scriptजब बेस्ट एक्टर का अवार्ड खरीदने पहुंच गए थे Rishi Kapoor, पिता Raj Kapoor के अफेयर्स को लेकर भी खोले थे कुछ बड़े राज! | Rishi Kapoor Death Anniversary Know Some Unknow Facts | Patrika News

जब बेस्ट एक्टर का अवार्ड खरीदने पहुंच गए थे Rishi Kapoor, पिता Raj Kapoor के अफेयर्स को लेकर भी खोले थे कुछ बड़े राज!

Published: Apr 30, 2022 11:33:24 am

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन को 2 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी ऐसा लगता है जैसे कल की ही बात हो. आज उनकी दूसरी पुण्यतिथी है. इसी मौके पर जानें उनके बारे में कुछ खास बातें.

जब बेस्ट एक्टर का अवार्ड खरीदने पहुंच गए थे Rishi Kapoor, खोले थे पिता Raj Kapoor को लेकर कुछ राज!

जब बेस्ट एक्टर का अवार्ड खरीदने पहुंच गए थे Rishi Kapoor, खोले थे पिता Raj Kapoor को लेकर कुछ राज!

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में से एक ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) आज हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, लेकिन वो हमेशा अपनी बेहतरीन फिल्मों और दमदार अदाकारी से फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे. आज उनके निधन को दो साल पूरे हो गए है. आज ही के दिन 30 अप्रैल 2020 को उन्होंने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था, लेकिन आज भी उनके परिवार और उनके फैंस उनकी प्यार भरी यादों को भूल नहीं पाएंगे. आज भी उनको याद कर सभी की आंखे नम हो जाती हैं.
हाल में उनकी पत्नी और एक्ट्रेस नीतू कपूर (Neetu Kapoor) का भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो अपने पति ऋषि कपूर को याद कर काफी इमोशनल नजर आईं थी. वहीं अगर ऋषि कपूर के बारे में बात की जाए तो वो अपनी बेहतरीन फिल्मों के साथ-साथ अपने बेबाक बयानों को लेकर भी हमेशा चर्चा में बने रहते थे. वो अक्सर ही अपनी बात ट्विटर के माध्यम तक लोगों तक पहुंचाया करते थे. वो हमेशा अपनी बात को खुलकर रखा करते थे.
यह भी पढ़ें

जब फिल्म की हीरोइन ढूंढने रेड लाइट एरिया पहुंच गए थे Dadasaheb Phalke, भारतीय सिनेमा के कहे जाते थे पितामह

इसके अलावा अपनी बॉयोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में उन्होंने अपने जीवन से जुड़े कई बड़े राज़ खोले थे, जिसे जानकर उनके फैंस भी हैरान रह गए थे. अपनी ऑटोबायोग्राफी में ऋषि कपूर ने एक ऐसी घटना का जिक्र भी किया है, जिसके लिए उन्हें हमेशा पछतावा रहा. अपने एक टीवी को दिए गए इंटरव्यू के दौरान ऋषि कपूर ने इस बात का खुलासा किया था कि साल 1973 में जब उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘बॉबी’ से डेब्यू किया, तो उस साल उन्होंने बेस्ट एक्टर का अवार्ड 30 हजार रुपये देकर खरीदा था.
जी हां, आप सही सुन रहे हैं. ऋषि कपूर ने आगे बताया कि ‘जब मैंने ऐसा किया था तब मैं उम्र में काफी छोटा था और मैंने एक शख्स को 30 हजार रुपये देकर ‘बेस्ट एक्टर’ का अवार्ड खरीद लिया, जिसका मुझे आज तक पछतावा है’. साथ ही उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि ‘उस वक्त आपको बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिलने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी नाराज हो गए थे, क्योंकि वो भी इस अवार्ड के हकदार थे.
बता दें कि ऋषि कपूर ने अपने पिता राज कपूर (Raj Kapoor) से जुड़े कई राज भी खोले थे, जिसमें उन्होंने इस बात को स्वीकार किया था कि शादीशुदा होने के बाद भी उनके पिता राज कपूर कई महिलाओं से रिश्ते थे. उन्होंने बताया था कि उनके पिता राज कपूर के नगरिस और वैजयंती माला के साथ अफ़ेयर की चर्चा हुई थी. ऋषि कपूर ने बताया था कि ‘उस दौरान वो और उनकी मां पहले एक होटल और फिर चित्रकूट में एक अपार्टमेंट में शिफ़्ट हो गए थे. उनकी मां कृष्णा कपूर ने हार नहीं मानी और जब राज कपूर इन रिश्तों से निकल गए, तभी वे उनके साथ वापस लौटीं’.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो