script

शूटिंग के दौरान कई बार मरते-मरते बचे शाहरुख

Published: Jan 03, 2022 03:45:27 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बॉलिवुड एक्टर शाहरुख खान को रोमांस किग कहा जाता है। उनका बाहें फैलाने वाल सिगनेचर स्टेप उनके फैंस के बीच खूब पंसद किया जाता हैं। किसी भी मौके पर शाहरुख जब फैंस के सामने आते हैं, तो फैंस इस सिगनेचर स्टेप की डिमांड जरूर करते हैं।

शूटिंग के दौरान कई बार मरते-मरते बचे शाहरुख

शूटिंग के दौरान कई बार मरते-मरते बचे शाहरुख

शाहरुख खान की ज्यादातर फिल्मों में बाहें फैलाने वाला सिगनेचर स्टेप तो जरूर देखने को मिलता है। आप ये भी जानते ही होंगे कि फिल्म ‘दिलवाले’ में उनका बाहें फैलाने वाला सिगनेचर स्टेप दोहराया गया था। मगर इसे फिल्माते वक्त शाहरुख मरते-मरते बचे थे। जी हां आप सहीं समझे, सबका फैवरेट ये स्टेप शाहरुख खान की जान लेने वाला था।
gerua.jpg

दरअसल हुआ ये कि, ‘दिलवाले’ की शूटिंग के दौरान इस सीन को शूट करते कुछ ऐसा हुआ, जिससे शाहरुख खान की जान पर बन आई थी और इस समय पर काजोल उनकी लाइफ सेवर बनी थीं। ये मामला ‘गेरुआ’ सॉन्ग से जुड़ा है, इस गाने की शूटिंग कई लोकेशन्स पर की गई थी, जिनमें से कई बेहद खतरनाक जगहें भी थीं। इस गाने में एक लोकेशन गुफा में झरने के पीछे की जगह भी थी। जब इस गाने की शूटिंग हो रही थी, शाहरुख खान चट्टान से गिरने वाले थे और काजोल ने उन्हें इस हादसे से बचाया था।

zero.jpg

वैसे यह पहली बार नहीं हैं जब शाहरुख के सेट पर ऐसा कुछ हादसा हुआ हो, ऐसा कई बार हुआ है जब वह अपनी फिल्म की शूटिंग करते वक्त घायल हो चुके हैं। आनंद एल रॉय की फिल्म ‘जीर’ की शूटिंग के दौरान सेट पर हादसा हुआ। अचानक सेट की छत का एक बड़ा हिस्सा नीचे आ गिरा, उस वक्त सेट पर शाहरुख भी मौजूद थे। शाहरुख को काफी चोट आई है। उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया था जिसका काफी लंबा इलाज चला था। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इस हादसे में शाहरुख की जान बाल-बाल बची थी।

darr.jpg

साल 1993 में आयी शाहरुख की फिल्म ‘डर’ में उनकी पसलियों और बाईं एड़ी में चोट लगी थी।

chennai_express.jpg

‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की शूटिंग के दौरान शाहरुख के घुटने और कंधे में चोट आई थी और मजबूरी में शाहरुख को उस दर्द में भी शूटिंग करनी पड़ी थी।

ra_one.jpg

‘रावन’ की शूटिंग के दौरान भी किंग खान घायल हुए थे।

happy_news_year.jpg

‘हैप्पी न्यू ईयर’ की शूटिंग के दौरान शाहरुख के सिर पर 80 किलो का दरवाजा गिर गया था, जिस वजह से वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मगर चाहे कितनी भी चोट लगी हो हमारे किंग खान अपने चार्मिंग अंदाज से लोगों का दिल जीतते रहते हैं वैसे भी इन छोटी-मोटी चोटों से वो कहा रुकने वाले हैं।

यह भी पढ़े – सरेआम सलमान खान से बोले शाहरुख – “बड़ी चर्बी चढ़ गई है तुझको”
यह भी पढ़े – नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया खुलासा, बॉलीवुड पार्टियों में होता है फर्जीवाड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो