हेलन और सलीम खान की शादी से नफरत करता था सलमान का पूरा परिवार, ऐसा रहा सौतेली मां से रिश्ता

By: Pratibha Tripathi
| Published: 03 Jul 2021, 09:19 AM IST
हेलन और सलीम खान की शादी से नफरत करता था सलमान का पूरा परिवार, ऐसा रहा सौतेली मां से रिश्ता
salim khan wife helen

सलीम खान की पहली पत्नी सलमा खान के सलमान खान, (Salman Khan) अरबाज खान, सुहेल खान और अलवीरा, उनके बच्चे हैं। जबकि हेलन (Helen) उनकी दूसरी पत्नि हैं। जिनकी कोई संतान नही हैं।

नई दिल्ली। 50 के दशक की फिल्मों में हर कुछ देखने को मिल रहा था लेकिन बस कमी थी ऐसे जोशिले डांस और ग्लैमर की जो दर्शकों को अपनी ओर खीच सके। फिर अचानक फिल्मों में आइटम सॉन्ग का दौर आया और इन गानों में जान डालने आई हेलन । 19 साल की उम्र में हेलन ने दर्शको को अपना दिवाना बना लिया था उस दौर पर एक्ट्रेस से ज्यादा डिमांड हेलन की होने लगी थी। उनके डांस में ऐसी नजाकत और उत्साह था। कि जब वो थिरकती थीं तो दर्शक झूमने को मजबूर हो जाता था। लेकिन हेलन की जिंदगी में की उतार - चढ़ाव थे।

Read More:- दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित डायरेक्टर दाने दाने को हुआ मोहताज, कभी गोविंदा को दिलाया था काम

1_1.jpg

हेलन ने पहली शादी 27 साल बड़े निर्देशक एनपी अरोड़ा से की, लेकिन यह शादी भी कुछ साल तक ही चला और उन्होंने ये रिश्ता तोड़ दिया। इसके बाद उनकी जिंदगी में सलीम खान (Salim Khan) ने एंट्री की। दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। लेकिन सलाम खान पहले से शादी शुदा होने के कारण परिवार के लोग इस रिश्ते को स्वीकार करने के लिए तैयार नही थे।

4.jpg

क्योकि जब परिवार के बीच इन दोनों के रिश्‍ते की बात सामने आई थी तो पहली पत्नि सलमा इसके लिए तैयार नहीं थीं। उनके चारों बच्‍चे यानी सलमान, अरबाज, सुहैल और अलवीरा भी मां के ही साथ खड़े थे।लेकिन समय के साथ रिश्तों में बदलाव आया और हेलन इस परिवार का हिस्सा बन गई। आज सलमान खान अपनी दोनों मांओं को खूब प्‍यार करते हैं।

Read More:- बॉलीवुड के इन 10 स्टार्स की हार्ट अटैक से हुई मौत, एक का नींद के दौरान ही हो गया निधन

3.jpg

इसलिए कभी नहीं बनीं 'मां'

जानकारी के अनुसारहेलन के मां ना बनने का कारण यह था कि उन्हें पहले से ही पूरा भरा परिवार मिल चुका था। इसलिए शादी के बाद बच्‍चे के बारे में हेलन ने कभी नहीं सोचा। साथ ही जिस उम्र में दोनों ने शादी की थी उसमें बच्‍चों के बारे में सोचना भी नहीं था।'