scriptजब अपनी ही फिल्म देखकर बेहद दुखी हो गए धर्मेंद्र, आधी छोड़कर आ गए थे बाहर | When Dharmendra disappointed after seeing his own film | Patrika News
बॉलीवुड

जब अपनी ही फिल्म देखकर बेहद दुखी हो गए धर्मेंद्र, आधी छोड़कर आ गए थे बाहर

धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत जीरो से की थी। पंजाब के छोटे से गांव का रहने वाला लड़का बंबई शहर में अपने बड़े-बड़े सपने सच करने आया था। पर इस बीच ऐसा भी हुआ जब धर्मेंद्र का मनोबल कई बार टूटा और उन्हें लगने लगा था कि उन्हें वापस अपने गांव चले जाना चाहिए।

Nov 21, 2021 / 12:43 pm

Archana Pandey

When Dharmendra disappointed after seeing his own film

Dharmendra

नई दिल्ली: 60 के दशक में हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाले सुपरस्टार धर्मेंद्र (Dharmendra) ने काफी स्ट्रगल के बाद लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। आज भी वो अपनी एक्टिंग और अलग अंदाज के चलते लोगों के दिलों में राज करते है। फैंस हमेशा उनके बारे में कुछ ना कुछ जानने के लिए बेताब रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको उनसे जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा बता रहे है।
दरअसल धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत जीरो से की थी। पंजाब के छोटे से गांव का रहने वाला लड़का बंबई शहर में अपने बड़े-बड़े सपने सच करने आया था। पर इस बीच ऐसा भी हुआ जब धर्मेंद्र का मनोबल कई बार टूटा और उन्हें लगने लगा था कि उन्हें वापस अपने गांव चले जाना चाहिए।
धर्मेंद्र अपनी पहली फिल्म का प्रेमियर देखने पहुंचे
धर्मेंद्र ने ये किस्सा शेयर करते हुआ एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो मुंबई नए-नए आए थे और जब उन्हें काम मिलना शुरू हो गया था। धर्मेंद्र ने सबसे पहले साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ में काम किया था। इसके बाद 1961 में आई फिल्म ‘बॉयफ्रेंड’ में भी वो पुलिस इंस्पेक्टर सुनील सिंह के सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे।
जब धर्मेंद्र अपनी पहली फिल्म का प्रेमियर देखने थिएटर पहुंचे। उस वक्त वो खुद को स्क्रीन पर देख रहे थे और बड़े ध्यान से अपनी परफॉर्मेंस से लेकर लुक को देख रहे थे। फिल्म में उन्हें खुद की सूरत पसंद नहीं आई। धर्मेंद्र ने बताया था कि वो अपने सबसे बड़े क्रिटेक हैं और वो खुद को देख कर इतना उब गए थे कि वो इंटरवल में फिल्म आधी छोड़कर बाहर आ गए।
एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने बताया था कि ‘उस वक्त कोई मुझे पहचानता नहीं था, मैं शुटिंग के दौरान काफी बीमार भी हो गया था। मुझे जॉन्डिस (पीलिया) हो गया था। मेरी शक्ल भी काफी कमजोर हो गई थी।
धर्मेंद्र ने आगे बताया था कि मैं फिल्म में खुद को भी नहीं पहचान पा रहा था। मुझे खुद को देखने में ही झिझक हो रही थी, तो मैं फिल्म के इंटरवल में ही बाहर आ गया। उस वक्त मुझे लगा कि मैं इसमें फिट नहीं बैठ रहा हूं। पिक्चर देख कर मुझे लगा कि यार मुझे बॉलीवुड छोड़कर वापस गांव चले जाना चाहिए। लेकिन फिर अंदर से मेरी आत्मा ने मुझसे कहा नहीं धर्मेंद्र रुक और आगे बढ़। इसके बाद में आगे ही बढ़ता गया।

Home / Entertainment / Bollywood / जब अपनी ही फिल्म देखकर बेहद दुखी हो गए धर्मेंद्र, आधी छोड़कर आ गए थे बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो