scriptShah Rukh Khan ने अपने पिता को सबसे सक्सेसफुल फेलियर क्यों बताया? वैसी मौत नहीं चाहते थे एक्टर | Shah Rukh Khan Called His Father Most Successful Failure | Patrika News
बॉलीवुड

Shah Rukh Khan ने अपने पिता को सबसे सक्सेसफुल फेलियर क्यों बताया? वैसी मौत नहीं चाहते थे एक्टर

अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने एक बार कहा था कि वो अपने पिता की तरह मरना नहीं चाहते. उन्होंने अपने पिता को एक सक्सेसफुल फेलियर तक बता दिया था.

Jul 08, 2022 / 03:29 pm

Vandana Saini

Shah Rukh Khan ने अपने पिता को सबसे सक्सेसफुल फेलियर क्यों बताया

Shah Rukh Khan ने अपने पिता को सबसे सक्सेसफुल फेलियर क्यों बताया

इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले किंग यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के नाम की गिनती ऐसे लोगों में होती है, जिनको लोग अपना आइडल बना कर अपने भविष्य में आगे बढ़ते हैं और तय करते हैं कि इनके जैसी हिम्मत रखगें तो पक्का कुछ कर जाएगे और ऐसा हो भी क्यों ना.. शाहरुख खान ने अपने दमपर इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया और बनाया है, जो देश से लेकर विदेशों तक उनकी करोड़ों की संख्या में फैन फॉलोइंग है. शाहरुख ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा था तब उनका यहां कोई लिंक नहीं था, लेकिन आज के समय में उनके जैसा स्टार कोई नहीं है.
शाहरुख खान बेहद ही बेहतरीन कलाकारों में गिने जाते हैं. शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उनका बचपन गरीबी में बीता था, जिसके बाद उन्होंने सोच लिया था कि उनको कुछ कर गुजरना है और कामयाबि के मिठास को चखना है. साथ ही इंडटव्यू में उन्होंने ये भी कहा था कि ‘वो अपने पिता की तर मरना नहीं चाहते’. शाहरुख खान के पिता का नाम मीर ताज मोहम्मद खान था, जिनके निधन के बाद शाहरुख की लाइफ ने एक बेहद बड़ा मोड़ ले लिया था. शाहरुख ने बताया था कि ‘उनके पिता के निधन ने न केवल शाहरुख बल्कि उनके पूरे परिवार को तोड़कर रख दिया था’.
यह भी पढ़ें

Kartik Aaryan को यूरोप में दिखाना पड़ा अपना आधार कार्ड, आ गई थी ऐसी नौबत

//i.ytimg.com/vi/d6R9bNnr4Gg/hqdefault.jpg

साल 2012 में शाहरुख खान ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान ‘वे अपने पिता की तरह नहीं मरना चाहते’. इतना ही नहीं इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने पिता को सबसे सफल फेल्यिर तक बताया था. इंटरव्यू में शाहरुख ने अपने पिता और अपने करियर से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया था, जिसके बारे में हम आप सभी को बताने जा रहे हैं. शाहरुख ने इंटरव्यू में कहा था कि ‘उनके पिता के निधन के बाद उनकी जिंदगी में एक खालीपन आ गया था, जिसको भरने के लिए उन्होंने एक्टिंग का सहारा लिया था’. शाहरुख ने कहा था कि ‘पिता के जाने के बाद कहीं न कहीं मेरे अंदर एक खालीपन है. एक बेचैनी सी है कुछ अजीब सा है, जिसे में ऐक्टिंग से भरने की कोशिश करता हूं’.
shah_rukh_khan_family.jpg

शाहरुख खान के पिता को कैंसर था, जब उनकी मौत हुई उस वक्त शाहरुख केवल 15 साल के थे. इंटरव्यू में उन्होंने अपने उस जख्म को भी कुरेदा, जिसको वो याद करना भी पसंद नहीं करते. उन्होंने बताया था कि ‘जब उनके पिता का निधन हुआ था ड्राइवर ने उनके बॉडी को घर पर छोड़ने के लिए मना कर दिया था, जिसके बाद उनको खुद जैसे-तैसे गाड़ी चला कर वो घर तक लाइ. उस वक्त उनकी अम्मी भी उनके साथ बैठी थी’. शाहरुख ने बताया कि उनको गाड़ी चलाते देख उनकी अम्मी ने उनसे पूछा था कि ‘तुमने गाड़ी चलाना कब सीखा?’, जिसका जवाब देते हुए शाहरुख ने कहा था कि ‘बस अभी’. उनकी पिता के मौत से घर पर सभी को काफी बड़े झटका लगा था.
https://twitter.com/iamsrk/status/1541085737549979648?ref_src=twsrc%5Etfw

शाहरुख ने बताया था कि ‘पिता की मौत से उनकी बहन को गहरा सदमा लगा था और वो बेहोश हो गईं. दो सालों तक उनकी बहन पिता को खोने के शॉक में रहीं और डिप्रेशन में चली गईं. ऐसे में उन्होंने खुद को मजबूत किया घर परिवार की जिम्मेदारी को संभाला’. शाहरुख ने एक बात ओर कही था, जिसको सुनने के बाद किसी की भी आंखे नम हो जाएं. उन्होंने कहा था कि ‘डिप्रेशन न हो इसलिए एक्टिंग करता हूं’. साथ ही उन्होंने अपने पिता को याद करते हुए कहा था कि ‘वे अपने पिता की तरह एक अनजान बनकर नहीं मरना चाहते. उन्हें अपने पिता पर गर्व था, लेकिन मानते थे कि उनके पिता के अंदर कहीं न कहीं फेलियर को लेकर एक डर था’.

Home / Entertainment / Bollywood / Shah Rukh Khan ने अपने पिता को सबसे सक्सेसफुल फेलियर क्यों बताया? वैसी मौत नहीं चाहते थे एक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो