स्मार्टफोन नहीं होने के चलते अब नहीं छूटेगी किसी भी बच्चे की क्लास, Sonu Sood ने बनाया ये प्लान

By: पवन राणा
| Published: 12 Jan 2021, 12:45 AM IST
स्मार्टफोन नहीं होने के चलते अब नहीं छूटेगी किसी भी बच्चे की क्लास, Sonu Sood ने बनाया ये प्लान
Sonu Sood

  • सोनू सूद ( Sonu Sood ) ने अब स्टूडेंट्स की मदद का चलाया अभियान
  • ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बच्चों को देंगे स्मार्टफोन
  • सोशल मीडिया पर शेयर किया अभियान का विचार

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ( Sonu Sood ) ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक नया मिशन शुरू किया है कि जो छात्र स्मार्टफोन की दुर्गमता के कारण ऑनलाइन कक्षाओं ( Online Classes ) में भाग लेने में असमर्थ हैं, वे बिना किसी बाधा के शिक्षा प्राप्त करें।

यह भी पढ़ें : डेढ़ साल बाद फिर वायरल हुई ’जेसीबी की खुदाई’, Sunny Leone से है नाता

ऑनलाइन क्लास अब नहीं छूटेगी
सोनू ने इससे पहले अपने नए मिशन के बारे में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा था,'अब ऑनलाइन क्लासेज अटेंड कर रहे बच्चों की मदद करेंगे। मेरे देश के किसी भी जरूरतमंद बच्चे की ऑनलाइन क्लास अब नहीं छूटेगी' जल्द आ रहा है मेरा अगला प्रयास! पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया।'

'पढ़ाई छोड़ने की जरुरत नहीं, स्मार्टफोन मुहैया कराएंगे'
इस मिशन के बारे में सोनू ने बताया,'मुझे लॉकडाउन के दौरान पता चला है कि बहुत से बच्चे अपनी ऑनलाइन कक्षा लेने में इसलिए असमर्थ थे, क्योंकि उनके पास स्मार्टफोन की सुविधा नहीं थी, मैं एक मंच पेश कर रहा हूं, जहां ऐसे छात्र लाभ ले सकते हैं। किसी को भी पढ़ाई छोड़ने की जरुरत नहीं है, हम ऐसे लोगों को साथ लाएंगे और उन्हें स्मार्टफोन मुहैया कराएंगे।' सोनू ने पहले भी शैक्षिक उद्देश्यों के लिए छात्रों को लगभग 100 स्मार्टफोन वितरित किए थे।

यह भी पढ़ें : बिग बाॅस 14 के बाद बालवीर में फिर से दिखेंगी पवित्रा पुनिया, जानिए क्या बोलीं अपनी वापसी पर

'करियर बचाने के लिए है ये आइडिया'
उन्होंने कहा, 'कोरोना काल में हमने पंजाब, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और मुंबई के कुछ हिस्सों में लगभग 100 फोन वितरित किए थे।' उन्होंने कहा,'यह आइडिया उनके करियर को बचाने के लिए है। बच्चों के माता-पिता को भी शर्मिंदा होने की जरुरत नहीं है कि उनके बच्चों की कक्षाएं छूट रही हैं।'

महामारी में की हजारों लोगों की मदद
गौरतलब है कि सोनू ने कोरोना महामारी के दौरान हजारों लोगों की मदद की है। लॉकडाउन के दौरान जहां उन्होंने प्रवासी मजदूरों को उनके घर भिजवाया। वहीं, कई लोगों की अन्य परेशानियों को भी दूर करने में मदद की। आज भी वह हर जरूरतमंद तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर फैंस उनकी सराहना करते नहीं थकते हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो सोनू को कुछ दिन पहले ही फिल्म 'किसान' में मुख्य किरदार के रूप में साइन किया गया है। हाल ही उनका एक नया गाने का पोस्टर आया है। 'पागल नहीं होना' टाइटल का ये सॉन्ग 15 जनवरी को लॉन्च होगा।