिल क्या करे से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अबतक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। पिछली बार वह फिल्म कुली नं 1 में दिखे थे। इस फिल्म में वरुण धवन और सारा अली खान लीड रोल में थे। इसके अलावा, राजपाल यादव की झोली में कई फिल्में हैं। जिसमें 'हंगामा 2', 'हैली चार्ली', 'टाइम टू डांस', 'भूल भुलैया 2' जैसी फिल्में शामिल हैं।