scriptइस सुपर ‘विलेन’ के दामाद हैं Sharman Joshi, पापा के बोल्ड सीन देख बेटी करती थी सवाल | Sharman Joshi Birthday Special | Patrika News

इस सुपर ‘विलेन’ के दामाद हैं Sharman Joshi, पापा के बोल्ड सीन देख बेटी करती थी सवाल

Published: Apr 28, 2022 02:33:49 pm

Submitted by:

Vandana Saini

‘रंग दे बसंती’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का जलवा दिखाने वाले एक्टर शरमन जोशी (Sharman Joshi) आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं, लेकिन बेहद कम लोग जानते हैं कि उन्होंने बॉलीवुड के बड़े ‘विलेन’ की बेटी से शादी की थी.

Prem Chopra के दामाद हैं Sharman Joshi

Prem Chopra के दामाद हैं Sharman Joshi

‘रंग दे बसंती’, ‘3 इडियट्स’ और ‘गोलमान’ जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से पहचान बनाने वाले शरमन जोशी (Sharman Joshi) आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे है. शरमन जोशी ने आज तक कई बड़ी फिल्मों में काम किया है, लेकिन वो ज्यादा तर फिल्मों में साइड रोल में ही नजर आए. शरमन जोशी आज तक बतौर सोलो हीरो के तौर पर कभी उभ नहीं पाए.
उन्होंने सोलो हीरो के तौर पर एक दो फिल्म में काम भी किया, लेकिन वो फिल्में अपना कुछ खास कमाल दिखा नहीं पाईं. शरमन को दर्शकों ने कई अलग-अलग किरदारों में देखा है, लेकिन उन्होंने अपने हर किरदार में अपने अभिनय का ऐसा रंग घोला की लोगों को उनके किरदार आज भी याद है. फिर चाहे वो ‘गोलमाल’ हो या ‘3 इडियट्स’.
यह भी पढ़ें

‘कैसी है बहू Alia?’, Neetu Kapoor ने कहा – ‘बस पूछो मत…’

शरमन ने कॉमेडी लेकर सीरियस सभी किदराकों में अपना रंग घोला है, लेकिन दर्शकों ने उनको सबसे ज्यादा प्यार उनके कॉमेडी किरदारों को दिया. शरमन जोशी ने अपने करियर की शुरुआत गुजराती थिएटर से की थी. इसके एक लंबे अरसे बाद उन्होंने साल 1999 में आई फिल्म ‘गॉडमदर’ से अपना डेब्यू किया.
ये बात काफी कम लोग जानते हैं कि शरमन जोशी को फिल्म ‘फरारी की सवारी’ के लिए 40 ऑडिशन देने पड़े थे. इस फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा थे, जिनके साथ शरमन ने ‘थ्री इडियट्स’ में काम किया था, लेकिन फिर भी इस फिल्म में काम करने के लिए उनको ऑडिशन्स का सामना करना पड़ा, तब जाकर इस फिल्म में उनको लीड रोल मिल पाया था, लेकिन उनकी ये फिल्म भी कुछ खास चल नहीं पाईं.
शरमन जोशी ने फिल्म ‘हेट स्टोरी 3’ में भी काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने कुछ बोल्ड सीन भी दिए थे, जो एक्ट्रेस जरीन खान के साथ थे. इन सिन्स को देखने के बाद शरमन की बेटी खयाना ने उनसे घर आते ही पूछा कि ‘वो फिल्म में इतने गंदे सीन क्यो कर रहे हैं?’, जिसका सवाल सुन शरमन भी हैरान रह गए थे.
बाद में बेटी को समझाते हुए शरमन ने जवाब दिया कि ‘वो एक एक्टर हैं और उन्हें डायरेक्टर जो कहता है वही करना पड़ता है’. बता दें कि शरमन जोशी ने फिल्मों में सुपर विलेन का किरदार निभाने वाले प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से साल 2000 में शादी की है. दोनों के तीन बच्चे हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो