scriptदिग्गज एक्ट्रेस सुलोचना का निधन, 94 साल की उम्र में ली अंतिम सांस | Veteran Actress Sulochana Latkar Dies At 94 | Patrika News
बॉलीवुड

दिग्गज एक्ट्रेस सुलोचना का निधन, 94 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Veteran Actress Sulochna Died: मशहूर अदाकारा सुलोचना लाटकर का देहांत हो गया है। उन्होंने आज 4 जून को मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली।

नई दिल्लीJun 05, 2023 / 06:31 am

Shaitan Prajapat

 दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना

दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना

Veteran Actress Sulochna Died: दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना का रविवार 04 जून को निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह 94 साल की थीं। बताया जा रहा है कि वे अस्पताल में भर्ती थीं, जहां उनका इलाज चल रहा था। अभिनेत्री की बेटी कंचन ने उनके निधन से कुछ वक्त पहले उनकी खराब सेहत के बारे में जानकारी दी थी। मराठी फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सुलोचना ने 250 से अधिक हिंदी और 50 मराठी फिल्मों में काम किया था।


आज होगा अंतिम संस्कार

एक्ट्रेस की बेटी ने बताया कि सांस लेने में तकलीफ और उम्र से संबंधित समस्याओं के कारण उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। शनिवार 3 जून को उनकी सेहत बिगड़ने लगी थी। इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर लगातार ऑक्सीजन दी जा रही थी। लेकिन उनको बचाया नहीं जा सकता। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस का अंतिम संस्कार आज 5 जून को दादर क्रिमेशन ग्राउंड पर होगा।

मराठी और हिंदी इंडस्ट्री में किया था काम

सुलोचना ने 40 के दशक में एक्टिंग की शुरुआत की थी। उन्होंने मराठी और हिंदी सिनेमा में अपनी खास पहचान बनाई। सुलोचना ने देवआनंद, राजेश खन्ना सहित कई बड़े एक्ट्रेस के साथ काम किया। सुलोचना ने शम्मी कपूर की दिल देके देखो, दिलीप कुमार की आदम और देव आनंद की जॉनी मेरा नाम जैसी फिल्मों में मां की भूमिका निभाकर लोगों के दिल में छाप छोड़ी थी।

यह भी पढ़ें

परवीन बॉबी की बायोपिक में दिखेंगी उर्वशी रौतेला

Home / Entertainment / Bollywood / दिग्गज एक्ट्रेस सुलोचना का निधन, 94 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो