script

जब ‘काका’ ने टीना मुनीम से किया झूठा वादा, बेपनाह मोहब्बत छोड़ एक्ट्रेस ने तोड़ दिया रिश्ता

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2022 05:27:59 pm

Submitted by:

Vandana Saini

टीना मुनीम और राजेश खन्ना की लव स्टोरी के बारे में कम लोग ही जानके हैं. एक वक्त ऐसा था जब टीना मुनीम राजेश खन्ना से बेइंतहा मोहब्बत करती थीं. दोनों लिव-इन में भी रहने लगे थे, लेकिन राजेश खन्ना ने उनसे वादाखिलाफी की और टीना ने अपने पहले प्यार को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. आज वो ही टीना मुनीम टीना अंबानी के नाम से पहचान बना चुकी हैं.

tina_munim_rajesh_khanna_relationship_1.jpg

जब ‘काका’ ने टीना मुनीम से किया झूठा वादा, बेपनाह मोहब्बत छोड़ एक्ट्रेस ने तोड़ दिया रिश्ता

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने इंडस्ट्री को जितनी हिट फिल्में दी हैं. उतनी ही उनकी लव स्टोरी और अफेयर की खबरें अक्सर ही सुर्खियों में रही हैं. राजेश खन्ना का नाम उस समय की कई बड़ी एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका हैं, जिसमें से एक टीना मुनीम भी हुआ करती थी. टीना मुनीम ने भी इंडस्ट्री की कई फिल्मों में काम किया है. साथ ही उन्होंने राजेश खन्ना के साथ भी काम किया है, जिनके साथ काम करते-करते वो प्यार में गिर गई. बताया जाता है कि टीना मुनीम उस समय में राजेश खन्ना से बेइंतहा मोहब्बत करती थीं. इतनी प्यार करती थी कि उनके साथ शादी के सपने देखते-देखते दोनों लिव-इन में रहने लगे थे.
tina_munim_rajesh_khanna.jpg
टीना मुनीम का राजेश खन्ना के लिए प्यार इतना गहरा था कि वो इस बात को सोच चुकी थी कि राजेश खन्ना एक दिन उनसे शादी जरूरी करेंगे, लेकिन राजेश खन्ना की एक वादाखिलाफी के चलते टीना मुनीम ने उनसे ब्रेकअप का फैसला ले लिया और दोनों अलग हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब राजेश खन्ना और टीना मुनीम के बीच प्यार के फूल खिले थे तब राजेश खन्ना पहले से शादीशुदा थे और डिंपल कपाड़िया के रिश्ते में दरार आने के बाद काका ने टीना मुनीम से ये वादा किया था कि वो डिंपल को तलाक देकर उनसे शादी कर लेंगे. टीना उनका इंतजार करती रहीं और समय बीतता रहा.
यह भी पढ़ें

जब दोस्तों को अपनी फिल्म दिखाने पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी और काट दिया गया उनका रोल, कमल हासन से जुड़ा है ये किस्सा

rajesh_khanna_tina_munnim.jpg
इतना ही नहीं उन्होंने इस बारे में कई बार राजेश खन्ना से बात करने की कोशिश भी की, जब भी वो काका से इसका जिक्र करतीं तो वो बात को टाल देते. दरअसल, बात ये थी कि राजेश खन्ना उस समय न तो डिंपल को तलाक दे रहे थे और न ही टीना मुनीम को कुछ साफ-साफ बता रहे थे. इसी बात के चलते टीना ने राजेश खन्ना से ब्रेकअप करने का बड़ा फैसला किया. रिपोर्ट्स की माने तो राजेश खन्ना को टीना के इस फैसले से काफी झटका भी लगा और उन्होंने उनको रोकने की कई कोशिशे भी की, लेकिन उन्होंने उनकी एक नहीं सुनी और छोड़कर चली गईं.
rajesh_khanna_dimpal_kapadia.jpg
इतना ही नहीं जब इस बारे में चर्चित लेखिका शोभा डे ने टीना मुनीम से बात की और उनसे पूछा कि ‘क्या दोनों के बीच सच में बेहद प्यार था? तब टीना ने ताना मारते हुए इस बात का जवाब दिया था कि ‘काका केवल और केवल अपने आप प्यार कर सकता है. किसी दूसरे से नहीं’. बता दें कि टीना मुनीम का नाम बाद में संजय दत्त के साथ भी जुड़ा. हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा नहीं चला. बाद में साल 1986 में टीना की मुलाकात अनिल अंबानी से हुई और दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली.

ट्रेंडिंग वीडियो