बॉलीवुड के इन स्टार्स ने जब रचाई दूसरी शादी , उनके बच्चों ने किए थे ऐसे काम, जानकर हो जाएंगे हैरान

By: Pratibha Tripathi
| Published: 06 Aug 2021, 05:17 PM IST
बॉलीवुड के इन स्टार्स ने जब रचाई दूसरी शादी , उनके बच्चों ने किए थे ऐसे काम, जानकर हो जाएंगे हैरान
bollywood stars are second marriage

बॉलीवुड(Bollywood) में कई सारे ऐसे स्टार्स हैं जो एक शादी में असफल होने के बाद दूसरी शादी का फैसला लिये हैं। और उस दौरान उन्हें पहली शादी से हुए बच्चों का सहयोग नहीं मिला है लेकिन कुछ को इतने लकी स्टार्स भी हैं, जिनके बच्चे ना सिर्फ शादी में शरीक हुए बल्कि शादी की तैयारियों में मदद भी कराई।

नई दिल्ली। बॉलीवुड(Bollywood) में स्टार्स की रियल लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नही होती है। जहां पर आए रोज रिश्ते को बनते और बिगड़ते हुए देखा जा सकता है। अभी हाल में आमिर खान ने लंबे समय से चले आ रहे रिश्ते पर विराम लगाते हुए तलाक लिया है। यह पहला केस नही है जब बॉलीवुड के इस सितारे ने पहली पत्नि बच्चों के होते हुए दूसरी या तीसरी शादी रचाने का फैसला किया है इससे पहले भी कई सारे ऐसे स्टार्स हैं जो एक शादी के असफल होने के बाद दूसरी बार घर बसाने का फैसला लिये हैं। अपनी दूसरी शादी में ये सारे स्टार्स तो खुश थे ही ,साथ में इनके बच्चों ने भी इनका भरपूर सहयोग किया था। किसी मां ने खुद अपने बच्चों को तैयार कर के अपने पिता की शादी में भेजा, तो किन्हीं बच्चों ने खुद सारी तैयारियां की। आज के इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ स्टार्स की शादियों के बारे में जानेंगे।

Read More:- Salman Khan दिल में ये हसीनाएं आज भी करती हैं राज, निभा रहे हैं ऐसा रिश्ता

saif.jpg

सैफ औऱ करीना

सैफ अली खान ने पहले अमृता सिंह से की थी। जिससे उनको दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हुए। बच्चों के पैदा होने के बाद दोनो के बीच तलाक हो गया। और कुछ सालों के बाद सैफ ने करीना से शादी करने का फैसला लिया। उनकी दूसरा शादी में सैफ के दोनो बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम ने काफी सहयोग किया। सारा ने इस बारे में बताया था कि अमृता ने उन्हें खुद तैयार किया था।

diamirza.jpg

दीया मिर्जा और वैभव रेखी

दीया मिर्जा ने भी 15 फरवरी को वैभव रेखी से दूसरी शादी की है। दोनों लोगों के लिए यह उनकी दूसरी शादी थी। पहली शादी से वैभव को एक बेटी भी है, जो कि पिता की दूसरी शादी में एक खास अंदाज के साथ पहुंची थी। वैभव की पहली पत्नी सुनैना की बेटी समायरा शादी के दिन हाथ में एक तख्ती लिये दिखाई दी थी, जिस पर लिखा था कि ‘पापाज़ गल्स’।

Read More:- Mughal-E-Azam Turns 61: फिल्म की शूटिंग के वक्त नही थी दिलीप कुमार-मधुबाला के बीच बोलचाल, ऐसे शूट हुए थे मोस्ट रोमांटिक सीन्स.

manoj_tiwari.jpg

सुरभि तिवारी और मनोज तिवारी
बीजेपी नेता मनोज तिवारी भी अब दूसरी शादी की लिस्ट में शामिल हो चुके है उन्होंने भोजपुरी की जानी-मानी गायिका सुरभि तिवारी और से साल 2020 में शादी की थी। ये मनोज की दूसरी शादी थी और इस शादी में उनकी बेटी जिया भी आईं थी। अपनी मां रानी के कहने पर ही बेटी जिया मनोज की दूसरी शादी में गयी थीं।

sanjeev.jpg

संजीव सेठ और लता सभरवाल की शादी

एक्टर संजीव सेठ और लता सभरवाल की शादी भी एक फिल्म कहानी की तरह है। संजीव की पहली पत्नी और बच्चों ने मिलकर उनकी शादी की तैयारी की थीं। पहली शादी संजीव ने रेशमा टिपनिस से की थी, लेकिन बच्चों के जन्म के बाद दोनों ने तलाक ले लिया। जब संजीव दूसरी शादी कर रहे थे तब उनकी पहली पत्नी और बच्चों ने शादी में पहुंचकर सारा काम संभाला था।