scriptसलमान ने कोर्ट में दिया था झूठा शपथ पत्र, 18 साल बाद अभिनेता ने मांगी माफी | salman khan apologizes for submitting fake affidavit before the court | Patrika News

सलमान ने कोर्ट में दिया था झूठा शपथ पत्र, 18 साल बाद अभिनेता ने मांगी माफी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2021 03:26:07 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

सलमान खान ने काले हिरण के शिकार के मामले में फर्जी एफिडेविट जमा कराने के लिए माफी मांगी है। बॉलीवुड के भाईजान ने कोर्ट से कहा कि ऐसा गलती से हुआ है। black deer case

salman khan

salman khan

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान ने काले हिरण के शिकार के मामले में फर्जी एफिडेविट जमा कराने के लिए माफी मांगी है। मंगलवार को जोधपुर सेशंस कोर्ट में 1998 में हुए दो काले हिरण के शिकार मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान 2003 में झूठा हलफनामा जमा करने को लेकर सलमान ने माफी मांगी। सलमान खान ने कोर्ट से कहा कि ऐसा गलती से हुआ है। इस मामले में फैसला गुरुवार को आएगा। सलमान खान पर आरोप है कि साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ (Hum Saath saath Hain) की शूटिंग के दौरान उन्होंने काले हिरणों का शिकार किया था।

यह भी पढ़े :— धोखाधड़ी केस में सनी लियोनी को बड़ी राहत, केरल हाई कोर्ट सुनाया ये फैसला

वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुई पेशी
काला हिरण शिकार मामले में दोषी ठहराए जाने के खिलाफ अपनी अपील की सुनवाई के लिए सलमान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जोधपुर सेशन कोर्ट में पेश हुए। उनके वकील हस्तीमल सारस्वत ने कोर्ट को बताया कि 8 अगस्त 2003 को गलती से हलफनामा कोर्ट में पेश कर दिया गंया। जिसके लिए अभिनेता को माफ कर दिया जाए।

यह भी पढ़े :— शादी के बाद काजल ने किया बड़ा खुलासा, बचपन से इस बीमारी से जूझ रही हैं एक्ट्रेस

 

कोर्ट में दिया था फर्जी हलफनामा
सलमान ने साल 2003 में कोर्ट में हलफनामा देते हुए कहा था कि उनका लाइसेंस गुम हो गया है। उन्होंने इस सिलसिले में मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर भी दर्ज कराई थी। हालांकि बाद में कोर्ट को पता चला कि सलमान का आर्म लाइसेंस खत्म नहीं हुआ है। बल्कि रिनुवल के लिए पेश किया गया है। इसके बाद लोक अभियोजक भवानी सिंह भाटी ने मांग की थी कि अभिनेता के खिलाफ अदालत को गुमराह करने का मामला दायर किया जाना चाहिए।

काले हिरणों की हत्या का आरोप
साल 2018 में एक निचली अदालत ने अक्टूबर 1998 में फिल्म ’हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान दो काले हिरणों की हत्या के लिए सलमान को दोषी ठहराया था। उन्हें पांच साल कैद की सजा सुनाई थी। अभिनेता ने निचली अदालत के फैसले को सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी। उनके साथ कांकाणी में मौके पर मौजूद सलमान के साथी एक्टर सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को बरी कर दिया गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z88v4

ट्रेंडिंग वीडियो