फिल्म में दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ के Viral video, नाराज पुलिस ने किया डायरेक्टर-एक्टर्स को गिरफ्तार

By: पवन राणा
| Published: 30 Dec 2020, 08:02 PM IST
फिल्म में दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ के Viral video, नाराज पुलिस ने किया डायरेक्टर-एक्टर्स को गिरफ्तार
फिल्म में दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ के Viral video, नाराज पुलिस ने किया डायरेक्टर-एक्टर्स को गिरफ्तार

  • दुष्कर्म पीड़िता का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस को भी गिरफ्तार करने की तैयारी
  • निर्देशक और पूछताछ वाले सीन में पुलिस का रोल करने वाले एक्टर्स गिरफ्तार
  • सोशल मीडिया पर सीन वायरल होने के बाद बढ़ी पुलिस की नाराजगी

मुंबई। फिल्मों में दुष्कर्म पीड़िताओं के विषय दुनियाभर के निर्माता-निर्देशकों को जिम्मेदारी से जागरूकता फैलाने का अहसास कराते हैं। पिछले कुछ वर्षों से ऐसी अनगिनत फिल्में बनाई गई हैं जिनमें दुष्कर्म पीड़िता के दर्द और उनके साथ होने वाली कानूनी प्रक्रिया को सामने लाया गया है। इनमें से कई फिल्मों को सराहना मिली है और लोगों में जागरूकता बढ़ी है। अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ वाला दृश्य फिल्माने पर कलाकारों को गिरफ्तार किया गया है। मामला बांग्लादेश का है।

यह भी पढ़ें : तीसरी लड़की होने पर लगा लड़के के लिए ट्राई करने का आरोप, करणवीर ने दिया दिल छूने वाला जवाब

बांग्लादेशी फिल्म 'नवाब एलएलबी'
रिपोर्ट्स के अनुसार, एक बांग्लादेशी फिल्म निर्देशक को कथित तौर पर अपनी नई फिल्म में दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ के दृश्य को लेकर गिरफ्तार किया गया है। इस दृश्य को लेकर पुलिस भी नाराज है। दरअसल, बांग्लादेशी फिल्म 'नवाब एलएलबी' एक फिक्शनल कोर्टरूम ड्रामा है। इसके पहले भाग में दुष्कर्म पीड़िताओं के साथ सलूक और पूछताछ पर प्रकाश डाला गया है। इसी माह एक लोकल ओटीटी पर स्ट्रीम हो चुकी इस फिल्म के दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। इसमें वह पार्ट भी है जिसमें पीड़िता से पूछताछ होती है।

कलाकार गिरफ्तार
इसके निर्देशक अनोन्नो मामून हैं। फिल्म के कलाकारों में शाकिब खान, अर्चिता स्पर्शिया शामिल हैं। दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ करने वाले पुलिसकर्मियों का किरदार निभाने वाले मामून और शाहीन मृदा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वियोन्यूज डॉट कॉम के मुताबिक, फिल्म के दृश्य को लेकर पुलिस महकमा नाराज हो गया।

यह भी पढ़ें : कोरोना मरीजों की सेवा के बाद हुआ कोरोना, अब लकवे से लाचार, बोलीं-पता नहीं दोबारा कब चल पाऊंगी

अपमानजनक और आपत्तिजनक बातचीत का आरोप
ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने अपने न्यूज पोर्टल पर कहा, फिल्म के दृश्य में अधिकारी पीड़िता से बहुत ही आक्रामक तेवर और आपत्तिजनक भाषा में पूछताछ कर रहा था जो स्वस्थ मनोरंजन के विपरीत है और जनता के बीच पुलिस के बारे में नकारात्मक धारणा पैदा करेगा। बयान में आगे कहा गया कि दोनों को ऐसी अपमानजनक और आपत्तिजनक बातचीत वाली फिल्म में अभिनय करने के लिए गिरफ्तार किया गया।

अभिनेत्री को गिरफ्तार कर सकती है पुलिस
पुलिस ने कहा कि उन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया और उन पर पोर्नोग्राफिक कंटेंट के साथ फिल्म बनाने का आरोप लगाया गया, जिसमें यौन उत्पीड़न को दर्शाया गया था। अधिकारियों ने कहा कि वे दुष्कर्म पीड़िता की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री अर्चिता स्पर्शिया को भी गिरफ्तार कर सकते हैं।