script

इस फिल्म के लिए श्रीदेवी ने लिया था इतना बड़ा रिस्क, दांव पर लगा दी थीं अपनी आंखें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2021 11:28:58 am

Submitted by:

Archana Pandey

जब कभी किसी के मन नागिन के रोल की बात आती है, तो सबसे पहले बॉलीवुड सुपरस्टार श्रीदेवी का नाम याद आता है। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि उन्होंने इस फिल्म के लिए अपनी आंखे तक दांव पर लगा दी थी।

Sridevi had put her eyes at stake for Nagina movie

Sridevi

नई दिल्ली: जब कभी किसी के मन नागिन के रोल की बात आती है, तो सबसे पहले बॉलीवुड सुपरस्टार श्रीदेवी (Sridevi) का नाम आता है। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि उन्होंने इस फिल्म के लिए अपनी आंखे तक दांव पर लगा दी थी। इसके अलावा उन्होंने असली सांपों के साथ स्टंट किया था। शायद इसी रिस्क के कारण लोगों के मन में उनका नागिन का किरदार (Nagin) हमेशा के लिए बस गया।
sridevi1_1.jpg
नगीना फिल्म में नागिन का किरदार

श्रीदेवी ने नगीना फिल्म (Film Nagina) में नागिन का किरदार निभाया था। जो काफी चर्चाओं में रहा था। इस फिल्म में उन्होंने असली सांपों के साथ स्टंट किया था। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपनी आंखों तक को दांव पर लगा दिया था। बात यहां तक पहुंच गई थी कि उनकी आंखें हमेशा के लिए खराब होने के कगार पर पहुंच गई थी।
sridevi6.jpg
आंखों से रोशनी भी जा सकती हैं

दरअसल फिल्म में नागिन बनने के लिए श्रीदेवी को कई तरह के लेंस लगाने पड़ते थे। जो अलग-अलग कलर के होते थे। खबरों की मानें तो लेंस इस्तेमाल करने से श्रीदेवी की आंखें खराब हो गई थीं। डॉक्टर ने उन्हें लेंस के लिए सख्त हिदायत दी थी कि अगर वो वापस लेंस का इस्तेमाल करेंगी तो उनकी आंखों से रोशनी भी जा सकती हैं। सेट पर अक्सर श्रीदेवी अपनी आंखों में दवाइयां डालती थी। श्रीदेवी ने कोरियोग्राफर सरोज खान से नागिन डांस के लिए ट्रेनिंग ली थी।
sridevi7.jpg
जया प्रदा को ऑफर हुई थी फिल्म

बता दें कि श्रीदेवी से पहले यह रोल जया प्रदा को ऑफर किया गया था, लेकिन जब उन्हें पता चला कि फिल्म में सांप के साथ स्टंट करना है तो उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया। ऐसे में फिल्म के डायरेक्टर हरमेश मल्होत्रा काफी परेशान हो गए और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि इस किरदार के लिए वह किसके पास जाए जो इसे सही तरीके से कर पाए।
sridevi8.jpg
फिल्म के लिए श्रीदेवी ने लिया रिस्क

बाद में हरमेश ने नागिन का रोल श्रीदेवी को ऑफर किया। जिसके लिए उन्होंने हां कर दी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। क्रिटिक्स और दर्शकों ने श्रीदेवी को नागिन के रोल में खूब पसंद किया। इस फिल्म की सफलता के बाद मेकर्स ने उन्हें निगाहें में भी नागिन के रोल में कास्ट किया था। नगीना के लिए श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो