script‘शर्म की बात है हिंदी फिल्मों से पैसा कमाने के बाद भी हिंदी नहीं आती’, Sona Mohapatra हिंदी न बोल पाने वालों पर भड़की | Sona Mohapatra Furious On Bollywood Actors Who Are Not Fluent In Hindi | Patrika News

‘शर्म की बात है हिंदी फिल्मों से पैसा कमाने के बाद भी हिंदी नहीं आती’, Sona Mohapatra हिंदी न बोल पाने वालों पर भड़की

Published: Jun 30, 2022 01:02:08 pm

Submitted by:

Vandana Saini

हाल में सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) ने उन लोगों पर अपना गुस्सा जाहिर किया है, जो इंडस्ट्री में काम तो कर रहे हैं, लेकिन उनको हिंदी बोलनी नहीं आती.

Sona Mohapatra हिंदी न बोल पाने वालों पर भड़की

Sona Mohapatra हिंदी न बोल पाने वालों पर भड़की

इंडस्ट्री में अपनी दमदार आवाज के साथ-साथ अपनी बेबाकी के लिए पहचाने जाने वाली सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) अक्सर ही इंडस्ट्री से लेकर देश दुनिया के कई मुद्दों पर अपनी राय रखती रहती हैं. ऐसे कई मुद्दे होते हैं, जिनपर लोग बात करना पसंद नहीं करते, लेकिन उन मुद्दों को लेकर भी सोना अपनी बात रखती रहती है. कई बार सिंगर को सभी मामलों को लेकर खुलकर अपने विचार रखने के लिए ट्रोलर्स का सामना भी करना पड़ता है. हाल में उन्होंने अपना गुस्सा इंडस्ट्री के उन स्टार्स पर जताया है, जो हिंदी फिल्मों में काम करने के बाद भी हिंदी नहीं बोल पाते.
इस बारे में बात करते हुए सोना कहती हैं कि ‘ये बेहद ही शर्म की बात है कि बॉलीवुड के कुछ एक्टर्स हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बावजूद हिंदी ही सही से नहीं बोल पाते’. सोना ने इस बारे में आगे कहा कि ‘साउथ सिनेमा जहां अपनी संस्कृति को अपनाता है, तो वहीं कुछ हिंदी फिल्म एक्टर्स भाषा तक को ठीक से बोलने के लिए संघर्ष करते हैं’. इतना ही नहीं भाषा पर चल रहे विवाद के बारे में बात करते हुए सोना कहती हैं कि ‘मैं एक बात कह सकती हूं कि मैंने ‘आरआरआर’ और ‘पुष्पा’ देखी है और इसे देखने के बाद मैं एक भी बात कह सकती हूं, सलाम! प्रयास, कला निर्देशन, कास्टिंग सभी शानदार थी’.
यह भी पढ़ें

उधर रिलीज हुआ ‘Ms Marvel’ के चौथे एपिसोड का टीजर, इधर ट्रोल हुए Farhan Akhtar, यूजर्स बोले – ‘क्या बकवास है ये?’

https://twitter.com/hashtag/Song?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सोना आगे कहती हैं कि ‘उन्हें अपनी संस्कृति को अपनाते हुए देखना बहुत अच्छा था. हमारे पास बॉलीवुड में कई सितारे हैं, लेकिन यहां ऐसे स्टार्स भी हैं, जो मुश्किल से हिंदी बोल सकते हैं और ये शर्म की बात है, क्योंकि एक हिंदी फिल्म स्टार के रूप में भाषा में पकड़ होनी चाहिए. साउथ की फिल्मों में भारतीय सौंदर्यशास्त्र काफी दमदार हैं’. इन दिनों सोना बॉलीवुड फिल्मों में गाने के अलावा लाइव शो में ज्यादा ध्यान दे रही हैं. इस बारे में बात करते हुए वो कहती हैं कि ‘मैं अभी वहां कुछ करना चाहती हूं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं इंडस्ट्री से अलग हो रही हूं’.
https://twitter.com/hashtag/ShutUpSona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि सिंगर सोना महापात्रा जल्द ही ‘शट अप सोना’ (Shut Up Sona) में दिखाई देंगी. ये एक डॉक्यूमेंट्री है, जो सोना पर ही आधारित है. साथ ही ये फिल्म कई धमकियों के बावजूद सिंगर सोना महापात्रा की पितृसत्ता समाज के खिलाफ निडर लड़ाई पर आधारित बताई जा रही है. इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता दीप्ति गुप्ता द्वारा निर्देशित और सोना महापात्रा द्वारा निर्मित किया गया है. इसका प्रीमियर 1 जुलाई को जी5 पर किया जाएगा, जिसके लिए उनके फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो