Bithday Special: जाने कैसे 'जय हेंमत' से बने टाइगर जैकी श्रॉफ के बेटे, इसके पीछे जुड़ा है दिलचस्प किस्सा

By: Shweta Dhobhal
| Published: 02 Mar 2020, 12:43 PM IST
Bithday Special: जाने कैसे 'जय हेंमत' से बने टाइगर जैकी श्रॉफ के बेटे, इसके पीछे जुड़ा है दिलचस्प किस्सा
टाइगर श्रॉफ मना रहे है आज अपना जन्मदिन

  • टाइगर श्रॉफ ( Tiger Shroff ) का आज है आज जन्मदिन
  • टाइगर का असली नाम है जय हेमंत श्रॉफ ( Hemant Jai Shroff )
  • सुभाष घई ( Shubhash Ghai ) ने टाइगर के पैदा होते ही फिल्म के लिए कर लिया

नई दिल्ली। बॉलीवुड में एक हीरो ने अपनी एंट्री से सबको चौंका दिया है। एंट्री भी इतनी शानदार की लोग वाह-वाह करते थकते नही हैं। अपने जबरदस्त एक्शन, डांस,बॉडी, और लुक्स के लिए मशहूर टाइगर श्रॉफ ( Tiger Shroff ) का आज जन्मदिन है। जी हां, हिंदी सिनेमा जगत के इस उभरते कलाकार की चमक को हम सभी ही देख रहे हैं। जैसा नाम वैसा ही काम। टाइगर ने बॉलीवुड में एंट्री मारते ही सबको अपना दीवाना बना दिया। चलिए आज इस स्पेशल डे पर जानते हैं टाइगर की जिंदगी के कुछ अनसुने राज।

Tiger shroff birthday special

बॉलीवुड के बीडू यानी की एक्टर जैकी श्रॉफ ( Jackie Shroff ) के बेटे हैं टाइगर श्रॉफ। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि टाइगर का असली नाम क्या है। जी हां,जैकी के बेटे का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ हैं। एक बार जैकी ने बताया था बचपन में टाइगर हर चीज़ों को दांतों से काटता था। कई बार मना करने पर भी वो वही करता था। जैकी इसी चीज़ को ध्यान में रखते हुए उनका नाम टाइगर रख दिया। उनका जन्म मुंबई में हुआ और आज वो अपना 30वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं।

Tiger shroff birthday special

सुभाष घई ( Subhash Ghai ) और जैकी श्रॉफ ने मिलकर कई हिट फिल्में दी है। जैकी और सुभाष के बीच गहरी दोस्ती भी है। ऐसा कहा जाता है कि जब टाइगर का जन्म हुआ तो फिल्मकार सुभाष घई ने टाइगर का साइनिंग अमाउंट उनके पिता जैकी श्रॉफ दे दिया था और कहा था कि आने वाले समय में हम दोनों साथ में जरूर काम करेंगे। इस बात टाइगर का कहना है कि वो ना जाने कब से इस इंतजार में बैठे हैं कि सुभाष घई कब उन्हें अपनी फिल्म में काम करने का मौका देगें। टाइगर का मानना है कि सुभाष के साथ काम करके उन्हें बहुत कुछ सीखने को ही मिलेगा।

Tiger shroff birthday special

टाइगर ने जिस तरह बॉलीवुड में हवा उड़ते उ़ते एंट्री मारी तो लोगों ने सोचा की आखिर इन्होंने ऐसा करना कैसे सीखा। तो आपको बता कि टाइगर को बचपन से मार्शल आर्ट सीखने के दीवाने थे। उन्होंने महज चार साल की उम्र में ही मार्शल आर्ट को सीखना शुरू कर दिया था। टाइगर को डांस का इतना वो मुबंई के चोपाटी पर जाकर डांस करते थे। एक इंटरव्यू में टाइगर ने बताया था कि उन्होंने कभी भी फिल्मों में आने की नहीं सोची थी।

Tiger shroff birthday special

टाइगर ने अपनी स्कूलिंग अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे ( American School Of Bombay ) से की है। लेकिन खास बात ये है कि आज जिस हीरोइन के साथ टाइगर की फिल्में कर रहे हैं। वो कभी उनके साथ ही स्कूल में पढ़ा करती थी। हम बात कर रहे हैं श्रद्धा कपूर ( Shraddha Kapoor ) की। दोनों ही एक स्कूल में पढ़ते थे। टाइगर जब छोटे थे उनका पहला क्रश कोई और नहीं बल्कि श्रद्धा कपूर ही थी। लेकिन डर की वजह से वो कभी अपने दिल की बात श्रद्धा को नहीं बता पाएं।

 

Tiger shroff birthday special

टाइगर की बॉडी पर जो आज दुनिया के तमाम लोग दीवाने है असल में उसके पीछे का राज बहुत बड़ा है। बॉलीवुड में अपने काम को बेहतरीन ढंग से करने के लिए मशहूर आमिर खान ( amir khan ) की 'धूम 3' ( Dhoom 3 ) में आपने बॉडी तो देखी ही होगी। उस बॉडी को फैंस तो क्रेजी हुए ही थे। लेकिन साथ ही साथ टाइगर ने भी दिल में सोच लिया था कि वो आमिर जैसी ही बॉडी बनाएंगे। जिसमें उनकी मदद की खुद आमिर खान ने।

टाइगर की बॉडी देख सबको लगता है कि उनकी डाइट नॉनवेज होगी। लेकिन ये जानकार आप हैरान रह जाएंगे कि टाइगर शुद्ध शाकाहारी है। वो अपनी डाइट में सब्जियों और फलों का खूब इस्तेमाल करते हैं।

Tiger shroff birthday special

टाइगर श्रॉफ की पहली फिल्म हीरोपंती थी। इस फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन जब ये मूवी रिलीज़ हुई थी। तब टाइगर को उनके लुक के लिए काफी ट्रोल किया गया। 'हीरोपंती' ( Heropanti ) फिल्म में टाइगर के लंबे बाल थे। जिसका ट्रोलर्स ने जमकर मज़ाक उड़ाया। किसी ने टाइगर को लड़की कहा तो किसी ने उन्हें करीना कपूर खान ( Kareena Kapoor Khan ) की छोटी बहन कहा। लेकिन समय के साथ-साथ टाइगर ने बुरा कहने वाले लोगों के मुंह पर अपने शानदार एक्शन और लुक से जोरदार तमाचा मारा। फिल्म 'हीरोपंती' के बाद आई टाइगर की सभी फिल्म सुपरहिट रही वहीं वार जैसी मूवी ने तो कई नए रिकॉर्ड भी बनाए।

Tiger shroff birthday special

टाइगर श्रॉफ के लव रिलेशन की बात करें तो बेशक उनका क्रश श्रद्धा कपूर थी। लेकिन फिल्मों में आने से पहले और अब तक टाइगर एक ही लड़की के साथ नाम जोड़ा जाता है। वो कोई नहीं बल्कि दिशा पाटनी ( Disha Patani ) ही है। दोनों की पसंद और ना पसंद एक-दूसरे से काफी मिलती-जुलती है। दोनों को ही फिटनेस और डांस का क्रेज है। अक्सर दोनों को साथ में ही देखा जाता है। दिशा और टाइगर ने साथ में फिल्म भी कर चुके हैं।

Tiger shroff birthday special

टाइगर की अपकमिंग फिल्म 'बागी 3' ( Baaghi 3 ) के काफी चर्चे हैं। फैंस को इस मूवी का बेसब्री से इंतजार है। टाइगर की ये फिल्म उनके लिए बेहद ही खास होने जा रही है। उनकी इस फिल्म में पहली बार उनके पापा यानी के जैकी श्रॉफ ( Jackie Shroff ) भी दिखाई देगें। 'बागी 3' की शूटिंग के दौरान ऐसी खबरें सामने आई थी कि शूटिंग के दौरान दोनों जैकी और टाइगर को समझ नहीं आ पाता था, कि वो एक्टिंग कैसे करें।

Tiger shroff birthday special