script‘लेजेंट कभी मरते नहीं’, Sidhu Moose Wala के गाने ‘295’ ने Billboard Global में बनाई जगह, फैंस हुए भावुक | Sidhu Moosewala’s Song 295 Enters Billboard Global 200 Chart | Patrika News

‘लेजेंट कभी मरते नहीं’, Sidhu Moose Wala के गाने ‘295’ ने Billboard Global में बनाई जगह, फैंस हुए भावुक

Published: Jun 17, 2022 03:27:53 pm

Submitted by:

Vandana Saini

दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसवाले (Sidhu Moose Wala) का सबसे फेमस गाना ‘295’ ने बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट (Billboard Global 200 Chart) में एंट्री की है, जिसके बाद उनके फैंस उनको याद कर रहे हैं.

Sidhu Moose Wala के गाने '295' ने Billboard Global में बनाई जगह

Sidhu Moose Wala के गाने ‘295’ ने Billboard Global में बनाई जगह

अपने दमदार गानों से ग्लोबर लेवल पर अपनी पहचान बनाने वाले दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसवाले (Sidhu Moose Wala) के गानों को इंटरनेशनल लेवल पर सुना और पसंद किया जाता था. सिद्धू मूसवाले की फैंस फॉलोइंग देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक है. आज भले ही सिंगर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन फैंस के दिलों में उनके लिए प्यार और सम्मान कम नहीं हुआ है. फैंस आज भी उनसे जुड़ी खबरों पर नजर बनाए रहते हैं और उनके गानों को सुनना पसंद करते हैं. हाल में उनके फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है, जिसके बाद उनके फैंस काफी भावुक हो गए.
दरअसल, सिद्धू मूसेवाला के निधन के कुछ दिनों बाद उनके सबसे फेमस गाने ‘295’ ने बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट (Billboard Global 200 Chart) में अपनी जगह बनाई है. जिसके बाद उनके फैंस काफी खुश तो हैं, लेकिन अपना भावनाओं पर बहते नजर आ रहे हैं. सिद्धू मूसेवाला के इस गाने ने बिलबोर्ड ग्लोबल 200 चार्ट में 154 नंबर पर अपनी जगह बनाई है. खास बात ये है कि सिद्धू मूसेवाला पहले ऐसे दिवंगत सिंगर है जिनका गना इस चार्ट में अपनी जगह बना पाया है. सिद्धू मूसेवाला का ये गाना दो साल पहले 2021, जुलाई में रिलीज हुआ था.
यह भी पढ़ें

‘शायद मेरा प्राइवेट पार्ट देखा है’, रियलिटी शो में Kim Kardashian ने अपने नए बॉयफ्रेंड Pete Davidson संग किया ऐसा मजाक

https://twitter.com/Monika_phalswal/status/1536989533102673921?ref_src=twsrc%5Etfw

इस गाने को YouTube पर करबीन 198 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं अगर सिद्धू मूसेवाला के गानों की बात की जाए तो उनके तमाम गानों को अब तक 5 बिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और पिछले साल उनके गानों ने यूके चार्ट में 5वां स्थान स्थापित किया था. इतना ही नहीं द गार्जियन की ओर से उन्हें साल 2020 के सर्वश्रेष्ठ नए कलाकारों की लिस्ट में शामिल किया गया था. वहीं इस खबर के सामने आने के बाद से उनके फैंस उनको खूब याद कर रहे हैं और लिख रहै हैं ‘लेजेंड कभी नहीं मरते’. वहीं कुछ का कहना है कि ‘अब तक के सबसे महान सिंगर’.
https://youtu.be/n_FCrCQ6-bA

बता दें कि 29 मई को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसवाले को उनके गांव के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके गुर्गे गोल्डी बरार ने ली थी. फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई पुलिस की हिरासत में है. वहीं बीते 11 जून को सिद्धू मूसवाले का जन्मदिन था, जिस मौके पर उनके परिवारवालों के साथ-साथ उनके फैंस भी काफी भावुक हुए थे. उनके परिवार ने उनकी बचपन की तस्वीरों साझा कर कुछ पुरानी यादों को ताजा किया था. इतना ही नहीं टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क में कुछ होर्डिंग में उनको श्रद्धांजलि भी दी गई.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो