दो धर्मों से जुड़ा है शाहरुख खान के छोटे बेटे 'अबराम' का नाम

By: Shweta Dhobhal
| Published: 27 May 2021, 07:24 PM IST
दो धर्मों से जुड़ा है शाहरुख खान के छोटे बेटे 'अबराम' का नाम
Shahrukh Khan Explain His Son Abhram Name meaning

आज सुपरस्टार शाहरुख खान के लाडले अबराम खान 8 साल के हो गए हैं। शाहरुख खान ने जब अपने बेटे का नाम रखा था। तब वह काफी सुर्खियों में आ गए थे। जिसके बाद उन्होंने बड़े ही खास अंदाज में 'अबराम' का अर्थ समझाया था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के सबसे छोटे बेटे अबराम खान का आज जन्मदिन है। अबराम खान आज 8 साल के हो गए हैं। शाहरुख खान और गौरी के बेटे अबराम का जन्म सरोगेसी के माध्यम से हुआ था। अबराम घर में सबसे छोटे हैं इसलिए वह सभी के लाडले भी हैं। सोशल मीडिया पर शाहरुख के फैंस अबराम को अलग-अलग अंदाज में जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। आज हम आपको शाहरुख के बेटे अबराम के नाम से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

क्या है शाहरुख खान के बेटे के नाम का मतलब

27 मई 2013 को गौरी और शाहरुख के सबसे छोटे बेटे अबराम का जन्म हुआ। अक्सर कई इंटरव्यू में शाहरुख खान को कहते हुए सुना गया है कि उनका छोटा बेटा बिल्कुल उन जैसा ही है। वहीं एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने अपने बेटे अबराम के नाम का अर्थ भी बताया था। शाहरुख खान ने बताया था कि उनके बेटे का नाम सबसे हटकर है। अबराम हजरत इब्राहिम का यहूदी नाम है।

साथ ही शाहरुख को लगता है कि इसमें हिंदू देवता राम का भी नाम शामिल है। ऐसे में यह एक बढ़िया नाम है। जो काफी प्यारा लगता है। आपको बता दें जब शाहरुख और गौरी ने अपने बेटे का नाम अबराम रखा था। तब कपल को खूब अलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

 

 

यह भी पढ़ें- Shahrukh Khan फिल्मों से ही नहीं सोशल मीडिया से भी करते हैं अच्छे कमाई, एक पोस्ट शेयर करने के मिलते हैं करोड़ों रुपये

जन्म के बाद से बीमार रहे अबराम

वैसे आपको बतातें चलें कि अबराम 34 हफ्ते प्रीमच्योर थे। जन्म के बाद वह काफी लंबे समय तक अस्पताल में एडमिट थे। जिसकी वजह से शाहरुख और गौरी काफी परेशान रहे थे। वहीं मीडिया पर शाहरुख खान ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि वह एक ऐसे बच्चे को टारगेट कर रहे हैं जो जन्म के बाद से बीमार है। साथ ही शाहरुख खान ने कहा था कि फिर भी लोग ऐसा करना चाहते हैं तो वह स्टार हैं। उन्हें बदनाम कीजिए उनके बच्चों को नहीं।

यह भी पढ़ें- जब अबराम ने पापा शाहरुख संग किया DISCO DANCE, देखें वीडियो...

शाहरुख संग है अबराम की खास बॉन्डिंग

शाहरुख और अबराम के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है। अक्सर देखा जाता है कि अबराम पापा शाहरुख संग रहते हैं। अक्सर अबराम को पिता संग मैच के ग्राउंड में क्रिकेट को एन्जॉय करते हुए भी देखा गया है। बहन सुहाना और भाई आर्यन संग भी अबराम अक्सर मस्ती करते हुए नज़र आते हैं। शाहरुख खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही एक्शन फिल्म 'पठान' में नज़र आने वाले हैं। जिसकी वजह से वह चर्चाओं में बने हुए हैं।