scriptऐश्वर्या राय बच्चन की जिंदगी का वो मोड़, जिसने उन्हें बनाया भी और तोड़ा भी ! | Turning point that changed Aishwarya Rai Personal Life and Career | Patrika News

ऐश्वर्या राय बच्चन की जिंदगी का वो मोड़, जिसने उन्हें बनाया भी और तोड़ा भी !

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2021 02:27:58 pm

Submitted by:

Archana Pandey

कहते हैं जिंदगी में ऐसे मोड़ आते हैं जो करियर-जिंदगी सब कुछ बदल देते हैं। ऐसे कई मो़ड़ ऐश्वर्या राय की जिंदगी में भी आए। लेकिन एक ऐसा मोड़ आया जिसने ऐश को कामयाबी के शिखर पर तो पहुंचा दिया, लेकिन..

Turning point that changed Aishwarya Rai Personal Life and Career

Aishwarya Rai Bachchan

नई दिल्ली। Turning point that changed Aishwarya Rai Personal Life and Career: बॉलीवुड क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने अपने करियर में कामयाबी के आसमान को छुआ। उन्होंने विश्व सुंदरी से लेकर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनने तक का सफर तय किया और एक बड़े घर की बहू बनीं।
कहते हैं जिंदगी में ऐसे मोड़ आते हैं जो करियर-जिंदगी सब कुछ बदल देते हैं। ऐसे कई मो़ड़ ऐश्वर्या की जिंदगी में भी आए। लेकिन एक ऐसा मोड़ आया जिसने ऐश को कामयाबी के शिखर पर तो पहुंचा दिया, लेकिन उनकी निजी जिंदगी में उथल पुथल मचा दी, उन्हें तोड़कर रख दिया था। आइये जानते हैं ऐश्वर्या राय की जिंदगी के इस मोड़ (Aishwarya Rai Bachchan life Turning Point) के बारे में।
ऐश्वर्या की जिंदगी का वो मोड़
ऐश्वर्या राय ने 1997 में आई ‘इरुवर’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उनकी जिंदगी 1999 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ ने बदल कर रख दी। ये ही ऐश्वर्या की जिंदगी का वो मोड़ था जिसने उन्हें सफलता के शिखर पर पहुंचा दिया था। तो वहीं, उनकी निजी जिंदगी में हलचल मचा कर रख दी थी।
दरअसल प्रेम कहानी पर आधारित इस फिल्म के हीरो थे सलमान खान और ऐश्वर्या राय उनकी हीरोईन थीं। इस फिल्म में दोनों के बीच फिल्माया जा रहा ऑन स्क्रीन लव ना जाने कब ऑफ स्क्रीन लव स्टोरी में तब्दील हो गया। फिल्म खत्म होते ही दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगीं। ऐश्वर्या और सलमान चर्चा का बिषय बन गए। सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी बेहद प्यारी और खूबसूरत थी। जिसको किसी की नजर लग गई थी।
करियर बढ़ा लेकिन ठहर गई जिंदगी
‘हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म ऐश्वर्या राय के करियर की सबसे सफल फिल्म थी। इस फिल्म ने ही ऐश्वर्या को बॉलीवुड में स्थापित किया और ऐश्वर्या के करियर को बढ़ाने में मील का पत्थर साबित हुई। लेकिन इसी फिल्म के कारण ऐश्वर्या की निजी जिंदगी में कुछ समय तक भूचाल आ गया था। फिल्म की रिलीज के कुछ समय तक को सब ठीक रहा, लेकिन फिर कुछ समय के बाद ही सलमान और ऐश्वर्या दोनों के बीच विवाद होने लगा। मीडिया में दोनों की लड़ाई, फिर मारपीट की खबरें तक समाचारों की हेडलाइन बनने लगीं।
इतना सबकुछ होने के बाद तो दोनों को अलग होना ही था। इसके बाद क्या हुआ सब जानते हैं। जहां ऐश्वर्या अपनी शादी शुदा जिंदगी में बेहद खुश हैं। वही, सलमान आज तक अकेले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो