'आदिपुरुष' में रावण के किरदार को लेकर बोले सैफ अली खान, फिल्म में 10 सिर वाला दानव बनूंगा

By: पवन राणा
| Published: 26 May 2021, 05:17 PM IST
'आदिपुरुष' में रावण के किरदार को लेकर बोले सैफ अली खान, फिल्म में 10 सिर वाला दानव बनूंगा

अभिनेता सैफ अली खान ने अपकमिंग फिल्म 'आदिपुरुष' में अपने रोल को लेकर विस्तार से जानकारी दी है। उनका कहना है कि वे इस मूवी में 10 सिर वाले रावण का रोल निभाएंगे। इस रोल के लिए वह रावण के चरित्र को समझने की कोशिश कर रहे हैं।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान पिछले कुछ वर्षों से अलग-अलग तरह के चुनौतीपूर्ण रोल निभा रहे हैं। ऐसे रोल जो टॉप के अभिनेता करने में हिचकते हैं। फिल्म 'तान्हाजी' में उन्होंने उदयभान का नेगेटिव किरदार निभाया और इससे उन्हें काफी वाह-वाही भी मिली। अब वे अपकमिंग मूवी 'आदिपुरुष' में रावण का किरदार निभाते नजर आएंगे। इस मूवी में कृति सेनन सीता और प्रभास राम के रोल में नजर आएंगे। सैफ ने अपने रोल के बारे में एक बातचीत में खुलासा किया है। वहीं, चर्चा है कि एक अन्य फिल्म में करीना कपूर, सीता के रोल में नजर आ सकती हैं।

किरदारों को बड़ा करके दिखाया जाएगा
सैफ अली खान का 'आदिपुरुष' में अपने रोल को लेकर कहना है कि यह किरदार उनके लिए चुनौतीपूर्ण है। इस किरदार को निभाना भी एक रिस्क है। हालांकि सैफ इस रोल को लेकर खुश हैं। 'फिल्म कंपेनियन' को दिए एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा,'फिल्म में अधिकतर चीजें ओरिजनल ही होंगी। पर किरदारों को बड़ा करके दिखाया जाएगा, इसमें मेरा किरदार भी शामिल है। निर्देशक ओम राउत चाहते हैं कि वे इसके लिए ट्रेनिंग ले जिससे रोल को दमदार दिखाया जा सके।' अभिनेता का कहना है कि 'रावण' हमारे देश का दानव है, लेकिन उसे एक बलवान और बुद्धिमान राजा भी कहा जाता है।'

यह भी पढ़ें : 'आदिपुरुष' के बाद सैफ अली खान के हाथ लगी एक और बड़ी फिल्म, निभाएंगे फायर फाइटर का रोल!

'मैं भी फिल्म में 10 सिर वाला दानव बनूंगा'
अपने रोल की तैयारी को लेकर सैफ अली खान ने कहा,' रावण के रोल को निभाने के लिए मैं यही सोच रहा था कि इसमें ऐसा क्या हो सकता है जो इस रोल को जीवंत कर दे। तब याद आया कि वह घमंड और अहंकार के लिए जाना जाता है। वह दानव है और उसके एक नहीं दस सिर है। इस हिसाब से यह रोल बहुत मजबूत और निभाने में बड़ा मजेदार है। मैं भी फिल्म में 10 सिर वाला दानव बनूंगा जिसके लिए मैं काफी एक्साइटेड हूं। कहानी का पूरा बिंदु राक्षस को दूर करना है।' हालांकि ये साफ नहीं है कि वाकई उनके 10 सिर दिखाए जाएंगे या फिर यह प्रतीकात्मक होगा।

यह भी पढ़ें : जब 'क्या कहना' के शूट के दौरान सैफ अली खान को आई गंभीर चोट, लगे थे 100 से ज्यादा टांके

रावण के मानवीय पक्ष को लेकर हुआ था विवाद
गौरतलब है कि पिछले साल इसी रावण के रोल के बारे में चर्चा कर सैफ अली खान विवादों में आ गए थे। उन्होंने उस समय कहा था कि इस फिल्म में वह रावण के मानवीय पक्ष को दिखाएंगे। इसमें यह भी बताया जाएगा कि किस तरह से रावण का सीता का हरण करना सही था। उसका राम से युद्ध करना भी सही था क्योंकि लक्ष्मण ने उनकी बहन शूपर्णखा की नाक काटी थी। इस तरह के बयान के चलते काफी विवाद खड़ा हो गया था। विवाद बढ़ता देख एक्टर ने माफी मांग ली थी।

इधर रणवीर बनेंगे 'रावण', करीना बन सकती है 'सीता'
इंडस्ट्री में राम कथा पर आधारित 'सीता' नाम से फिल्म बनने जा रही है। इसके निर्देशक अलौकिक देसाई होंगे। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसमें सीता का रोल करीना कपूर या आलिया भट्ट को मिल सकता है। अंतिम निर्णय अभी बाकी है। इसी मूवी में रावण के रोल के लिए रणवीर सिंह से बात की गई है।