scriptWhen Dharmendra disappointed after seeing his own film | जब अपनी ही फिल्म देखकर बेहद दुखी हो गए धर्मेंद्र, आधी छोड़कर आ गए थे बाहर | Patrika News

जब अपनी ही फिल्म देखकर बेहद दुखी हो गए धर्मेंद्र, आधी छोड़कर आ गए थे बाहर

धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत जीरो से की थी। पंजाब के छोटे से गांव का रहने वाला लड़का बंबई शहर में अपने बड़े-बड़े सपने सच करने आया था। पर इस बीच ऐसा भी हुआ जब धर्मेंद्र का मनोबल कई बार टूटा और उन्हें लगने लगा था कि उन्हें वापस अपने गांव चले जाना चाहिए।

Updated: November 21, 2021 12:43:21 pm

नई दिल्ली: 60 के दशक में हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाले सुपरस्टार धर्मेंद्र (Dharmendra) ने काफी स्ट्रगल के बाद लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। आज भी वो अपनी एक्टिंग और अलग अंदाज के चलते लोगों के दिलों में राज करते है। फैंस हमेशा उनके बारे में कुछ ना कुछ जानने के लिए बेताब रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको उनसे जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा बता रहे है।
When Dharmendra disappointed after seeing his own film
Dharmendra
दरअसल धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत जीरो से की थी। पंजाब के छोटे से गांव का रहने वाला लड़का बंबई शहर में अपने बड़े-बड़े सपने सच करने आया था। पर इस बीच ऐसा भी हुआ जब धर्मेंद्र का मनोबल कई बार टूटा और उन्हें लगने लगा था कि उन्हें वापस अपने गांव चले जाना चाहिए।
धर्मेंद्र अपनी पहली फिल्म का प्रेमियर देखने पहुंचे
धर्मेंद्र ने ये किस्सा शेयर करते हुआ एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो मुंबई नए-नए आए थे और जब उन्हें काम मिलना शुरू हो गया था। धर्मेंद्र ने सबसे पहले साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ में काम किया था। इसके बाद 1961 में आई फिल्म 'बॉयफ्रेंड' में भी वो पुलिस इंस्पेक्टर सुनील सिंह के सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे।
जब धर्मेंद्र अपनी पहली फिल्म का प्रेमियर देखने थिएटर पहुंचे। उस वक्त वो खुद को स्क्रीन पर देख रहे थे और बड़े ध्यान से अपनी परफॉर्मेंस से लेकर लुक को देख रहे थे। फिल्म में उन्हें खुद की सूरत पसंद नहीं आई। धर्मेंद्र ने बताया था कि वो अपने सबसे बड़े क्रिटेक हैं और वो खुद को देख कर इतना उब गए थे कि वो इंटरवल में फिल्म आधी छोड़कर बाहर आ गए।
एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने बताया था कि ‘उस वक्त कोई मुझे पहचानता नहीं था, मैं शुटिंग के दौरान काफी बीमार भी हो गया था। मुझे जॉन्डिस (पीलिया) हो गया था। मेरी शक्ल भी काफी कमजोर हो गई थी।
धर्मेंद्र ने आगे बताया था कि मैं फिल्म में खुद को भी नहीं पहचान पा रहा था। मुझे खुद को देखने में ही झिझक हो रही थी, तो मैं फिल्म के इंटरवल में ही बाहर आ गया। उस वक्त मुझे लगा कि मैं इसमें फिट नहीं बैठ रहा हूं। पिक्चर देख कर मुझे लगा कि यार मुझे बॉलीवुड छोड़कर वापस गांव चले जाना चाहिए। लेकिन फिर अंदर से मेरी आत्मा ने मुझसे कहा नहीं धर्मेंद्र रुक और आगे बढ़। इसके बाद में आगे ही बढ़ता गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमातीन तलाक मामला-फोन पर बोला और तोड़ दिया रिश्ताAadhaar Card में अपडेट करना चाहते हैं नया मोबाइल नंबर, फॉलो करें यह आसान तरीका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.