scriptSalman Khan To Anil Kapoor These Bollywood Stars And His Flop Brother | सगे भाइयों का करियर बनाने में छूटा इन स्टार्स का पसीना, फिर भी इंडस्ट्री में नहीं मिली बड़ी पहचान | Patrika News

सगे भाइयों का करियर बनाने में छूटा इन स्टार्स का पसीना, फिर भी इंडस्ट्री में नहीं मिली बड़ी पहचान

सलमान खान (Salman Khan) से लेकर आमिर खान (Aamir Khan) तक ये सभी बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर्स हैं, जिसकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में है, लेकिन इनके भाई बॉलीवुड में खास कमाल नहीं दिखा पाए। आज हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो फ्लॉप साबित हुए।

Published: August 08, 2022 04:20:43 pm

बॉलीवुड में कई स्टार्स हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। इन स्टार्स में सलमान खान (Salman Khan) से लेकर आमिर खान (Aamir Khan), अनिल कपूर (Anil Kapoor) और अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) का नाम शामिल है। ये वो स्टार्स हैं, जिनको इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि दुनिया भर में जाना पहचाना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनके भाई ने भी इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई, जो खास कमाल नहीं दिखा पाई।
सगे भाइयों का करियर बनाने में छूटा इन स्टार्स का पसीना
सगे भाइयों का करियर बनाने में छूटा इन स्टार्स का पसीना
वो हमेशा के लिए ऐसे साइड स्टार्स बन कर रहे गए, जो कभी वो कमयाबी हासिल नहीं कर पाए, जो उनके स्टार भाई ने कमाई है। आज हम आपको उन्हीं स्टार्स के भाईयों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिनके भाईयों ने उनका करियर बनाने में जी-जान लगा दी, लेकिन फिर वो इंडस्ट्री में अपनी बड़ी पहचान नहीं बना पाए। इस लिस्ट कई सलमान खान, आमिर खान सहित कई बॉलीवुड सुपर स्टार्स का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें

Shah Rukh Khan ने भरी महफिल में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर के लिए कह दी ऐसी बात, वायरल हो गया Video

salman_khan-arbaaz_khan_and_sohail_khan.jpg
सलमान खान-अरबाज खान और सोहेल खान (Salman Khan-Arbaaz Khan and Sohail Khan)

सलमान खान का नाम आज बॉलीवुड के सुपपस्टार्स में गिना जाता है, लेकिन उनके भाई अरबाज खान और सोहेल खान दोनों ने इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन वो इतना नाम नहीं बना पाए। अरबाज ने साल 1996 में आई फिल्म 'दादर' से अपने करियर की शुरूआथ की थी। वहीं सोहेल ने साल 2002 में आई फिल्म 'मैंने दिल तुझको' से की थी।
akshaye_khanna-rahul_khanna.jpg
अक्षय खन्ना-राहुल खन्ना (Akshaye Khanna-Rahul Khanna)

ऐसा ही कुछ हाल अक्षय खन्ना के भाई राहुल खन्ना काभी हुआ। उन्होंने भी इंडस्ट्री की एक दो फिल्मों में काम किया है, लेकिन अपना नाम कमाने में नाकाम रहे। उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘बेखुदी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था।
aditya_roy_kapur-kunal_roy_kapur.jpg
आदित्य रॉय कपूर-कुणाल रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur-Kunal Roy Kapur)

आदित्य रॉय कपूर आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम है, लेकिन उनके भाई बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। कुणाल रॉय कपूर ने फिल्म 'देली बेली', 'नौटंकी साला' और 'फुट फैरी' जैसी फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनको अभी तक वो फेम नहीं मिल सका है, जो उनके भाई आदित्य ने एक सफल एक्टर के तौर पर कमाया है।
aamir_khan-faisal_khan.jpg
आमिर खान-फैसल खान (Aamir Khan-Faisal Khan)

इन दिनों आमिर खान अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को लेकर खुब सुर्खियों में हैं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनके भाई फैसल खान अपना कुछ खास नाम नहीं कमा पाए। हालांकि एक दो फिल्मों में वो नजर भी आए, लेकिन उनको वो फेम नहीं मिल पाया। अब फैसल खान ने बॉलीवुड से दूरी बना ली है।
ayushmann_khurrana-aparshakti_khurana.jpg
आयुष्मान खुराना-अपारशक्ति खुराना (Ayushmann Khurrana-Aparshakti Khurana)

ऐसे कुछ हाल बेस्ट एक्टर और सिंगर आयुष्मान खुराना के भाई अपारशक्ति खुराना का भी हैं। अपारशक्ति खुराना भी अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं और साथ ही उन्होंने कई शो भी होस्ट किए हैं, लेकिन फिर भी उनको अभी तक इंडस्ट्री में वो नाम नहीं मिला है, जो उनके भाई आयुष्मान ने कमाया है।
anil_kapoor-sanjay_kapoor.jpg
अनिल कपूर-संजय कपूर (Anil Kapoor-Sanjay Kapoor)

अनिल कपूर आज भी अपनी फिटनेस और जवानी को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। आज भी उनको देखकर कोई नहीं कह सकता कि वो 60 से ऊपर के हैं, लेकिन उनके भाई संजय कपूर आज इंडस्ट्री से गायब से हो चुके हैं। हालांकि, उन्होंने भी कई हिट फिल्में दी हैं, लेकिन फिर भी वो इतना नाम नहीं कमा पाए।

यह भी पढ़ें

Sunny Deol-Jackie Shroff की फिल्म 'त्रिदेव' के रीमेक से कटा Salman Khan का पत्ता, निर्देशक ने बताई वजह

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

टेक्नोलॉजी के नए युग का आगाज PM मोदी ने लॉन्च की 5G सर्विस, अब 10 गुना होगी इंटरनेट स्पीड5G IN INDIA: इन 13 शहरों में सबसे पहले मिलेगी 5G सर्विस, देखिये पूरी लिस्टगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहींबैक टू बैक 8 ट्वीट कर हर्षा भोगले ने लगा दी इंग्लैंड की क्लास, दीप्ति शर्मा के 'मांकडिंग' को लेकर पढ़ाया कल्चर का पाठत्योहारों के बीच कमरतोड़ महंगाई, 22 फीसदी तक महंगे हुए रोजाना के सामान, जानिए कब मिलेगी राहत...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.