scriptSanjay Leela Bhansali made discloure of Gangubai Kathiawad,Alia Bhatt | आलिया भट्ट हो रही थी सलमान खान की फिल्म के लिए तैयार, मगर संजय लीला भंसाली ने सफेद साड़ी पहनाकर बना दिया गंगूबाई | Patrika News

आलिया भट्ट हो रही थी सलमान खान की फिल्म के लिए तैयार, मगर संजय लीला भंसाली ने सफेद साड़ी पहनाकर बना दिया गंगूबाई

आजकल बॉक्स ऑफिस पर एक फिल्म का बोलबाला देखने को मिल रहा है। ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि हालिया रिलीज 'गंगूबाई काठियावाड़ी' है। आलिया भट्ट स्टारर फिल्म इन दिनों हर तरफ चर्चा का केंद्र बनी हुई है।

Published: March 09, 2022 10:58:14 pm

फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़’ इन दिनों काफी चर्चा में है। फिल्म में आलिया की एक्टिंग के भी काफी चर्चे हो रहे हैं। कुछ लोग हैं जो आलिया की कलाकारी की दात दे रहे हैं तो कुछ हैं कि उनकी कस्टिंग पर सवाल उठा रहे हैं। सवाल उठाने वालों का कहना है इस रोल के लिए आलिया छोटी हैं, भंसाली को उनकी जगह दीपिका पादुकोण या विद्या बालन जैसी किसी अभिनेत्री को कास्ट करना चाहिए था।
आलिया भट्ट हो रही थी सलमान खान की फिल्म के लिए तैयार, मगर संजय लीला भंसाली ने सफेद साड़ी पहनाकर बना दिया गंगूबाई
आलिया भट्ट हो रही थी सलमान खान की फिल्म के लिए तैयार, मगर संजय लीला भंसाली ने सफेद साड़ी पहनाकर बना दिया गंगूबाई
मगर लोगों के मन में उठ रहे इन सवालों का जवाब देते हुए आलिया भट्ट ने संजय लीला भंसाली का एक इंटरव्यू लिया है, जिसमें वह फिल्मों को लेकर अपने ही डायरेक्टर से कई सारे सवाल पूछ रही हैं। भंसाली ने आलिया के फर्स्ट लुक टेस्ट को लेकर कुछ मजेदार बातें बताईं। संजय लीला भंसाली के दिमाग में जब 'गंगूबाई' चल रही थी तब आलिया भट्ट को इका एहसास भी नहीं था।
आलिया ने संजय लीला भंसाली से पूछा, 'आपने मेरी आंखों ऐसा क्या देखा कि आपको लग मैं गंगूबाई का किरदार निभा सकती हूं।' इस पर भंसाली ने बताया 'मैंने तुम्हारी आंखों में वो बात देखी, तुममे वो बात देखी। मैंने तुम्हारी आंखों में वो पॉवर देखी है'।
भंसाली ने कहा, 'यदि तुम्हें याद हो तो इंशाअल्ला के कॉस्ट्यूम ट्रायल के दौरान मैंने तुम्हें यह सफेद साड़ी पहनने को कहा था और तुमने पूछा था कि मैं वाइट साड़ी क्यों पहनूं? और फिर हमने तुम्हारे माथे पर लाल बिंदी लगाया। और फिर इसके बाद जब तुम्हारे बालों को बांधा गया तब तुम्हें समझ आया कि लुक ‘इंशाल्लाह’ के लिए नहीं किया जा रहा था मेरे दिमाग में उस वक्त गंगूबाई चल रही थी और जब मैंने तुम्हारी फोटोज़ देखी तो मैं हैरान रह गया 5 मिनट में क्या ट्रांसफॉर्मेशन हुआ था, बस तभी मैंने फैसला कर लिया कि तुम ही मेरी ‘गंगूबाई’ बनोगी।

यह भी पढ़ें

रीना रॉय को धोखे में रख शत्रुघ्न सिन्हा ने कर ली थी शादी, 40 साल बाद हुआ सामना तो जानिए क्या हुआ

इसके अलावा इंटरव्यू में निर्देशक को कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने जब आलिया को 9 साल की उम्र में देखा था तभी सोच लिया था कि वो उनके साथ एक दिन जरूर काम करेंगे। क्योंकि भंसाली को आलिया की आंखों में कुछ खास एक चमक दिखी थी। इतना ही नहीं इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये भी खुलासा किया कि कैसे वो गंगूबाई काठियावाड़ी पर फिल्म बनाने की सोच रहे थे और तभी हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' उन्हें मिलती है।
बात करें फिल्म 'इंशाल्‍लाह' की तो यह फिल्म बनने से पहले ही ठंडे बस्ते में चली गई। 'गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी' से पहले ही संजय लीला भंसाली की 'इंशाल्‍लाह' चर्चा में आई थी और इसमें आलिया भट्ट और सलमान खान के लीड रोल में होने की बात कही गई थी। यदि यह फिल्म बनती है तो यह पहली मूवी होती जिसमें सलमान खान के साथ आलिया भट्ट नजर आतीं।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं ये हॉलीवुड स्टार्स, विल स्मिथ से लेकर बेन किंग्सले समेत कई बड़े नाम है शामिल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाRoad Accident: हिमाचल की यात्रा पर गया था भीलवाड़ा का परिवार, खड़े ट्रक में कार घुसने से दम्पती समेत चार की मौतराहुल गांधी ने उन्नाव-कठुआ जैसी घटनाओं के बहाने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- ऐसी राजनीति से शर्मिंदगी नहीं होती?बिहारः जदयू विधायक बीमा भारती के आरोपों पर बोले नीतीश कुमार- हर किसी को मंत्री नहीं बनाया जा सकताबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.