scriptSaira Banu Some Beautiful Smile Throwback Photos Viral | 'साहेब' की मौत के बाद बिखर गई चुलबुले अंदाज की मल्लिका Saira Banu की जिंदगी, फिकी पड़ी मासूम मुस्कुराहट | Patrika News

'साहेब' की मौत के बाद बिखर गई चुलबुले अंदाज की मल्लिका Saira Banu की जिंदगी, फिकी पड़ी मासूम मुस्कुराहट

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी मासूम सी मुस्कान के लिए बेहद पसंद की जाती थीं. उन्होंने अपने चुलबुले अंदाज और अपने बेहतरीन किरदारों से लोगों के बीच अपनी अपली अलग पहचान बनाई थी. आज भी उनके इस अंदाज को बेहद याद किया जाता है.

Published: April 13, 2022 05:27:47 pm

बॉलीवुड में एक्ट्रेस आईं और गईं, लेकिन कुछ ही ऐसी एक्ट्रेस थी, जिन्होंने इंडस्ट्री में अपना नाम बेहद ही अलग लेवल तक पहुंचाया है. कई एक्ट्रेस अपने दमदार अभिनय के लिए जानी गई तो कुछ अपने अलग अंदाज के लिए तो कुछ खूबसूरती के लिए. आज हम आपको ऐसी ही एक बेहतरीन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरत, अपनी मासूम सी मुस्कान और चुलबुले अंदाज से लोगों के बीच अपनी अलग जगह बनाई है.
'साहेब' की मौत के बाद बिखर गई चुलबुले अंदाज की मल्लिका Saira Banu की जिंदगी, फिकी पड़ी मासूम मुस्कुराहट
'साहेब' की मौत के बाद बिखर गई चुलबुले अंदाज की मल्लिका Saira Banu की जिंदगी, फिकी पड़ी मासूम मुस्कुराहट
एक ऐसी जगह जिसके लिए वो आज तक जानी जाती हैं. जी हां, आज हम सायरा बानो (Saira Banu) के बारे में बात कर रहे हैं. दिग्गज अभिनेता दिपील कुमार (Dilip Kumar) के जाने के बाद सायरा बानो अब इस दुनिया में अकेले रह गई हैं. अपने 'साहेब' की मौत के गम में अब वो भी काफी बीमार चल रही हैं. उनकी हालत खराब है. वो हर-पल अपने साहेब को याद करती हैं और दुआ करती हैं कि वो चाहे जहां हों बस खुश हों.
यह भी पढ़ें

ये हैं वो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, जिन्होंने कम उम्र में कर ली शादी; कोई 21 तो कोई 16 साल में ही बन गई थीं दुल्हन

saira_banu_6.jpg
साहेब के जाने के बाद सायरा बानो की वो प्यारी सी मुस्कान भी कहीं खो सी गई है, जिसके लोग दीवाने हुआ करते थे. सायरा बानो ने फिल्म 'जंगली' और 'पड़ोसन 'जैसी हिट फिल्मों में अपने दमदाम किरदारों से लोगों का दिल जीता और अपनी जबरदस्त पहचान कायम की. सायरा बानो का जन्म 23 अगस्त 1944 को हुआ. सायरा की मां नसीम बानो भी इंडस्ट्री की एक जानी मानी एक्ट्रेस में से एक थीं.
saira_banu_4.jpg
सायरा का बचपन लंदन में बीता. उन्होंने पढ़ाई भी वहीं की, लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद सायरा बानो भारत लौटआईं और उन्होंने भी अपनी मां की तरह एक्टिंग की राह को चुना और लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई. सायरा ने साल 1961 में शम्मी कपूर के साथ फिल्म ‘जंगली' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उनकी ये पेहली फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई.
saira_banu_3.jpg
फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने बैक टू बैक बड़ी हिट फिल्मों और बड़े स्टार्स के साथ काम किया. इसके बाद फिल्म 'पड़ोसन' से भी उन्होंने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की. इस फिल्म में सुनील दत्त और किशोर कुमार ने उनका साथ दिया, तीनों की तिगड़म को बेहद पसंद किया गया. इस फिल्म के गानों को भी बेहद पसंद किया गया.
saira_banu_2.jpg
उन्होंने 'झुक गया आसमान', 'पूरब और पश्चिम', 'आई मिलन की बेला', 'ब्लफमास्टर' और 'विक्टोरिया नंबर 203', ‘दीवाना', ‘शागिर्द' ‘चैताली' जैसी कई हिट और बड़ी फिल्मों में काम किया. इसके बाद सायरा बानो ने दिलीप कुमार के साथ ‘गोपी', ‘बैराग' और ‘सगीना' जैसी फिल्मों में काम किया. दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था.
saira_banu_5.jpg
बता दें कि सायरा बानो ने एक बार अपने इंटरव्यू में बताया था कि वे दिलीप कुमार को 12 साल की उम्र से बेहद चाहती थीं. साल 1966 में 22 साल की सायरा बानो ने 44 साल के दिलीप कुमार से शादी कर ली और उनके आखिर समय तक उनका साथ निभाया.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.