script

Upcoming Movies 2021 : रिलीज होंगी ये 22 धांसू फिल्में, सलमान की सबसे ज्यादा, जानें अन्य सितारों का हाल

locationमुंबईPublished: Dec 31, 2020 06:17:40 pm

नए साल में रिलीज होंगी 22 बहुप्रतीक्षित फिल्में ( Upcoming Bollywood Movies )
सलमान खान ( Salman Khan ) की सबसे ज्यादा मूवीज
दर्शकों के लिए एक से बढ़कर एक चॉइस

Upcoming Movies 2021 : रिलीज होंगी ये 22 धांसू फिल्में, सलमान की सबसे ज्यादा, जानें अन्य सितारों का हाल

Upcoming Movies 2021 : रिलीज होंगी ये 22 धांसू फिल्में, सलमान की सबसे ज्यादा, जानें अन्य सितारों का हाल

मुंबई। साल 2021 में आने वाली बॉलीवुड फिल्मों ( Bollywood Upcoming Movies ) की वैसे तो लम्बी फेहरिस्त है, लेकिन इनमें से ऐसी कई मूवीज हैं जिनकी चर्चा सबसे ज्यादा है। सिनेमाघर नहीं खुलने और शूटिंग में देरी से नए साल में रिलीज को तैयार मूवीज की लिस्ट लम्बी है। खास बात ये है कि 2021 में सबसे ज्यादा सलमान खान ( Salman Khan ) की फिल्में होंगी।
यह भी पढ़ें
मोटा पैसा कमाने को 19 साल की खिलाड़ी ने जॉइन की एडल्ट साइट, ये भारतीय एक्ट्रेसेस भी शामिल

1. 83-रणवीर सिंह ( Ranveer Singh Movie ’83’)
कास्ट: रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, पंकज त्रिपाठी, साहिल खट्टर, चिराग पाटिल, अम्मी विर्क, धैर्य करवा, ताहिर राज भसीन, हार्डी संधू, आर बद्री, जतिन सरना, जिवा, अदीनाथ कोठारे, साकिब सलीम, दिनकर शर्मा, निशांत शर्मा,निशांत दहिया।
निर्देशक: कबीर खान
प्रोडक्शन हाउस: रिलायंस एंटरटेनमेंट, फैंटम फिल्म्स, के.ए प्रोडक्शंस, विब्री मीडिया, कबीर खान फिल्म्स और नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट
संक्षिप्त विवरण: 83 साल 1983 में भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप जीत की कहानी है। रणवीर सिंह ने अभिनेता के रूप में कपिल देव और कबीर खान ने निर्देशक की भूमिका निभाई है, 83 संभवतः वास्तविक घटनाओं पर आधारित सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। फिल्म को 2020 में रिलीज़ करने के लिए तैयार किया गया था, लेकिन महामारी के कारण इसे 2021 में मूव कर दिया गया था। इसकी तारीख की घोषणा की जानी बाकी है, लेकिन फिल्म के लिए उत्साह में लगातार वृद्धि हो रही है।
2. राधे- सलमान खान ( Salman Khan Movie ‘Radhe’ )
कास्ट: सलमान खान, दिशा पटानी और रणदीप हुड्डा
निर्देशक: प्रभुदेवा
प्रोडक्शन हाउस: रील लाइफ एंटरटेनमेंट और सलमान खान फिल्म्स
संक्षिप्त विवरण : राधे सलमान खान की अगली रिलीज़ है जिसमें उनके साथ दिशा पटानी दिखाई देंगी और प्रभुदेवा द्वारा निर्देशित की जा रही है। राधे 2021 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और बस एक घोषणा वीडियो के साथ काफी चर्चा का विषय बन गई है। राधे ‘वांटेड’ में सलमान के किरदार का भी नाम है और यह प्रशंसकों द्वारा और साथ ही अभिनेता द्वारा सबसे प्रिय चरित्र में से एक है। यह फिल्म ईद 2020 के अवसर पर रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन महामारी के कारण स्थगित हो गई। ट्रेड नाउ मानता है कि फिल्म ईद 2021 पर रिलीज हो सकती है।

3. के.जी.एफ 2-यश ( Yash Movie ‘K.G.F 2’ )
कास्ट: यश, संजय दत्त और श्रीनिधि शेट्टी
निर्देशक: प्रशांत नील
प्रोडक्शन हाउस: एक्सेल एंटरटेनमेंट और हॉम्बेल स्टूडियो
संक्षिप्त विवरण: यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 2 बाहुबली 2 के बाद सबसे अधिक प्रतीक्षित पैन इंडिया फिल्मों में से एक रही है। फिल्म का चैप्टर 1 एक बड़े पैमाने पर हिट हुआ था, इसलिए इसके लिए उम्मीदें बहुत अधिक हैं। कलाकारों में संजय दत्त शामिल हैं और एक महत्वपूर्ण भूमिका में दिखाई देंगे; यह फिल्म काफी चर्चाओं में है। KGF एक कन्नड़ फिल्म है ,पूरे भारत में सफलता मिलने पर यह काफी चर्चा में रहीं।
4. तूफ़ान-फरहान अख्तर ( Farhan Akhtar Movie ‘Toofan’ )
कास्ट: फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर और परेश रावल
निर्देशक: राकेश ओमप्रकाश मेहरा
प्रोडक्शन हाउस: एक्सेल एंटरटेनमेंट और रोम्प
संक्षिप्त विवरण: मिल्खा सिंह की बायोपिक भाग मिल्खा भाग पर भारी हिट के बाद फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म के लिए फिर से जुड़ रहे हैं। इस फिल्म के लिए, फरहान को एक महत्वाकांक्षी मुक्केबाज के रूप में देखा जाएगा और इस भूमिका के लिए उन्होंने बड़े पैमाने पर शारीरिक परिवर्तन किया है। गली बॉय, केजीएफ 1 और मिर्जापुर 2 के बाद यह एक्सेल एंटरटेनमेंट की अगली फिल्म है।

5. राधेश्याम-प्रभास ( Prabhas Movie ‘Radhe Shyam’)
कास्ट: प्रभास और पूजा हेगड़े
निर्देशक: राधा कृष्ण कुमार
प्रोडक्शन हाउस: यूवी क्रिएशन्स और टी सीरीज़
संक्षिप्त विवरण: प्रभास अभिनीत यह पैन इंडिया फिल्म उन्हें पहली बार रोमांटिक महाकाव्य फिल्म में दिखाएगी। फिल्म राधा कृष्ण कुमार द्वारा निर्देशित है और इसमें पूजा हेगड़े प्रभास के साथ होंगी। फिल्म देवदास-पार्वती, रोमियो-जूलियट और सलीम-अनारकली जैसी प्रेम कहानियों के लिए एक क़सीदा है।
6. लाल सिंह चड्डा- आमिर खान ( Aamir Khan Movie ‘Lal Singh Chaddha’)
कास्ट: आमिर खान, करीना कपूर, विजय सेठी और मोना सिंह
निर्देशक: अद्वैत चंदन
प्रोडक्शन हाउस: आमिर खान प्रोडक्शंस और वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स
संक्षिप्त विवरण: लाल सिंह चड्डा में आमिर खान को बिल्कुल अलग अवतार में देखा जायेगा और हॉलीवुड के मेगा-हिट फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रूपांतर है। दंगल के बाद यह AKP का अगला प्रोडक्शन है।
7. आर.आर.आर-जूनियर एनटीआर ( Junior NTR Movie R.R.R’)
कास्ट: जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट, ओलिविया मॉरिस और अजय देवगन
निर्देशक: एसएस राजामौली
प्रोडक्शन हाउस: डीवीवी एंटरटेनमेंट्स
संक्षिप्त विवरण: बाहुबली श्रृंखला के बाद एसएस राजामौली की अगली फिल्म हमारे दो स्वतंत्रता सेनानियों सीताराम राजू और कोमाराम भीम की कहानी है। राजामौली ने इस बारे में बात की है कि कैसे वह हमेशा से एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते थे जो भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों को उनकी शान में दिखाए।
8. बॉब बिस्वास-अभिषेक बच्चन ( Abhishek Bachchan Movie ‘Bob Biswas’)
कास्ट: अभिषेक बच्चन और चित्रांगदा सिंह
निर्देशक: दीया अन्नपूर्णा घोष
प्रोडक्शन हाउस: रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और बाउंड स्क्रिप्ट प्रोडक्शन
संक्षिप्त विवरण: बॉब विश्वास सुजॉय गोश की 2012 की थ्रिलर कहानी का स्पिन-ऑफ है। फिल्म में अभिषेक बच्चन को टाइटलर भूमिका में देखा जाएगा जिसके लिए उन्होंने बड़े पैमाने पर बदलाव किया है। बड़े पैमाने पर हिट बदला के बाद सुजॉय गोश और रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के बीच यह दूसरा सहयोग होगा।
9. रश्मि रॉकेट-तापसी पन्नू ( Taapsee Pannu Movie ‘Rashmi Rocket’)
कास्ट: तापसी पन्नू, प्रियांशु पेन्युली और अभिषेक बनर्जी
निर्देशक: आकाश खुराना
प्रोडक्शन हाउस: आरएसवीपी फिल्म्स
संक्षिप्त विवरण: रश्मि रॉकेट में तापसी पन्नू एक एथलीट की भूमिका निभाती नजर आएंगी। फिल्म का निर्माण आरएसवीपी द्वारा किया जा रहा है और इसका निर्देशन आकाश खुराना ने किया है जिन्होंने आखिरी बार इरफान खान की कारवां का निर्देशन किया था। फिल्म की शूटिंग कच्छ के मनोरम स्थानों पर की जा रही है। तापसी पन्नू अब एक साल से अधिक समय से फिल्म के लिए प्रशिक्षण ले रही हैं। उनका समर्पण सराहनीय है।
10. लव रंजन की अनटाइटल्ड
कास्ट: रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर
निर्देशक: लव रंजन
प्रोडक्शन हाउस: लव फिल्म्स
संक्षिप्त विवरण: इस लव रंजन की अगली निर्देशन में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर पहली बार एक साथ दिखाई देंगे। लव रंजन को बहुत ही सफल रोमांटिक कॉमेडी फिल्में निर्देशित करने के लिए जाना जाता है और एक बड़े स्टार के साथ उनके पहले सहयोग के लिए उम्मीदें अधिक हैं।

11. बच्चन पांडे-अक्षय कुमार ( Akshay Kumar Movie ‘Bachchan Pandey’)
कास्ट: अक्षय कुमार और कृति सेनन
निर्देशक: फरहाद सामजी
प्रोडक्शन हाउस: नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट
संक्षिप्त विवरण: साजिद नाडियाडवाला, अक्षय कुमार और फरहाद सामजी सुपरहिट फिल्म हाउसफुल 4 के बाद फिर से जुड़ेगे। फिल्म का पहला लुक कुछ समय पहले जारी किया गया था, जिसमें अक्षय धोती पहने बिल्कुल अलग अवतार में थे।
12. फोन भूत-कैटरीना कैफ ( Katrina Kaif Movie ‘Phone Bhoot’)
कास्ट: कैटरीना कैफ, सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर
निर्देशक: गुरमीत सिंह
प्रोडक्शन हाउस: एक्सेल एंटरटेनमेंट
संक्षिप्त विवरण: एक्सेल एंटरटेनमेंट की अगली फिल्म में कैटरीना कैफ, सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर की बहुत ही दिलचस्प जोड़ी दिखाई देगी। फिल्म मिर्जापुर के प्रसिद्ध गुरमीत सिंह द्वारा निर्देशित की जाएगी और यह एक स्थितिजन्य कॉमेडी है। फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है और फिल्म 2021 में रिलीज होने की उम्मीद है।

13. बधाई दो-राजकुमार राव ( Rajkummar Rao Movie ‘Badhaai Do’)
कास्ट: राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर
निर्देशक: हर्षवर्धन कुलकर्णी
प्रोडक्शन हाउस: जंगल पिक्चर्स
संक्षिप्त संक्षिप्त विवरण: जंगल पिक्चर्स से बधाई दो फ्रेंचाइजी में यह दूसरी फिल्म है। अपने पूर्ववर्ती की तरह, यह एक दिलचस्प कॉमेडी के साथ एक पारिवारिक कॉमेडी होगी। फिल्म में राजकुमार राव एक महिला पुलिस स्टेशन के सिपाही और पीटी कोच के रूप में भूमि पेडनेकर होंगी।
14. अंतिम-सलमान खान ( Salman Khan Movie ‘Antim’)
कास्ट: सलमान खान और आयुष शर्मा
निर्देशक: महेश मांजरेकर
प्रोडक्शन हाउस: सलमान खान फिल्म्स
संक्षिप्त विवरण: यह दो-अभिनेता वाली फिल्म है। सलमान खान अपने करियर में दूसरी बार पगड़ी बांधेंगे। फिल्म दो मजबूत, शक्तिशाली चरित्र के बारे में है, जो एक ऐसी आभा है जो भारत के सिनेमा में पहले कभी नहीं देखी गई है। दोनों कलाकार महेश मांजरेकर निर्देशित फिल्म में स्क्रीन साझा करते नजर आएंगे।
15. लव हॉस्टल-बॉबी देओल ( Bobby Deol Movie ‘Love Hostel’)
कास्ट: बॉबी देओल, विक्रांत मैसी और सान्या मल्होत्रा
निर्देशक: शंकर रमन
प्रोडक्शन हाउस: रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और द्रिश्यम फिल्म्स
संक्षिप्त विवरण : इस फिल्म को रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और दृश्यम फिल्म्स के बीच दूसरे सहयोग के रूप में चिह्नित किया गया है, समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ‘कामयाब’ के बाद, जो इस साल की शुरुआत में रिलीज़ हुई थी।

16. बागी 4-टाइगर श्रॉफ ( Tiger Shroff Movie ‘Baaghi 4’)
कास्ट: टाइगर श्रॉफ
निर्देशक: अहमद खान
प्रोडक्शन हाउस: नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट
संक्षिप्त विवरण: टाइगर श्रॉफ भारत की सबसे बड़ी एक्शन फ्रेंचाइजी बागी की चौथी किस्त के लिए साजिद नाडियाडवाला और अहमद खान के साथ फिर से जुड़ेगे। इस श्रृंखला की प्रत्येक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़े पैमाने पर हिट हुई और बॉक्स ऑफिस पर रिकार्ड्स तोड़े।
17. तड़प-तारा सुतारिया ( Tara Sutaria Movie ‘Tadap’)
कास्ट: अहान शेट्टी और तारा सुतारिया
निर्देशक: मिलन लुथरिया
प्रोडक्शन हाउस: नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट
संक्षिप्त विवरण: तड़प में सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी की शुरूआत होगी और यह तेलुगु सुपरहिट आरएक्स 100 का रीमेक है। हीरोपंती में टाइगर श्रॉफ के सफल प्रक्षेपण के बाद साजिद एक नया अभिनेता लॉन्च करेंगे।
18. कभी ईद, कभी दीवाली-सलमान खान ( Salman Khan Movie ‘Kabhi Eid Kabhi Diwali’)
कास्ट: सलमान खान
निर्देशक: साजिद समजी
प्रोडक्शन हाउस: नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और सलमान खान फिल्म्स
संक्षिप्त विवरण : सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला ने कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्में जैसे कि जुड़वा, मुझसे शादी करोगी और किक साथ में की हैं। यह उनका अगला सहयोग होगा और वर्ष की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक होने की उम्मीद है।
19. अनेक-आयुष्मान खुराना ( Ayushmann Khurrana Movie ‘Anek’)
कास्ट: आयुष्मान खुराना
निर्देशक: अनुभव सिन्हा
प्रोडक्शन हाउस: बनारस मीडिया वर्क्स
संक्षिप्त विवरण : आयुष्मान खुराना अपने अगले आउटिंग में आर्टिकल 15 के निर्देशक अनुभव सिन्हा के साथ फिर से जुड़ेगे। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म थप्पड़ के बाद यह फिल्म अनुभव सिन्हा की अगली फिल्म होगी।
20. हीरोपंती 2-टाइगर श्रॉफ ( Tiger Shroff Movie ‘Heropanthi 2’)
कास्ट: टाइगर श्रॉफ
निर्देशक: अहमद खान
प्रोडक्शन हाउस: नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट
संक्षिप्त विवरण : हीरोपंती 2 टाइगर श्रॉफ की पहली फिल्म हीरोपंती की अगली कड़ी है जो एक हिट थी। फिल्म के लिए, टाइगर मेंटोर साजिद नाडियाडवाला और निर्देशक अहमद खान के साथ फिर से जुड़ेगे।
यह भी पढ़ें
फिल्म में दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ के Viral video, नाराज पुलिस ने किया डायरेक्टर-एक्टर्स को गिरफ्तार

21. धमाका-कार्तिक आर्यन ( Kartik Aaryan Movie ‘Dhamaka’)
कास्ट: कार्तिक आर्यन
निर्देशक: राम माधवानी
प्रोडक्शन हाउस: आरएसवीपी
संक्षिप्त विवरण: नीरजा और आर्या की सफलता के बाद, निर्देशक / निर्माता राम माधवानी कार्तिक आर्यन के साथ मिलकर अगली फिल्म के लिए सहयोग करने के लिए तैयार हैं जिसका शीर्षक है – धमाका
22) तेजस-कंगना रनौत ( Kangana Ranaut Movie ‘Tejas’)
कास्ट: कंगना रनौत
निर्देशक: सर्वेश मेवाड़ा
प्रोडक्शन: रोनी स्क्रूवाला
संक्षिप्त विवरण : उरी के साथ भारतीय सेना का जश्न मनाने के बाद, पिछले साल सर्जिकल स्ट्राइक और हाल ही में पीपा में एक और युद्ध फिल्म की घोषणा करते हुए, आरएसवीपी की वायु सेना फिल्म तेजस ने दिसंबर में शूटिंग शुरू कर दी है। तेजस कंगना रनौत द्वारा निभाई गई एक साहसी और भयंकर लड़ाकू पायलट की कहानी है। भारतीय वायु सेना 2016 में महिलाओं को लड़ाकू भूमिकाओं में शामिल करने वाली देश की पहली रक्षा सेना थी। फिल्म इस ऐतिहासिक घटना से प्रेरणा लेती है।

ट्रेंडिंग वीडियो