scriptशशि-सिमी के इस सीन पर मचा था बवाल, मामला जा पहुंचा था कोर्ट तक | shashi kapoor and simi garewal controversy siddhatha movie scene | Patrika News

शशि-सिमी के इस सीन पर मचा था बवाल, मामला जा पहुंचा था कोर्ट तक

Published: Dec 05, 2017 03:25:37 pm

Submitted by:

Riya Jain

शशि-सिमी के इस सीन पर मचा था बवाल, मामला जा पहुंचा था कोर्ट तक

siddhartha

siddhartha

बॅालीवुड के लेजेंड कहे जाने वाले शशि कपूर ने कई ब्लॅाक बस्टर फिल्में दी हैं। लेकिन अक समय पर वो भले ही आज बॅालीवुड के प्रिंस चार्मिंग शशि कपूर हमारे बीच नहीं रहे। लेकिन आज भी वे बॅालीवुड की धड़कन बन सभी के दिलों पर राज कर रहे हैं। बता दें एक वक्त था जब शशि कपूर लगभग 150 फिल्मों के कॉन्ट्रेक्ट में थे। उन दिनों शशि कपूर अपने समय के व्यस्तम अभिनेताओं में से एक रहे हैं। वह एक दिन में करीब ४-४ फिल्मों की शूटिंग में पहुंच जाते थे।

बता दें उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म साइड स्ट्रीट में काम किया था। जहां कुछ फिल्मों के लिए आज भी शशि कपूर की सराहना की जाती हैं वहीं कुछ फिल्में एसी भी है जिसकी वजह से शशि कपूर को अदालत के चक्कर काटने पड़े। जी हां शशि की वैसे तो कई विवादित फिल्में रही हैं पर उनमें से सबसे आगे हैं कोन रुक्स की फिल्म- सिद्धार्थ।

इस फिल्म में कई आप्पतिजनक सीन थे।लेकिन फिल्म की लीड हिरोइन सिमी गरेवाल और शशि कपूर ने बड़ी ही बोल्डनेस के साथ इन सभी सीन को किया। बता दें ये फिल्म अग्रेदजी भाषा में रिलीज की गई थी। साथ ही मुद्दा तब बना था जब इस फिल्म के एक सीन में सिमी न्यूड हुई थी और शशि उनके सामने हाथ जोड़कर खड़े हुए थे।

https://twitter.com/hashtag/ShashiKapoor?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उस समय पर ये सीन दो अंग्रेजी अखबारों का कवर पेज बना था। इस बात पर भारत में हंगामा मच गया था। यकीनन इस फिल्म में ऐसा न्यूड सीन देकर सिमी ने बवाल मचा दिया था। ये मामला उस वक्त इतना बड़ गया था की बात अदालत तक पहुंच गई थी। साथ ही इस फिल्म को भारत में रिलीज करने से रोक दिया गया था।

 

siddhartha
siddhartha

वैसे अपने करियर में शशि ने कई उतार चढ़ाव देखें हैं लेकिन जैसा की हम सब देख सकते हैं आज ये शख्स पूरे बॅालीवुड की जान बन गया है। बता दें हाल में शशि कपूर की अंतिम विदाई की जा रही हैं जिसमें लगभग पूरा बॅालीवुड उमड़ा दिखाई दे रहा है। जहां शाहरुख खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक सभी शामिल है। कहना गलत नहीं होगा की शशि के जाने से बॅालीवुड इंडस्ट्री में एक अजीब सा खालीपन आ गया है। खेर जो भी हो वे भले ही इस दुनिया से जा चुके हैं लेकिन हमारे दिल में सदेव जिंदा रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो